5 चीजें जो WWE के मालिक विंस मैकमैहन ने साल 2020 में अभी तक सही की है

WWE
WWE

WWE इस समय कोरोना वायरस महामारी की वजह से अपने टीवी शो और पीपीवी को परफॉरमेंस सेंटर में आयोजित कर रही है। नए साल 2020 को शुरू होकर अब तक लगभग 5 महीने हो चुके हैं। इन 5 महीनों में हम सभी फैंस को बेहतरीन पीपीवी जैसे रेसलमेनिया 36, रॉयल रंबल और मनी इन द बैंक (Money in the Bank) पीपीवी आदि देखने को मिले हैं।

ये भी पढ़ें-बैकी लिंच की प्रेग्नेंसी पर WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस ने अपनी चुप्पी तोड़ी

इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़ी चीजों के बारें में बात करेंगे जो विंस मैकमैहन( Vince McMahon) ने अभी तक कंपनी में सही की है।

सिनेमाई मैच

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर

रेसलमेनिया के इतिहास में पहली बार रेसलमेनिया 36 पीपीवी का आयोजन परफॉर्मेंस सेंटर में किया गया और यह इवेंट दो दिन तक चला। इस पीपीवी में सभी प्रो रेसलिंग फैंस को दो सिनेमेटिक मैच देखने को मिले। पहला बोनयार्ड मैच द अंडरटेकर और एजे स्टाइल्स के बीच हुआ था। पहले सिनेमेटिक मैच का नाम बोनयार्ड मैच था। यह मैच कंपनी के दिग्गज सुपरस्टार द अंडरटेकर और एजे स्टाइल्स के बीच हुआ था।

ये भी पढ़ें:- 4 NXT के बड़े सुपरस्टार्स जिनका करियर WWE के मेन रोस्टर में आने से बर्बाद हो गया

दूसरा सिनेमेटिक मैच रेसलमेनिया 36 की दूसरी रात को देखने को मिला। इस मैच का नाम फायरफ्लाई फनहाउस मैच था। यह मैच जॉन सीना और ब्रे वायट के बीच हुआ था। मनी इन द बैंक पीपीवी में आयोजित लैडर मैच भी एक सिनेमेटिक मैच था। इन सभी मैच को फैंस ने बहुत पसंद किया और विंस मैकमैहन द्वारा लिया गया यह फैसला कंपनी के बिजनेस के लिए बहुत अच्छा साबित हुआ।

WWE द्वारा साशा बैंक्स और बेली की फ्यूड को बहुत धीमी गति से तैयार किया जा रहा हैं

साशा और बेली
साशा और बेली

बेली ने पिछले साल सभी रेसलिंग फैंस को चौंकाते हुए हील टर्न लिया था। हील की भूमिका को बेली ने अभी तक बहुत अच्छे से निभाया है और वह इस समय स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन है। साशा बैंक्स भी वर्तमान में हील की भूमिका निभा रही है और वह काफी समय से अपनी दोस्त बेली के साथ स्टोरीलाइन में शामिल है।

ये भी पढ़ें:- 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें जॉन सीना हरा नहीं पाए

सभी फैंस इन दोनों रेसलर्स के बीच मैच देखना चाहते हैं और शायद समरस्लैम पीपीवी में यह मैच देखने को मिल सकता है। अभी तक इन दोनों के बीच फ्यूड की शुरुआत नहीं हुई और इनके बीच फ्यूड की स्टोरीलाइन भी बहुत धीमी गति से आगे बढ़ रही है। विंस मैकमैहन द्वारा इस स्टोरीलाइन को बहुत अच्छे से आगे बढ़ाया जा रहा है।

WWE सुपरस्टार रोमन की जगह ब्रॉन स्ट्रोमैन को चैंपियन बनाने का फैसला

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन

WWE द्वारा आयोजित रेसलमेनिया 36 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए गोल्डबर्ग और रोमन रेंस (Roman Reigns) के बीच मैच बुक किया गया था। इस मैच के होने से कुछ दिन पहले ही रोमन ने इस मैच से अपना नाम वापस ले लिया था और इसके बाद कंपनी ने रोमन की जगह ब्रॉन स्ट्रोमैन को इस मैच का हिस्सा बनाया था। इस मैच में स्ट्रोमैन ने गोल्डबर्ग को हरा दिया और पहली यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम की।

ब्रॉन स्ट्रोमैन को मेन रोस्टर में डेब्यू करके अभी तक 5 साल हो चुके हैं और इन 5 साल के अंदर इन्हें कई बार चैंपियनशिप मैच में शामिल किया गया लेकिन यह कभी भी कोई बड़ा टाइटल अपने नाम नहीं कर सके। इस वजह से बहुत से फैंस नाराज थे। विंस का रोमन के रोस्टर में न होने पर स्ट्रोमैन को चैंपियन बनाने का फैसला एकदम सही है क्योंकि इस मुकाम तक पहुँचने के लिए इस दिग्गज सुपरस्टार बहुत मेहनत की है।

ओटिस और मैंडी रोज की स्टोरीलाइन

ओटिस और मैंडी रोज
ओटिस और मैंडी रोज

हैवी मशीनरी टैग टीम के सदस्य ओटिस को जब WWE ने मैंडी रोज और डॉल्फ जिगलर के साथ स्टोरीलाइन में शामिल किया तो कुछ समय बाद ही ओटिस स्मैकडाउन ब्रांड के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार बन गए। इस स्टोरीलाइन में ओटिस बेबीफेस थे और इन्हें फैंस को बहुत ज्यादा सपोर्ट मिला।

इसके बाद इन्होंने WWE द्वारा पिछले महीने आयोजित रेसलमेनिया 36 में डॉल्फ जिगलर को हराया और इस स्टोरीलाइन का बेहतरीन तरीके से अंत किया। हाल ही में ओटिस ने मनी इन द बैंक पीपीवी 2020 में मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट जीता है। विंस द्वारा ओटिस को मैंडी रोज के साथ स्टोरीलाइन में शामिल करने का फैसला एकदम सही साबित हुआ।

ड्रू मैकइंटायर को उनका सबसे अच्छा पल देना

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर ने 2018 में एक बार फिर मेन रोस्टर में डेब्यू किया और इनकी वापसी के बाद सभी फैंस को लग रहा था कि कंपनी इन्हें जल्द ही WWE चैंपियन बना सकती है लेकिन ऐसा होने में दो साल लग गए। इन्होंने कंपनी के सबसे बड़े इवेंट रेसलमेनिया 36 में ब्रॉक लैसनर को हराया था और पहली बार WWE चैंपियनशिप अपने नाम की।

विंस मैकमैहन द्वारा लिया गया यह फैसला इस साल का सबसे सही फैसला था क्योंकि फैंस ने इनके चैंपियन बनने पर बहुत सपोर्ट किया और इनकी उम्र भी अभी ज्यादा नहीं हुई है। इस वजह से अगर इन्हें अच्छी स्टोरीलाइन में शामिल किया जाए तो यह कंपनी के फेस बन सकते हैं।

Quick Links

Edited by PANKAJ
App download animated image Get the free App now