5 रैसलर्स जो डीन एम्ब्रोज़ के WWE छोड़ने के बाद शील्ड का हिस्सा बन सकते हैं

The Shield

WWE में कई रैसलर्स आते और जाते हैं, और इसी कड़ी में अगला नाम डीन एम्ब्रोज़ का है, जिनके बारे में कंपनी ने ये औपचारिक घोषणा कर दी है कि 8 साल तक कंपनी के साथ रहने के बाद वो अप्रैल 2019 में खत्म हो रहे अपने कॉन्ट्रैक्ट को अब रिन्यू नहीं कराएंगे।

इसकी सबसे बड़ी वजह है उनका क्रिएटिव और अपने किरदार से नाखुश होना। वैसे वो पहले रैसलर नहीं है जिन्हें अपने किरदार से परेशानी हो, लेकिन वो शील्ड के पहले साथी हैं जो कंपनी के साथ अपने करार को खत्म करके किसी दूसरी कंपनी के साथ जुड़ेंगे।

वैसे अभी तक ये स्पष्ट नहीं है कि वो किस कंपनी के साथ जुड़ेंगे, लेकिन एक बात तो तय है कि 2012 में शील्ड के एक साथी और ग्रुप के एक सेकेंड लीडर की तरह शुरू करने वाले डीन एम्ब्रोज़ की जगह को भरने के लिए कई रैसलर्स तैयार होंगे।

अगर आप देखें तो इस समय रोमन रेंस भी बाहर है और सैथ रॉलिंस एक अलग कहानी का हिस्सा हैं, इसलिए जब ये दोनों वापस एक साथ आते हैं तो ये रैसलर्स डीन की जगह ले सकते हैं:

#5 EC3

youtube-cover

EC3 में काफी हुनर है और वो उनके कंपनी के बाहर बिताए समय और काम से पता चलता है जिसकी वजह से उन्हें येलो ब्रैंड में काफी सम्मान प्राप्त था, और जबसे वो मेन रोस्टर का हिस्सा बने हैं, तबसे इस बात के कयास लग रहे हैं कि वो किस शो का हिस्सा बनेंगे।

अगर वो रॉ का हिस्सा बनते हैं तो एक बेबीफेस की तरह डेब्यू करेंगे, और इस ग्रुप को जॉइन करने के प्रबल दावेदार होंगे। उनका काम, माइक पर प्रदर्शन और अन्य कारण उन्हें इस ग्रुप का हिस्सा बनने के लिए सबसे सही दावेदार बनाते हैं।

सोचिए अगर दो पावरहाउस एक साथ एक ही ग्रुप में होंगे तो उससे ग्रुप को कितना फायदा होगा।

Get WWE News in Hindi here

#4 इलायस

Elias' gimmick has won over fans and he's destined for the top

2018 की शुरुआत एक हील की तरह से करने वाले इलायस ने साल का अंत एक बेबीफेस की तरह किया लेकिन इस बीच उनके काम ने उन्हें फैंस का प्रिय बना दिया। वो जो भी काम करते हैं वो धमाल ही होता है और अगर आप देखें तो उनका 'वॉक विद इलायस' वाला गिमिक फैंस को काफी पसंद है।

इस सबके बीच अगर वो शील्ड का हिस्सा बनते हैं तो उससे उनके काम को काफी फायदा होगा, और शील्ड के एक साथी के रूप में वो काफी अच्छा काम करेंगे।


#3 पीट डन

Pete Dunne

पीट डन अभी मात्र 25 साल के हैं और पिछले एक साल में उनका काम काफी अच्छा रहा है। वो NXT में अपने काम के लिए जाने जाते हैं और उनका रॉयल रंबल में प्रदर्शन काफी अच्छा था।

इस आधार पर अगर वो मेन रोस्टर में शील्ड के एक सदस्य के रूप में एंट्री करते हैं तो उससे ना सिर्फ कंपनी बल्कि ग्रुप को फायदा होगा। वैसे भी अगर कोई ब्रॉक लैसनर को चैलेंज करने की क्षमता रखता हो तो वो ज़बरदस्त रैसलर ही होगा।

#2 फिन बैलर

Finn Balor with Seth Rollins and Roman Reigns

फिन बैलर में वो सारी खूबियां हैं जो एक ज़बरदस्त रैसलर में होनी चाहिए क्योंकि वो ना केवल रिंग में बल्कि माइक पर भी काफी अच्छा प्रदर्शन करते हैं और अगर आप उनके काम को देखेंगे तो ये पाएंगे कि एक शील्ड मेंबर के तौर पर वो काफी पसंद किए जाएंगे।

वो लाइव इवेंट्स और रॉ में सैथ रॉलिंस तथा रोमन रेंस के साथ एक टैग टीम की तरह काम कर चुके हैं, तो एक बार ग्रुप के मेंबर के तौर पर काम करना फायदेमंद ही रहेगा।


#1 ब्रॉन स्ट्रोमैन

Braun Strowman is a one-man wrecking machine

ब्रॉन स्ट्रोमैन तो एक ऐसे रैसलर हैं जो अकेले और ग्रुप में अच्छा काम कर सकते हैं और उन्होंने ये साबित किया हुआ है कि वो आने वाले समय में चैंपियन ज़रूर बनेंगे।

जब तक ऐसा नहीं होता है तबतक अगर इन्हें शील्ड के साथ जोड़ दिया जाता है तो वो ना सिर्फ इनके लिए फायदेमंद होगा बल्कि कंपनी और फैंस के लिए ज़बरदस्त एंटरटेनमेंट होगा।

लेखक: निशांत जयराम; अनुवादक: अमित शुक्ला

Quick Links

App download animated image Get the free App now