5 सुपरस्टार्स जिनका करियर WWE में बर्बाद हो गया

कंपनी में इन सुपरस्टार्स का करियर बर्बाद हो गया
कंपनी में इन सुपरस्टार्स का करियर बर्बाद हो गया

प्रोफेशनल रेसलिंग में WWE सबसे बड़ा नाम है। लगभग हर रेसलर का सपना होता है कि वह WWE जैसी बड़ी कंपनी का हिस्सा बनें। एक रेसलर चाहता है कि उन्हें WWE में काम करने का मौका मिले ताकि वह दुनिया में अपना एक अलग नाम बना सके।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिन्होंने WWE में आकर बहुत बड़ी गलती की

WWE को लंबे समय से फॉलो कर रहे फैंस इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि कई बार रेसलर्स रातों-रात सुपरस्टार्स बन जाते हैं तो कई बार रेसलर्स लंबे समय तक भी कंपनी का हिस्सा बने रहने के बावजूद अपने करियर में कुछ खास सफलता हासिल नहीं कर पाते हैं।

WWE में भी कई ऐसे सुपरस्टार्स रहे हैं जो कंपनी में आए तो बड़ी उम्मीद से थे लेकिन उन्हें यहां उतनी सफलता नहीं मिली जिसके वह हकदार थे। इसकी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं उन 5 सुपरस्टार्स पर जिनका करियर WWE में बर्बाद हो गया।

#5 रायबैक

रायबैक
रायबैक

पूर्व इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन रायबैक अभी केवल 38 साल के हैं लेकिन शायद ही किसी फैंस को उनका नाम या फिर मुकाबले याद हो। कई सालों तक कंपनी का हिस्सा रहे रायबैक ने यह कहकर कंपनी को छोड़ दिया कि उन्हें यहां सही जगह नहीं मिली।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने विरोधी से हारने से साफ इंकार कर दिया

हमारे ख्याल से रायबैक का कहना काफी हद तक सही है। इतने बड़े करियर में उन्हें ऐसे मौके काफी कम मिले जिससे वह अपने टैलेंट को दिखा पाते। लेकिन यह कहना गलत नहीं होगा कि WWE में आना उनका गलत फैसला था। निश्चित रूप से उनका करियर यहां बनने की बजाय बर्बाद ही हुआ है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 अल्बर्टो डेल रियो

अल्बर्टो डेल रियो
अल्बर्टो डेल रियो

पूर्व WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन अल्बर्टो डेल रियो जब तक WWE में थे तब उन्हें काफी सफलता मिली लेकिन कंपनी छोड़ते ही उनका करियर का ग्राफ गिर गिया। रेसलिंग की दुनिया के सबसे विवादास्पद हस्तियों में से एक अल्बर्टो कई बार कई कंपनी में आए और गए।

ये भी पढ़ें: 10 WWE सुपरस्टार्स जिनकी शादी नॉन-रेसलर्स से हुई

अल्बर्टो ने कंपनी छोड़ने के बाद कई इंडिपेंडेंट रेसलिंग कंपनियों में काम किया लेकिन वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। उनका आरोप था कि WWE ने उन्हें मेन इवेंट पुश का वादा किया था लेकिन कंपनी ने इसे पूरा नहीं किया।

#3 जेसन जॉर्डन

जेसन जॉर्डन
जेसन जॉर्डन

जेसन जॉर्डन जब कर्ट एंगल के बेटे वाली स्टोरीलाइन में शामिल हुए तब ऐसा लगा कि जल्द ही वह WWE में बड़े सुपरस्टार बन जाएंगे। हर किसी को उम्मीद थी कि कंपनी उन्हें बिग पुश दे रही है। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। फैंस को न ये स्टोरीलाइन पसंद आई और न जेसन की रिंग स्टाइल।

ये भी पढ़ें: 18 सुपरस्टार्स जिनकी शादी WWE में साथी रेसलर्स से हुई

जनवरी 2018 में चोट के चलते वह रिंग से बाहर हो गए और अभी तक उनकी रिंग में वापसी नहीं हुई है। यह कहना गलत नहीं होगा कि WWE में करियर बर्बाद हो गया है।

#2 बॉबी लैश्ले

बॉबी लैश्ले
बॉबी लैश्ले

WWE में सालों बिता चुके बॉबी लैश्ले आज भी कंपनी में मिड-कार्ड सुपरस्टार के रूप में है। कंपनी में इतना लंबा बिताने के बाद भी लैश्ले को न तो कभी बड़े पीपीवी के मेन इवेंट का हिस्सा बनने का मौका और न ही कोई बड़ा टाइटल उन्होंने अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जो रियल लाइफ में ट्रिपल एच के दोस्त हैं और 3 जिन्हें वह पसंद नहीं करते हैं

बॉबी लैश्ले अगर किसी और रेसलिंग कंपनी में होते तो शायद उन्हें वहां ज्यादा मौके मिलते। WWE में शायद उन्हें अपने करियर को आगे ले जाने के लिए कभी बिग पुश नहीं मिला।

#1 EC3

EC3
EC3

EC3 जब कंपनी में आए तो वह काफी चर्चा में रहे थे। उनकी कद काठी और रिंग स्टाइल्स उन्हें एक बड़ा सुपरस्टार बनाने के लिए काफी थी लेकिन आज EC3 एक ऐसे दौर से गुज़र रहे हैं जहां से कोई भी रेसलर नहीं गुजरना चाहेगा।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जो रियल लाइफ में ब्रॉक लैसनर के दोस्त हैं और 3 जिन्हें वह नापसंद करते हैं

हाल ही में PWinsider की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि WWE ने 'EC3' ट्रेडमार्क को अब पूरी तरह किनारे कर दिया है। कंपनी इसके प्रति दिलचस्पी ना दिखाना दर्शाता है कि EC3 को अब विंस मैकमैहन आने वाले समय में कोई पुश नहीं देना चाहते हैं। EC3 इस बात पर जरूर विचार कर रहे होंगे कि इम्पैक्ट रेसलिंग से WWE में आना उनके करियर की सबसे बड़ी गलती रही।

Quick Links

App download animated image Get the free App now