Create
Notifications

5 चीजें जो गोल्डबर्ग के AEW में जाने के बाद हो सकती थी

गोल्डबर्ग और क्रिस जैरिको
गोल्डबर्ग और क्रिस जैरिको
Neeraj sharma

गोल्डबर्ग आज भी दुनिया के सबसे लोकप्रिय प्रो रेसलर्स में से एक हैं और इसी कारण WWE साल में कम से कम एक बार तो उन्हें किसी स्टोरीलाइन का हिस्सा बनाती ही है। वो हमेशा से WWE के लिए फायदे का सौदा साबित होते आए हैं इसलिए शायद ही विंस मैकमैहन उन्हें किसी अन्य रेसलिंग कंपनी में काम करने दें।

कुछ समय पहले कहा गया था कि AEW गोल्डबर्ग को साइन करने की इच्छुक है, लेकिन किन्हीं कारणों की वजह से ऐसा हो नहीं पाया। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसी चीजें आपके सामने रख रहे हैं जो गोल्डबर्ग के AEW में जाने के बाद हो सकती थीं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें अजीब कारणों की वजह से चैंपियनशिप गंवानी पड़ी

गोल्डबर्ग होते AEW के सबसे बड़े सुपरस्टार

क्रिस जैरिको और डीन एम्ब्रोज़ (जॉन मोक्सली) उन बड़े पूर्व WWE रेसलर्स में से हैं जो AEW में जा चुके हैं। आपको याद दिला दें कि जैरिको सबसे पहले और मोक्सली दूसरे AEW वर्ल्ड चैंपियन बने थे।

इसलिए अगर AEW गोल्डबर्ग को भी साइन कर लेती तो उनकी पहली प्राथमिकता जरूर WCW लैजेंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाने की होती। AEW की बड़ी स्टोरीलाइंस में गोल्डबर्ग को ही ताकतवर दिखाया जाता। इसलिए ब्रायन केज, MJF और डार्बी एलिन जैसे सुपरस्टार्स को मेन इवेंट सीन में आने के लिए और भी अधिक इंतज़ार करना पड़ सकता था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE लैजेंड्स जो अपने रिटायरमेंट मैच से नाखुश थे

क्रिस जैरिको के खिलाफ फ्यूड फिर से शुरू होती

AEW को प्रो रेसलिंग बिजनेस में आए अभी पूरे 2 साल भी नहीं हुए हैं और थोड़े समय में ही इसने अपना एक अलग फैनबेस तैयार कर लिया है। आपको याद दिला दें कि साल 2003 में गोल्डबर्ग और क्रिस जैरिको के बीच असल जिंदगी में बहस हो गई थी।

गोल्डबर्ग के AEW में कदम रखने के साथ ही ये भी सुनिश्चित हो जाता कि वो AEW के टॉप हील फैक्शन 'द इनर सर्किल' के खिलाफ फ्यूड का हिस्सा बनते। जिसमें जैरिको और गोल्डबर्ग के निजी संबंधों का जिक्र जरूर किया जाता।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिनका करियर नए कैरेक्टर की वजह से पूरी तरह बर्बाद हो गया

कई ड्रीम मुकाबले देखने को मिल सकते थे

गोल्डबर्ग और ब्रायन केज
गोल्डबर्ग और ब्रायन केज

गोल्डबर्ग रिंग में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल हों या ना हों लेकिन जब भी उनका एंट्रेंस म्यूजिक बजता है, फैंस उम्मीद करने लगते हें कि उन्हें कुछ दिलचस्प और धमाकेदार देखने को मिलने वाला है।

पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन गोल्डबर्ग और ब्रायन केज की भिड़ंत को काफी लोग एक ड्रीम मुकाबले के तौर पर देखते हैं। वहीं कैनी ओमेगा, लांस आर्चर, ब्रोडी ली या क्रिस जैरिको के खिलाफ उनका मैच AEW के लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकते था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE स्टार्स जो असल जिंदगी में ब्रॉन स्ट्रोमैन के अच्छे दोस्त हैं

उनके आने से अन्य लैजेंड सुपरस्टार्स भी AEW को ज्वाइन कर सकते थे

कोई प्रो रेसलिंग कंपनी तभी अपनी एक अलग पहचान बना पाती है जब वो फैंस को अपने साथ जोड़े रखने में सफल साबित हो। ऐसा करने के लिए अधिकतर कंपनियां लैजेंड और सबसे अधिक लोकप्रिय सुपरस्टार्स को अपने साथ जोड़ने का प्रयास करती हैं।

हालांकि ब्रेट हार्ट और एरिक बिशफ जैसे बड़े नाम AEW में नजर आ चुके हैं। लेकिन अगर AEW में आकर गोल्डबर्ग सफलता हासिल करते तो अन्य लैजेंड्स के मन में भी इस नई रेसलिंग कंपनी को ज्वाइन करने में कोई संकोच नहीं होता।

पार्ट-टाइम शेड्यूल के कारण अन्य AEW सुपरस्टार्स के बड़े दुश्मन बन जाते

अगर गोल्डबर्ग AEW को ज्वाइन कर भी लेते तो इस बात की संभावनाएं बहुत कम होती कि वो एक फुल-टाइम इन रिंग परफ़ॉर्मर के रूप में हर हफ्ते रिंग में उतरेंगे। इससे जरूर उन्हें अन्य सुपरस्टार्स द्वारा आलोचनाओं का शिकार भी होना पड़ता।

खास बात ये है कि ऑल एलीट रेसलिंग में अधिकतर सुपरस्टार्स के पास अपनी स्टोरीलाइन बनाने की आजादी है। इसलिए वो जरूर WCW लैजेंड के पार्ट-टाइम शेड्यूल को किसी स्टोरीलाइन का हिस्सा बनाने की कोशिश जरूर करते।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें अपने साथी रेसलर्स की बहुत याद आती है

WWE ने कई बार पार्ट-टाइम सुपरस्टार्स को वर्ल्ड चैंपियन बनाने का फैसला लिया है लेकिन फैंस लगातार ऐसे फैसलों के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर करते आए हैं।

मगर हमें ये भी नहीं भूलना चाहिए कि गोल्डबर्ग प्रो रेसलिंग वर्ल्ड का बहुत बड़ा नाम हैं। इसलिए उनका AEW रोस्टर को ज्वाइन करना ही कंपनी की व्यूअरशिप में तगड़ा उछाल ला सकता था, जो संभव ही WWE के लिए एक बहुत बड़ा झटका साबित हो सकता था।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...