Create

रैंडी ऑर्टन के विवादित इंस्टाग्राम पोस्ट के पीछे छिपे 5 बड़े राज

रैंडी ऑर्टन का विवादित इंस्टाग्राम पोस्ट
रैंडी ऑर्टन का विवादित इंस्टाग्राम पोस्ट
Neeraj sharma

डब्लू डब्लू ई (WWE) पिछले कुछ सालों से सप्ताह में तीन शोज़ का प्रसारण करती आ रही है, जिससे फायदा केवल WWE को ही नहीं बल्कि पूरे रेसलिंग वर्ल्ड को पहुंच रहा है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण यह है कि AEW डायनामाइट ने अपने डेब्यू शो में ही रेटिंग्स के मामले में NXT को पीछे छोड़ दिया था।

यह बात जगजाहिर है कि ऑल एलीट रेसलिंग ने बड़ी सूझबूझ से पहले WWE की डेवलपमेंट ब्रांड को निशाना बनाया है और कंपनियों के अधिकारी लगातार एक-दूसरे पर तंज कसते हुए नजर आते हैं। लेकिन अब 13 बार के WWE वर्ल्ड चैंपियन रैंडी ऑर्टन ने भी इस मामले पर चुप्पी तोड़ी है।

कोडी रोड्स पर साधा निशाना
कोडी रोड्स पर साधा निशाना

रैंडी ने सोशल मीडिया के जरिए एक ऐसी पोस्ट साझा की है जो चंद मिनटों में विवाद का विषय बन गई है। संभव ही इस पर चर्चा होनी चाहिए और इसी कारण इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे कारण आपके सामने रख रहे हैं जो इस इंस्टाग्राम पोस्ट पर से पर्दा हटा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: विंस मैकमैहन को लेकर एरिक बिशफ ने दिया बड़ा बयान

# एलीट लेवल के सुपरस्टार नहीं हैं कोडी रोड्स

रैंडी ऑर्टन और कोडी रोड्स
रैंडी ऑर्टन और कोडी रोड्स

ऑर्टन के पीछे दरवाजे पर एलीट लेवल लिखा हुआ है और इस पोस्ट में उन्होंने कई नामी रेसलर्स को टैग भी किया है। वो स्पष्ट रूप से दर्शाना चाहते हैं कि टैग किए गए नामों में से नीचे वाले 3 नाम एलीट लेवल के नहीं हैं। इन्हीं तीन नामों में से एक कोडी रोड्स का भी है और आप अंदाजा लगा सकते हैं कि ऑर्टन अपने पूर्व पार्टनर पर तंज कसना चाह रहे हैं।

खैर अब तंज कसने का कोई मतलब नहीं रह गया है क्योंकि कोडी पिछले कुछ महीनों में विंस मैकमैहन को यह दिखाने में सफल रहे हैं कि कोडी को WWE में बेहतर मौके दिए जा सकते थे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# क्या ल्यूक हार्पर ने WWE के साथ नई डील साइन कर ली है?

ल्यूक हार्पर
ल्यूक हार्पर

ल्यूक हार्पर ने कुछ महीने पहले यह बताया था कि उन्होंने WWE से रिलीज़ की मांग कर दी है लेकिन विंस मैकमैहन ने ऐसा होने नहीं दिया था। अब उन्हें लेकर खबरें हैं कि वो खुद को मिल रही स्टोरीलाइंस से खुश नहीं हैं और उन्होंने अपने साथी एरिक रोवन का अपना साथ देने के लिए धन्यवाद भी किया।

हार्पर का नाम ऑर्टन ने एलीट लेवल से ऊपर टैग किया है जिससे यह पूर्व चैंपियन शायद यह दर्शाना चाह रहा है कि उन्होंने WWE के साथ जुड़़े रहने का फैसला कर लिया है।

हालांकि आने वाले दिनों में यह देखने योग्य बात होगी कि अगर हार्पर WWE के साथ बने रहते हैं तो उन्हें किस स्टोरीलाइन का हिस्सा बनाया जाएगा क्योंकि हाल ही में संपन्न हुए ड्राफ्ट में रोवन को रॉ और हार्पर को स्मैकडाउन रोस्टर का हिस्सा बना दिया है।

यह भी पढ़ें: WWE में गोल्डबर्ग को सबसे ज्यादा बार हारने वाले सुपरस्टार

# रैंडी ऑर्टन चाहते हैं कि द रिवाइवल WWE के साथ बने रहें

स्कॉट डॉसन, डैश वाइल्डर और रैंडी ऑर्टन अच्छे दोस्त बन चुके हैं

कोफी किंग्सटन के साथ WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में रैंडी ऑर्टन को द रिवाइवल का साथ मिला था। दुर्भाग्यवश अच्छी स्टोरीलाइन बिल्ड-अप के बाद भी द वाइपर समरस्लैम में कोफी को हराने में विफल रहे थे। इसके तुरंत बाद क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी में होने वाले द न्यू डे के खिलाफ मैच के लिए उन्होंने द रिवाइवल की मदद भी की थी।

यह पूरा रेसलिंग वर्ल्ड जानता है कि स्कॉट डॉसन और डैश वाइल्डर WWE के साथ नहीं रहना चाहते हैं फिर चाहे वो फिलहाल स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियंस बने रहें या ना। कुछ महीने बाद ही इस टीम का कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने वाला है और इस बात की संभावनाएं बेहद कम हैं कि वो नई डील साइन करेंगे।

यह भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाले नाम जो WWE में सीएम पंक को हरा चुके हैं

# ल्यूक हार्पर और रिडिक मॉस WWE छोड़ने का मन बना चुके हैं

ल्यूक हार्पर
ल्यूक हार्पर

रिडिक मॉस को इस पोस्ट में टैग करने का कारण समझ से परे हैं क्योंकि पिछले साल उन्हें गंभीर चोट लगी थी जिसके बाद ऐसा कहा जाने लगा था कि वो अब कभी रिंग में वापसी नहीं कर पाएंगे। लेकिन हमें यह भी नहीं भूलना चाहिए कि डेनियल ब्रायन भी इसी स्थिति से गुजरे थे लेकिन लंबे समय के बाद उन्होंने वापसी की और सफल भी साबित हुए थे।

हालांकि ल्यूक हार्पर और रिडिक अलग-अलग परिस्थतियों से गुजर रहे हैं लेकिन दोनों लगभग यह तय कर चुके हैं कि वो नए कॉन्ट्रैक्ट पर साइन नहीं करने वाले हैं। हार्पर अब अपने साथी एरिक रोवन से अलग हो चुके हैं जिसके बाद संभव ही वो दूसरी राह चुनने का मन बना चुके हैं।

यह भी पढ़ें: 3 कारण क्यों जेक हेगर AEW के ब्रॉक लैसनर बनने वाले हैं

# रैंडी ऑर्टन केवल लोगों को सोचने पर मजबूर कर रहे हैं

रैंडी ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन

कुछ दिन पहले ये खबरें तूल पकड़ चुकी थी कि रैंडी ऑर्टन AEW का रुख कर सकते हैं लेकिन यह समझ पाना मुश्किल है कि ऐसी कौन सी चीज है जो इलायस, कोडी रोड्स, क्रिस जैरिको, द रिवाइवल, ल्यूक हार्पर और रिडिक मॉस को एक-दूसरे से कनेक्ट कर रही है।

जाहिर तौर पर ऑर्टन ने दरवाजे पर लिखे एलीट लेवल को निशाना बनाया है और इसी के जरिए वो खुद को सुर्ख़ियों में बनाए रखना चाहते हैं और साथ ही साथ उन्होंने दूसरों को भी इसमें शामिल कर इसे एक नया रूप दिया है।

हालांकि WWE में उन्होंने बहुत कुछ हासिल किया है इसलिए उनकी AEW में जाने की खबरें व्यर्थ ही साबित होंगी। क्योंकि संभव ही वो फ्यूचर हॉल ऑफ फेमर हैं और अगर वो विरोधी कंपनी का रुख करते हैं तो शायद ऐसा ना हो।

यह भी पढ़ें: 5 कारण क्यों ब्रॉन स्ट्रोमैन इस दौर के बिग शो बन चुके हैं

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...