5 बातें जो Raw के जरिए WWE ने इशारों-इशारों में बताई

एजे स्टाइल्स और सैथ रॉलिंस
एजे स्टाइल्स और सैथ रॉलिंस

रॉ पहले के मुकाबले काफी बेहतर था। अबतक ये होता रहा है कि स्मैकडाउन के सुपरस्टार रॉ का हिस्सा रहे हैं लेकिन इस हफ्ते सिर्फ तीन ही सुपरस्टार्स वाइल्ड कार्ड के ज़रिए शो में आए। इसका सीधा अर्थ है कि आनेवाले समय में वाइल्ड कार्ड रूल खत्म हो जाएगा और हेमन एरा की शुरुआत होगी। वैसे रॉ में हेमन के काम की एक छाप दिखी और ये मुमकिन है कि आनेवाले समय में उनका क्रिएटिव एंगल भी देखने को मिले।

इस हफ्ते रॉ का अंत हुआ एक चैंपियन बनाम चैंपियन मैच से जिसमें एजे स्टाइल्स और सैथ रॉलिंस आमने सामने थे। वैसे तो मैच का अंत वो नहीं था जिसकी उम्मीद थी लेकिन एक बात कंफर्म हुई कि कई अन्य रेसलर्स अब चैंपियनशिप मैच के हकदार होंगे।

ये भी पढ़ें: WWE में हुई अनदेखी 5 भावुक घटनाएं जिन्होंने सबकी आंखों में आंसू ला दिए

एक तरफ जहाँ ये कुछ पल थे तो वहीँ कुछ अन्य पलों से काफी कुछ जानने को मिला और इस आर्टिकल में हम उनके बारे में ही बात करने वाले हैं:

#5 किंग ऑफ़ द रिंग पॉल हेमन का आइडिया है

एक नई शुरुआत
एक नई शुरुआत

ये एक ऐसा इवेंट है जिसे चार साल के बाद सिर्फ पॉल हेमन ही लाने की कोशिश कर सकते थे। उन्होंने वापसी करते ही इसकी शुरुआत की। इसके ज़रिए उन सभी रेसलर्स को मौके दिए जाएंगे जो अबतक कुछ ख़ास काम नहीं कर सके हैं। इससे ना सिर्फ उनमें काम करने का ज़ज़्बा आएगा बल्कि कई अन्य रेसलर्स को भी फायदा होगा। ये भी उम्मीद की जा सकती है कि जिस तरह से इसके पिछले विजेताओं को फायदा मिला है, वही इस साल के विजेता को भी मिलेगा।

इस इवेंट में सोलह रेसलर्स होंगे जिनमें चैड गेबल, अली,रिकोशे, सिज़ेरो और समोआ जो शामिल है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 विमेंस टैग टीम टाइटल्स को ज़्यादा स्क्रीन टाइम मिलेगा

टैग टीम डिवीज़न धमाल करेगा
टैग टीम डिवीज़न धमाल करेगा

निकी क्रॉस और एलेक्सा ब्लिस का कबुकी वॉरियर्स के खिलाफ टाइटल डिफेन्स उतना अच्छा नहीं था। इसके बावजूद ये बात तय है कि इन्हें आनेवाले समय में ज़्यादा समय मिलेगा। इसकी एक बड़ी वजह है निकी और एलेक्सा का काम और मिस ब्लिस की पहले से बेहतर सेहत। इसको ध्यान में रखा जाए तो ये बात तय है कि ये आइकॉनिक्स से ज़्यादा बार इस टाइटल को डिफेंड करेंगी। ऐसा इसलिए क्योंकि महज एक हफ्ते में ये आइकॉनिक्स के बराबर इस टाइटल को डिफेंड कर चुकी हैं।

ये भी पढ़ें: WWE से जुड़े 6 विवादित फैसले जिनके बारे में विंस मैकमैहन सही थे

#3 बैकी लिंच को आखिरकार मिला अपना सही विरोधी

ये है असली चैलेंज
ये है असली चैलेंज

जब एकदम से साशा बैंक्स ने एंट्री की तो सभी हैरान रह गए। हालांकि इसकी उम्मीद थी लेकिन अबतक बैकी लिंच को ऐसा कोई विरोधी नहीं मिला था जो उनके मुकाबले या टक्कर का लगे। साशा बैंक्स में वो दमखम है और वो एक हील के तौर पर बेहतर हैं। उम्मीद है वो जल्द ही टाइटल के लिए लड़ेंगी।

#2 ब्रॉक लैसनर अब भी यूनिवर्सल टाइटल से पूरी तरह दूर नहीं हुए हैं

ब्रॉक लैसनर जल्द वापसी करेंगे
ब्रॉक लैसनर जल्द वापसी करेंगे

ब्रॉक लैसनर को चैंपियन के तौर पर हम में से कई लोग नहीं देखना चाहते लेकिन ये हम सब जानते हैं कि वो ज़बरदस्त रेसलर हैं। पिछली बार भी ये उम्मीद थी कि उन्हें टाइटल के लिए मौके नहीं मिलेंगे। जैसे ही UFC में उनकी लड़ाई खत्म हुई, उन्हें मनी इन द बैंक में मौका मिला और वो बाद में चैंपियन भी बने। वैसे तो हेमन ने कहा है कि उन्हें मौके नहीं मिलेंगे लेकिन हम सब जानते हैं कि वो जल्द ही यूनिवर्सल चैंपियनशिप वाली कहानी का हिस्सा होंगे।

ये भी पढ़ें: WWE में बूगीमैन द्वारा किए गए 5 घिनौने काम

#1 ब्रॉन स्ट्रोमैन होंगे सैथ रॉलिंस के अगले विरोधी?

मॉन्स्टर अमंग मेन होंगे अगले विरोधी
मॉन्स्टर अमंग मेन होंगे अगले विरोधी

ब्रॉन स्ट्रोमैन में दमखम है और उन्होंने उसको मेन इवेंट में दर्शा दिया। मैच के अंत में उन्होंने एजे स्टाइल्स और ओसी पर वार किया और सैथ रॉलिंस को टाइटल भी दिया। इस समय कि स्थिति के आधार पर वो टाइटल के लिए परफेक्ट चैलेंजर हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now