Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 2020 में अपने साथियों को धोखा दिया

WWE
WWE
Ujjaval Palanpure

WWE के लिए स्टोरीलाइन और रेसलिंग के हिसाब से साल 2020 जबरदस्त रहा है। दरअसल, इस साल WWE ने काफी ज्यादा सुधार किया है। 2020 में कई सारी शानदार स्टोरीलाइन देखने को मिली हैं जिन्हें फैंस सालों तक याद रखेंगे। कई सारे सुपरस्टार्स ने 2020 में अपनी वापसी शानदार वापसी की और कुछ सुपरस्टार्स को WWE से जाना पड़ा।

साल 2020 WWE के लिए उतना अच्छा नहीं रहा है। इसका बड़ा कारण लॉकडाउन और फैंस की कमी थी। WWE को फैंस की कमी से काफी नुकसान हुआ है। इसके बावजूद WWE ने बाद में थंडरडोम को लाने का निर्णय लिया। खैर, इस साल कई जबरदस्त स्टोरीलाइन देखने को मिली हैं। इस दौरान कुछ सुपरस्टार्स को अपने साथियों से धोखा मिला है।

ये भी पढ़ें:- 5 बड़े रिकॉर्ड जो 2020 में बनें: रोमन रेंस ने अपने WWE करियर में पहली बार किया इतना बड़ा कारनामा

हर साल WWE दो पूर्व साथियों को अलग करके स्टोरीलाइन बनाता रहता है। 2020 में भी कुछ सुपरस्टार्स को अपने साथियों से धोखे मिले। इसलिए हम 5 सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिन्हें 2020 में धोखे मिले।

5- WWE स्टार सैथ रॉलिंस और मर्फी

सैथ रॉलिंस और मर्फी ने काफी अच्छा काम किया है। साथ ही सैथ ने मर्फी को WWE में नाम कमाने में मदद की है। खैर, साल की शुरुआत में मर्फी और सैथ रॉलिंस ने मिलकर RAW टैग टीम टाइटल्स पर कब्जा किया था। टाइटल्स हारने के बाद भी दोनों साथ नजर आते थे। रे मिस्टीरियो के खिलाफ स्टोरीलाइन में मर्फी ने सैथ का काफी साथ दिया था।

इस दौरान कई मौकों पर सैथ ने अपने साथी का गलत तरीके से उपयोग किया था। बाद में मर्फी मिस्टीरियो परिवार के साथ आ गए। खैर, SmackDown के एक एपिसोड में मर्फी ने सैथ रॉलिंस का साथ देने के बजाय उनपर ही हमला किया। साथ ही अपने मसाया को धोखा दिया। बाद में मर्फी ने उन्हें एक सिंगल्स मैच में हराया।

ये भी पढ़ें:- 5 WWE सुपरस्टार्स जिनके लिए साल 2020 सबसे ज्यादा खराब रहा: 6 फुट 8 इंच के दिग्गज का नाम शामिल

4- टकर ने दिया था ओटिस को धोखा

youtube-cover

ओटिस और टकर सालों से टैग टीम में काम कर रहे थे। इंडिपेंडेंट सर्किट और NXT में वो साथ नजर आते थे। इसके साथ ही मेन रोस्टर पर भी दोनों साथ नजर आए। 2020 में ओटिस को अचानक से सिंगल्स स्टार के रूप में पुश दिया गया।

इस दौरान टकर को ये चीज़ पसंद नहीं आई क्योंकि उन्हें नजरअंदाज किया जा रहा था। हैल इन ए सैल में टकर की वजह से ओटिस अपना मनी इन द बैंक ब्रीफकेस हार गए। दरअसल, टकर ने ओटिस पर ही हमला कर दिया था और उन्हें धोखा दिया था।

3- सेड्रिक एलेक्सजेंडर ने रिकोशे को दिया था धोखा

youtube-cover

सेड्रिक एलेक्सजेंडर और रिकोशे ने टैग टीम में काफी समय तक काम किया था। इस दौरान वो अपोलो क्रूज के साथ मिलकर हर्ट बिजनेस के खिलाफ आए थे। इस दौरान कई हफ्तों तक उनके बीच स्टोरीलाइन देखने को मिली थी।

इसके बावजूद एक समय आया जब सेड्रिक ने अपने टैग टीम पार्टनर रिकोशे को धोखा दिया। साथ ही उनपर हमला किया और हर्ट बिजनेस का हाथ थामा। उनके लिए ये निर्णय अच्छा रहा क्योंकि वो टैग टीम टाइटल्स जीत गए।

2- सोन्या डेविल का मैंडी रोज को धोखा देना

youtube-cover

सोन्या डेविल और मैंडी रोज की स्टोरीलाइन काफी ज्यादा बढ़िया रही थी। सालों से दोनों सुपरस्टार्स मेन रोस्टर पर साथ काम कर रही थीं। इसके बावजूद सोन्या डेविल असल में मैंडी रोज को मिल रही प्रसिद्धि से खुश नहीं थीं।

इसके चलते उन्होंने ओटिस और मैंडी को डॉल्फ ज़िगलर के साथ मिलकर अलग करने की कोशिश की थी। खैर, उनका ये राज़ सामने आ गया। इसके बाद दोनों एक-दूसरे की बड़ी दुश्मन बन गयीं और उनका समरस्लैम में मैच भी हुआ था।

1- रैंडी ऑर्टन का ऐज और रिक फ्लेयर को धोखा देना

youtube-cover

रैंडी ऑर्टन ने 2020 में टॉप हील के रूप में खुद को स्थापित किया है। दरअसल, उन्होंने रॉयल रंबल के बाद ऐज के साथ स्टोरीलाइन शुरू की थी। इस दौरान उन्होंने ऐज से गले मिलने के बाद उनपर हमला किया था। ऐज को बड़ा धोखा मिला था और इसके चलते उनके बीच मैच भी देखने को मिले।

साथ ही रैंडी ऑर्टन ने अपने पूर्व मेंटर और दिग्गज रिक फ्लेयर पर भी RAW के एक एपिसोड में जबरदस्त हमला किया था। ऑर्टन का दोनों ही सुपरस्टार्स पर हमला शॉकिंग था।

ये भी पढ़ें;- 2020 हुए 4 WWE पीपीवी जिन्होंने सबसे ज्यादा निराश किया: गोल्डबर्ग ने दिया था सबसे भयानक मैच

Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...