Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें 2020 में सबसे ज्यादा हार मिली है

सैथ रॉलिंस और असुका
सैथ रॉलिंस और असुका

COVID-19 महामारी का सीधा असर पूरी स्पोर्ट्स इंडस्ट्री पर पड़ा है और डब्लू डब्लू ई (WWE) भी उसी इंडस्ट्री का एक अभिन्न हिस्सा है। इन दिनों बिना क्राउड के भी WWE फैंस का मनोरंजन करने का हर संभव प्रयास कर रही है।

एलिस्टर ब्लैक (Aleister Black), बैकी लिंच (Becky Lynch) और ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) इस साल उभर कर सामने आए हैं लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जिन्हें 2020 में किस्मत का साथ नहीं मिला है। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 5 WWE सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जिन्हें 2020 में सबसे अधिक हार मिली हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें 2020 में सबसे ज्यादा जीत मिली हैं

5)असुका को WWE में 2020 में मिली हैं 18 हार

असुका
असुका

WWE रॉयल रंबल पीपीवी 2020 में असुका को रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच में बैकी पर जीत नहीं मिल पाई थी। उसके बाद भी उन्हें लगातार हार मिलती रही हैं और रेसलमेनिया 36 में उन्हें विमेंस टैग टीम टाइटल गंवाना पड़ा।

इस साल अभी तक WWE में असुका 30 मैचों का हिस्सा रह चुकी हैं जिनमें उन्हें 18 में हार मिली है। खैर बैकी के खिलाफ लगातार 2 हार के बाद वो रॉ विमेंस चैंपियन हैं क्योंकि बैकी ने प्रेग्नेंसी के कारण टाइटल छोड़ असुका को दे दिया था।

4)द मिज़- 20 हार

द मिज़
द मिज़

द मिज़ (The Miz) ने जॉन मॉरिसन के साथ टीम बनाकर 2020 की शुरुआत की और सुपर शोडाउन में स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन भी बने। लेकिन रेसलमेनिया 36 के बाद वो द न्यू डे के हाथों टाइटल गंवा चुके हैं। मिज़ अभी तक 2020 में 29 मैचों का हिस्सा रहे हैं जिनमें उन्हें 20 में हार का सामना करना पड़ा है।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिनके खिलाफ रोमन रेंस वापसी के बाद मुकाबला लड़ सकते हैं

3)सैथ रॉलिंस को WWE में इस साल मिल चुकी है 21 मैचों में हार

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस

साल 2019 के आखिरी महीनों में सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) को फैंस लगातार बू कर रहे थे इसलिए WWE के पास उन्हें हील टर्न देने के अलावा कोई विकल्प ही नहीं बचा था। 2020 में वो केविन ओवेंस के साथ फ्यूड का हिस्सा रहे और अपना फैक्शन भी तैयार किया है।

दुर्भाग्यवश इस साल अधिकतर मुकाबलों में उन्हें हार ही मिली है। 34 मैचों का हिस्सा रहते हुए उन्हें 21 में हार झेलनी पड़ी है।

ये भी पढ़ें: 5 खतरनाक मूव्स जिन्हें WWE ने एक समय बैन कर दिया था

2)शेन थॉर्न- 22 हार

शेन थॉर्न
शेन थॉर्न

मार्च 2020 में शेन थॉर्न रॉ से जुड़े थे और ब्रेंडन विंक के पार्टनर की भूमिका निभा रहे हैं। ये दोनों ही सुपरस्टार्स अभी तक WWE अधिकारियों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में नाकाम रहे हैं।

सेड्रिक एलेक्जेंडर-रिकोशे और द स्ट्रीट प्रॉफिट्स के खिलाफ बड़े मुकाबलों में उन्हें हार मिली चुकी है। शेन ने इस साल अभी तक 27 मैच लड़े जिनमें उन्हें 22 में हार का मुंह देखना पड़ा है।

ये भी पढ़ें: WWE की 5 फेमस जोड़ियां जो जल्द ही टूट सकती हैं

1)किंग कॉर्बिन को 2020 में अभी तक सबसे ज्यादा हार

किंग कॉर्बिन
किंग कॉर्बिन

मौजूदा समय में किंग कॉर्बिन की गिनती WWE फैंस द्वारा सबसे अधिक नापसंद किए जाने वाले सुपरस्टार्स में की जाती है। अक्सर फैंस यही चाहते हैं कि टॉप बेबीफेस सुपरस्टार कॉर्बिन की खूब धुलाई करें। इसलिए ये कोई नहीं बात नहीं है कि इस साल सबसे ज्यादा हार के मामले में कॉर्बिन क्यों हैं।

ये भी पढ़ें: 3 पूर्व यूएस चैंपियंस जो कभी WWE वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाए

पिछले साल WWE किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट जीतने के बाद वो रोमन रेंस के साथ फ्यूड का हिस्सा रहे जिसमें द बिग डॉग विजयी साबित हुए थे। उसके बाद उन्होंने इलायस को अपना निशाना बनाया। इलायस वही नाम है जिन्होंने रेसलमेनिया में कॉर्बिन को हार का स्वाद चखाया था।

इस साल अभी तक वो कुल 29 मैचों का हिस्सा रह चुके हैं जिनमें उन्हें 25 में हार का सामना करना पड़ा है। स्पष्ट रूप से उन्हें 86.2% मुकाबलों में इस साल हार मिली है।

ये भी पढ़ें: WWE बैकलैश पीपीवी के 5 सबसे यादगार पल

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment