Create
Notifications

5 चीज़ें जो WWE ने Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन
Neeraj sharma
visit

इस हफ्ते रॉ की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है, एक्सट्रीम रूल्स की तैयारियां इससे बेहतर तरीके से अमल में नहीं लाई जा सकती थीं। 3 घंटे का शो कब ख़त्म हो गया पता ही नहीं चला, क्योंकि इसने शुरुआत से लेकर अंत तक दर्शकों को खुद से बांधे रखा।

चूंकि यह पॉल हेमन के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर बनने के बाद पहली रॉ थी, इसलिए इसका दिलचस्प होना तो तय था। पॉल फैंस की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे या नहीं, यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा। खैर, अभी तक के साप्ताहिक शोज़ को देखकर तो ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी कई मायनों में धमाकेदार होने वाला है।

हम ऐसी कुछ रहस्यमयी चीजें आपके सामने रखने वाले हैं जो WWE ने इस सप्ताह के रॉ एपिसोड में बताने की कोशिश की लेकिन काफी लोग उन्हें मिस कर गए।

# ब्रे वायट के इन-रिंग रिटर्न को लंबा खींचने की कोशिश की जा रही है

लगातार दूसरे सप्ताह रॉ में मिज की एंट्री के दौरान फायरफ़्लाई फनहाउस के कैरेक्टर को देखा गया। पिछले सप्ताह फैंस को 'एबी द विच' और इस एपिसोड में 'मर्सी द बज़ार्ड' के दर्शन हुए हैं। चाहे WWE इस तरह ब्रे वायट के इन-रिंग रिटर्न को लंबा खींच रही है लेकिन हम यह भी जानते हैं कि इसका नतीजा अच्छा ही निकलने वाला है।

अभी भी संभावनाएं हैं कि पूर्व WWE चैंपियन की वापसी को 2-3 सप्ताह और लंबा खींचा जा सकता है। दूसरी ओर एक्सट्रीम रूल्स की तैयारियां चरम पर हैं। अभी कई अन्य दिलचस्प मुक़ाबले इस मैच कार्ड में जुड़ने बाकी हैं। अगर वायट की एक्सट्रीम रूल्स में वापसी होती है तो यह कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# माइक कनेलिस एक लोअर-कार्ड सुपरस्टार

माइक और मारिया कनेलिस
माइक और मारिया कनेलिस

यह बात अभी भी समझ से परे है कि माइक और मारिया ने WWE के साथ नए कॉन्ट्रैक्ट पर साइन क्यों किए हैं। इस रियल लाइफ कपल ने एक नहीं बल्कि मल्टी-ईयर डील साइन की है। यानी अब ये दोनों चाहते हुए भी इस कंपनी को छोड़ नहीं पाएंगे।

कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग के बाद दोनों इस हफ्ते रॉ में नजर आए, जहाँ उनका सामना सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच की टीम से हुआ है। हार के बाद माइक को उनकी पत्नी ने ही खूब बुरी-बुरी बातें कहीं। सबसे ज्यादा ख़राब बात तो यह रही कि माइक ने बैकी के डिस-आर्म-हर मूव से ही हार मान ली थी।

ये सभी चीजें बताती हैं कि WWE मेन रोस्टर में माइक कनेलिस की जगह किसी लोअर-कार्ड सुपरस्टार से अधिक तो कतई नहीं होने वाली है।

यह भी पढ़ें: शो के बीच में ही WWE छोड़कर गया रैसलर

# एक्सट्रीम रूल्स के स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच में शामिल होने वाली हैं निकी क्रॉस

निकी क्रॉस और एलेक्सा ब्लिस
निकी क्रॉस और एलेक्सा ब्लिस

निकी क्रॉस द्वारा एलेक्सा ब्लिस के साथ टीम बनाने के साथ ही तय हो चला था कि यह स्टोरीलाइन एलेक्सा को पुश देने के लिए नहीं है बल्कि निकी क्रॉस को बड़ा स्टार बनाने के लिए है। अभी तक ऐसा देखने को मिला है कि एलेक्सा अपनी टीम मेंबर निकी को एक मोहरे के रूप में प्रयोग कर रही हैं।

यह बात अभी भी समझ से परे है कि आख़िर एक रॉ सुपरस्टार स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन को चैलेंज क्यों कर रही हैं। इस हफ्ते रॉ में एलेक्सा ब्लिस को कार्मेला के खिलाफ चंद सेकेंडों में हार मिली थी।

बैकस्टेज हुए एक इंटरव्यू में निकी से यह भी पूछा गया कि वो कब तक इसी तरह एलेक्सा के लिए काम करती रहेंगी। इससे पहले निकी कुछ कह पातीं, इससे पहले ही पूर्व चैंपियन ने उन्हें पीछे खींच लिया और कहा,"नो कमेंट", यह साफ दर्शाता है कि निकी क्रॉस को एक्सट्रीम रूल्स के टाइटल मैच में जगह मिलने वाली है।

यह भी पढ़ें: 5 मौके जब अंडरटेकर ने अपने दुश्मनों के साथ टीम बनाई

# ब्रॉन स्ट्रोमैन पहले से ही चोटिल थे

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन

Wrestling Observer Newsletter की एक हालिया रिपोर्ट में कहा गया था कि ब्रॉन स्ट्रोमैन चोट से जूझ रहे हैं। हालांकि इस बारे में कोई पुख्ता जानकारी साझा नहीं की गई थी कि उनकी चोट कितनी गंभीर हो सकती है।

इस सप्ताह द मॉन्स्टर अमंग मैन का सामना बॉबी लैश्ले से फॉल्स-काउंट-एनीवेयर मैच में हुआ, जहाँ स्ट्रोमैन ने लैश्ले को ऐसा रनिंग शोल्डर मूव लगाया कि आधी स्टेज स्क्रीन (टाइटनट्रोन) ही टूट कर नीचे गिर गई। बिजली के झटके लगने के कारण दोनों को तुरंत अस्पताल भी भेजा गया।

इस हफ्ते रॉ में जो भी हुआ, वो केवल स्ट्रोमैन को उपचार के लिए बाहर भेजने का एक पैंतरा था। वो पहले से ही घुटने की चोट से ग्रस्त थे। अभी तक WWE द्वारा यह जानकारी साझा नहीं की गई है कि स्ट्रोमैन कितने समय के लिए बाहर रहने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: 5 बड़े मैच जो एक्सट्रीम रूल्स पे-पर-व्यू मैच कार्ड में जोड़े जा सकते हैं

# एक्सट्रीम रूल्स में एजे स्टाइल्स बनने वाले हैं नए यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन

एजे स्टाइल्स
एजे स्टाइल्स

इस हफ्ते रॉ का मेन इवेंट अभी भी विवाद का विषय बना हुआ है, क्योंकि एक समय स्टाइल्स को रिकोशे पर जीत मिल चुकी थी। बाद में जांच में पाया गया कि रिकोशे का पैर रोप्स को छू रहा था, इसलिए मैच एक बार फिर शुरू करवाया गया।

मैच दोबारा शुरू होने के बाद रिकोशे ने स्टाइल्स पर क्लीन जीत हासिल की परंतु इसके बाद का लम्हा और भी दिलचस्प रहा, जब पूर्व WWE चैंपियन ने हील टर्न लिया। स्टाइल्स ने गैलोज़ और एंडरसन के साथ मिलकर रिकोशे की खूब धुनाई की, जिससे ना केवल उन्हें हील टर्न मिला बल्कि रिकोशे के बेबीफेस किरदार को भी मजबूती मिली।

ऐसी भी संभावनाएं हैं कि यह फ्यूड समरस्लैम तक जारी रह सकती है, क्योंकि रिकोशे को यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल के साथ-साथ इस फ्यूड से भी अलग किया गया तो उनके करियर पर इसका ख़राब प्रभाव पड़ना तय हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: एजे स्टाइल्स द्वारा हील टर्न लेने के 5 सबसे बड़े कारण

Edited by विजय शर्मा
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now