5 चीजें जो WWE को रोमन रेंस की वापसी के बाद जरूर करनी चाहिए

रोमन रेंस
रोमन रेंस

रोमन रेंस ने हाल ही में करीब 5 महीने बाद WWE में वापसी कर सभी को चौंका दिया था। WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के समाप्त होने के बाद उन्होंने द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन पर अटैक कर दिया था।

रोमन पहले से कहीं अधिक फिट नजर आ रहे हैं और आते ही उन्होंने खुद को यूनिवर्सल टाइटल फ्यूड में शामिल कर लिया है। जिस तरीके से उनकी वापसी हुई है, उससे ऐसा प्रतीत हो रहा है कि वो एक नए कैरेक्टर में WWE में परफ़ॉर्म करते हुए नजर आने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें अजीब कारणों की वजह से चैंपियनशिप गंवानी पड़ी

इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 बड़ी चीजें आपके सामने रख रहे हैं जो वापसी के बाद WWE को रोमन के साथ जरूर करनी चाहिए।

WWE में रेट्रीब्यूशन का लीडर बनना चाहिए

रेट्रीब्यूशन के सामने अभी तक जो भी आया है उसे मुंह की ही खानी पड़ी है। रोमन रेंस बहुत बड़े सुपरस्टार हैं और उन्हें अपनी वापसी को सफल बनाने के लिए किसी अन्य टीम या रेसलर की जरूरत नहीं है।

लेकिन ये बात रेट्रीब्यूशन पर लागू नहीं होती, अगर उन्हें रोमन का साथ मिलता है तो संभव ही इस ग्रुप की WWE में अहमियतता बढ़ जाएगी। जिस तरह उन्होंने द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन की अकेले धुनाई की, वो इस बात के संकेत हैं कि WWE जरूर द बिग डॉग के साथ कुछ नया करने वाली है।

ये भी पढ़ें: WWE से निकाले जाने के बाद अपना नाम बदल चुके हैं ये 5 सुपरस्टार्स

रोमन रेंस के प्रेजेंटेशन में बदलाव किया जाए

रोमन रेंस ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर साझा की थी जिसमें वो पहले से कहीं अधिक फिट नजर आ रहे थे। वहीं WWE समरस्लैम में उनके एटीट्यूड में भी हल्का बदलाव देखा गया।

WWE को इसके अलावा उनके कॉस्ट्यूम में भी बदलाव करना चाहिए, जिससे फैंस उनकी फ़िजिक को भी देख पाएं। वहीं नए थीम सॉन्ग से इस तरह के संकेत दिए जा सकेंगे कि अब वो पहले वाले रोमन नहीं रहे हैं।

ये भी पढ़ें: WWE के 5 रियल लाइफ कपल जो एक-दूसरे के खिलाफ मैच लड़ चुके हैं

WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनना चाहिए

WWE समरस्लैम में वापसी कर रोमन रेंस ने स्पष्ट तौर पर संकेत दिए हैं कि उनका अगला लक्ष्य यूनिवर्सल टाइटल है। वहीं WWE ने भी बिना देरी किए पेबैक पीपीवी के लिए फीन्ड vs रोमन vs स्ट्रोमैन ट्रिपल थ्रेट यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच की पुष्टि कर दी है।

दुर्भाग्यवश आज तक रोमन कभी यूनिवर्सल टाइटल को 100 दिन से ज्यादा समय तक अपने पास नहीं रख सके हैं। बेहतर होगा कि WWE उनके नए कैरेक्टर को सफल बनाने के लिए उन्हें लंबे समय तक यूनिवर्सल चैंपियन बनाए रखे।

द फीन्ड के खिलाफ सिंगल्स मैच नहीं होना चाहिए

वापसी के बाद ये तो स्पष्ट है कि WWE, रोमन रेंस को ज्यादा समय तक यूनिवर्सल टाइटल से दूर नहीं रखने वाली। लेकिन इस बीच WWE को ये भी ध्यान रखना होगा कि वो रोमन और द फीन्ड को सिंगल्स मैच में आमने-सामने ना लाए।

फिलहाल स्ट्रोमैन का इस स्टोरीलाइन से जुड़े रहना बहुत जरूरी है, क्योंकि रोमन और फीन्ड का सिंगल्स मैच बहुत बड़ी गलती साबित हो सकती है। ठीक उसी तरह जिस तरह पिछले साल हैल इन ए सैल में फीन्ड vs सैथ रॉलिंस मैच के प्रति फैंस ने अपनी नाराजगी जाहिर की थी।

रोमन रेंस को अपने फैसले खुद लेने की आजादी होनी चाहिए

पिछले कई सालों से WWE अपने तरीकों और प्लांस से रोमन रेंस को कंपनी का टॉप बेबीफेस सुपरस्टार बनाने की ओर कदम उठाती आई है। ठीक ऐसा ही विंस मैकमैहन ने जॉन सीना के साथ भी किया था लेकिन एक ही रणनीति कई सालों तक कारगर साबित नहीं होती, उसमें थोड़े बदलाव करना जरूरी होता है।

ये भी पढ़ें: 5 चीजें जो गोल्डबर्ग के AEW में जाने के बाद हो सकती थी

WWE ने उन्हें जॉन सीना और हल्क होगन जैसा बड़ा सुपरस्टार बनाने की कई कोशिशें की हैं। लेकिन इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि क्राउड उन्हें समय-समय पर बू करता आया है। विंस को समझना होगा कि रोमन का कैरेक्टर जॉन सीना और हल्क होगन से थोड़ा अलग है।

अक्सर देखा गया है कि क्राउड रोमन के अनस्क्रिप्टेड प्रोमोज को अधिक पसंद करता है। WWE को उन्हें अपने कैरेक्टर से जुड़े फैसले खुद लेने की आजादी देनी चाहिए, जिनमें प्रोमो देना भी शामिल है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो दूसरे रेसलर्स को बहुत मिस करते हैं

Quick Links

App download animated image Get the free App now