Create

5 बड़े प्रो रेसलिंग सुपरस्टार्स जो WWE में आते-आते रह गए

द यंग बक्स और एबिस
द यंग बक्स और एबिस
Neeraj sharma

पिछले कुछ सालों में डब्लू डब्लू ई (WWE) ने इंडिपेंडेंट सर्किट के काफी संख्या में सुपरस्टार्स को साइन किया है। एजे स्टाइल्स (AJ Styles), फिन बैलर (Finn Balor) इनमें मुख्य रहे हैं, जो आगे चलकर WWE में चैंपियन भी बने।

इनके अलावा भी ऐसे कई नाम रहे हैं जिन्हें WWE हमेशा से अपने साथ लाना चाहती रही है लेकिन ऐसा कभी नहीं हो सका। ऐसे भी कई मौके आए जब कंपनी बड़े स्टार्स को साइन करने के बेहद करीब आ पहुँची थी लेकिन आखिरी मोमेंट पर डील को किनारे कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें: WWE बैकलैश पीपीवी के 5 सबसे यादगार पल

जेम्स स्टॉर्म पहले भी WWE में काम कर चुके हैं

जेम्स स्टॉर्म को Impact Wrestling में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन भी रहे हैं। उन्हें अक्सर मौजूदा WWE सुपरस्टार बॉबी/रॉबर्ट रूड के साथ जोड़ा जाता रहा है क्योंकि TNA में ये दोनों 'बीयर मनी' नामक टैग टीम में एक-दूसरे के पार्टनर हुआ करते थे।

हालांकि जेम्स पहले भी NXT में काम कर चुके हैं लेकिन उन्होंने कंपनी के साथ नई डील साइन करने से इंकार कर दिया था। काफी लोग आज भी DX और बीयर मनी के ड्रीम मैच को देखने के अभिलाषी हैं।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े मैच जो बैकलैश पीपीवी में देखने को मिल सकते हैं

द यंग बक्स

द यंग बक्स को प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री की सबसे बेस्ट टैग टीमों में से एक माना जाता है। 2011 में वो WWE में नजर आए थे लेकिन उन्हें कोई ऑफर नहीं मिल पाया था। 2019 में क्रिस वैन को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि अगर टोनी खान ने AEW में आने के लिए उनसे संपर्क ना साधा होता तो वो WWE के साथ डील साइन कर चुके होते।

ये भी पढ़ें: 2 WWE सुपरस्टार्स जो ब्रॉक लैसनर के दोस्त हैं और 2 जो नापसंद करते हैं

द अमेरिकन वोल्व्स 2013 में WWE में नजर आए थे

द अमेरिकन वोल्व्स भी उन चुनिंदा टैग टीमों में से एक हैं जिनके प्रदर्शन को दुनिया भर में सराहा गया था। डेवी रिचर्ड्स और एडी एडवर्ड्स ROH से लेकर TNA टैग टीम टाइटल्स अपने नाम कर चुके हैं।

2013 में जब वो WWE में नजर आए तो कयास लगाए जाने लगे थे कि उन्होंने कंपनी के साथ डील साइन कर ली है। लेकिन इन खबरों पर से पर्दा तब उठा जब 2014 में उन्होंने TNA का ऑफर स्वीकार किया था।

ये भी पढ़ें: 4 सुपरस्टार्स जिन्होंने WWE के खिलाफ कोर्ट में केस किया

एबिस

एबिस उन लैजेंड सुपरस्टार्स में से एक थे जिन्होंने Impact Wrestling/TNA की सफलता में अहम भूमिका निभाई थी। ये चौंकाने वाली बात रही कि 2006 में WWE द्वारा उन्हें बहुत बड़ा ऑफर दिया गया था और ये भी कहा गया था कि उन्हें अंडरटेकर के साथ फ्यूड मिलेगी।

इसके बजाय एबिस ने TNA के साथ बने रहने का फैसला लिया, जबकि वो जानते थे कि अगर WWE के साथ डील साइन कर वो दुनिया के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक बन सकते थे।

ये भी पढ़ें: WWE की 5 फेमस जोड़ियां जो जल्द ही टूट सकती हैं

मूस को 2016 में WWE से जोड़ा जा रहा था

मूस
मूस

ऐसे बहुत से प्रो रेसलर्स रहे हैं जो प्रो रेसलिंग में आने से पहले फुटबॉल प्लेयर हुआ करते थे और मौजूदा समय में रोमन रेंस इसका सबसे बड़ा उदाहरण हैं। मूस ने फुटबॉल छोड़ साल 2012 में प्रोफेशनल रेसलिंग में पहली बार कदम रखा था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें 2020 में सबसे ज्यादा हार मिली हैं

अपनी ट्रेनिंग के शुरुआती दिनों में वो WWE के ट्रेनिंग कैंप्स का हिस्सा रहे थे। उन्होंने 2014 में रिंग ऑफ ऑनर को जॉइन किया और करीब 2 साल बाद कंपनी का साथ छोड़ा था, तभी खबरें चरम पर थीं कि मूस WWE के साथ बड़ी डील साइन कर सकते हैं।

इन अफवाहों के बावजूद उन्होंने 2016 में TNA का साथ चुना था और TNA में रहते वो कई बड़ी चैंपियनशिप्स अपने नाम कर चुके हैं। इस दौरान वो EC3, एडी एडवर्ड्स और ड्रू गैलोवे जैसे बड़े सुपरस्टार्स के साथ रिंग साझा कर चुके थे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें 2020 में सबसे ज्यादा जीत मिली हैं

Edited by Ankit

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...