Create
Notifications

5 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें WWE वापस लाने में सफल नहीं हुआ

विंस मैकमैहन
विंस मैकमैहन
Neeraj sharma

ऐसे कई सुपरस्टार्स रहे हैं जिन्होंने एक या एक से अधिक बार डब्लू डब्लू ई (WWE) में वापसी की हो। आमतौर पर कारण एक ही होता है कि WWE में उन्हें पर्याप्त मौके नहीं मिले और इसी कारण उन्होंने दूसरी कंपनियों का रुख किया हो।

अक्सर देखा गया है कि कुछ साल दूसरी कंपनियों में काम कर पूर्व WWE सुपरस्टार्स कंपनी में वापस आए हैं। लेकिन कुछ ऐसे भी मौके रहे जब वो वापसी करना चाहते थे लेकिन अलग-अलग कारणों की वजह से वापसी नहीं कर पाए थे।

ये भी पढ़ें: WWE बैकलैश 2020 में यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल मैच के 5 संभावित अंत

WWE हॉल ऑफ फेमर ट्रिश स्ट्रेटस की नहीं हो सकी वापसी

WWE हॉल ऑफ फेमर ट्रिश स्ट्रेटस ने अपना आखिरी मैच पिछले साल समरस्लैम में शार्लेट के खिलाफ लड़ा था। कुछ समय बाद रिपोर्ट्स में कहा गया था कि WWE ट्रिश को एक बार फिर वापस लाना चाहती है क्योंकि कंपनी एवोल्यूशन पीपीवी के दूसरे संस्करण का आयोजन करना चाहती थी।

यहाँ तक कि स्टैफनी मैकमैहन ने भी ट्रिश को वापस लाने का जिक्र किया था। WWE चाहती थी कि शार्लेट और ट्रिश का एक और मैच हो लेकिन किन्हीं कारणों की वजह से ऐसा नहीं हो सका था।

ये भी पढ़ें: 4 चीजें जो WWE बैकलैश में जरूर होनी चाहिए

कार्लिटो

कार्लिटो के कज़िन एपिको क्लोन ने इस बात की पुष्टि की थी कि विंस मैकमैहन ने कार्लिटो की WWE में वापसी को हरी झंडी दे दी है। लेकिन कार्लिटो WWE में डेवलपमेंट कॉन्ट्रेक्ट जितने पैसे मिलने के कारण कंपनी में वापस नहीं आए थे।

विंस मैक मैकमैहन द्वारा स्वीकृति मिलने के बाद भी कम पैसे मिलने के कारण कार्लिटो ने WWE में आने से साफ इंकार कर दिया था।

ये भी पढ़ें: 5 धमाकेदार चीजें जो WWE बैकलैश 2020 में हो सकती है

एली ड्रेक को WWE में कम पैसे मिल रहे थे

साल 2013 और 2014 के दौर में एली ड्रेक ने WWE में काम किया था। उन्हें 2014 में रिलीज़ कर दिया गया था लेकिन बाद में उन्होंने खुलासा किया था कि 2016, 2017, 2018 में WWE ने उन्हें वापसी का ऑफर दिया था।

2016 में उन्होंने इस ऑफर को इसलिए स्वीकार नहीं किया क्योंकि Impact Wrestling से उन्हें WWE से ज्यादा पैसे मिल रहे थे। अगले साल भी WWE का वही ऑफर रहा और इसी कारण मैंने Impact Wrestling के साथ बने रहने का निर्णय लिया था।

ये भी पढ़ें: 5 लैजेंड सुपरस्टार्स जो WWE, WCE और AEW में भी नजर आ चुके हैं

कर्ट एंगल

अप्रैल 2020 में WWE द्वारा रिलीज़ किए गए सुपरस्टार्स और स्टाफ़ मेंबर्स में कर्ट एंगल का भी नाम शामिल थे। उन्होंने हाल ही में बड़ा खुलासा करते हुए कहा था कि WWE ने उन्हें मैट रिडल का मैनेजर बनने का ऑफर दिया था लेकिन पूर्व चैंपियन ने उसे ठुकरा दिया था।

साथ ही उन्होंने अपने नए बिजनेस के संकेत भी दिए और यही सबसे बड़ा कारण रहा कि कर्ट ने वापसी से इंकार कर दिया था।

COVID-19 के कारण हल्क होगन की नहीं हुई WWE में वापसी

इस साल COVID-19 महामारी के कारण WWE ने रेसलमेनिया में आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल का आयोजन नहीं करवाया था। अगर ये मैच हुआ होता तो फैंस को संभव ही WWE हॉल ऑफ फेमर हल्क होगन का इन रिंग रिटर्न देखने को मिलने वाला था।

हल्क अपने इन रिंग रिटर्न का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे और कुछ सुपरस्टार्स को एलिमिनेट कर उन्हें जीत के लिए बुक भी किया गया था। विंस ने भी हल्क की वापसी को हरी झंडी दे दी थी लेकिन COVID-19 के दौर में WWE को काफी नुकसान हुआ है इसलिए कंपनी को इस बड़े प्लान को ड्रॉप करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिनके WWE चैंपियन बनने की किसी को उम्मीद नहीं थी

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...