WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

wwe raw subtly cm punk
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

Raw: WWE Raw में इस हफ्ते की शुरुआत रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) के सैगमेंट से हुई, जिसमें उन्होंने फैंस का धन्यवाद किया। इवेंट में एक टैग टीम टर्मोइल मैच भी हुआ, जिसमें बहुत जबरदस्त एक्शन के बाद अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियंस को नई चैलेंजर टीम मिल गई है।

शो में द क्रीड़ ब्रदर्स, नाया जैक्स, चेल्सी ग्रीन और पाइपर निवेन की टीम और रैंडी ऑर्टन की बड़ी जीत देखने को मिली। इसके अलावा सीएम पंक ने भी शानदार प्रोमो कट करते हुए फैंस का दिल जीता। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)पुरानी बातों को भुला कर WWE में नई शुरुआत के लिए तैयार हैं CM Punk?

सीएम पंक ने Survivor Series 2023 में वापसी कर प्रो रेसलिंग यूनिवर्स में तहलका मचा दिया था। अब WWE Raw में उनका सैगमेंट हुआ, जिसमें उन्होंने फैंस का आभार व्यक्त किया। उनका प्रोमो में घर वापसी का जिक्र करना दर्शा रहा था कि वो WWE में वापस आकर बहुत खुश हैं।

उन्होंने ये भी दावा किया कि वो बदल चुके हैं, जो संकेत दे रहा है कि वो पुरानी बातों को भुला कर एक नई शुरुआत के लिए तैयार हैं। अभी हालांकि उनकी स्टोरीलाइन को लेकर कुछ तय नहीं हुआ है, लेकिन पंक ने ये भी कहा है कि वो यहां दोस्त बनाने नहीं आए हैं।

#)WWE के पास द इंडस शेर के लिए नहीं है कोई प्लान?

वीर महान, जिंदर महल और सौरव गुर्जर उर्फ सांगा की टीम द इंडस शेर को काफी समय से कोई स्टोरीलाइन नहीं मिल पाई है। इस हफ्ते Raw में टैग टीम टर्मोइल मैच हुआ, जिसके विजेता को अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियंस के खिलाफ टाइटल शॉट मिलने वाला था।

मैच की शुरुआत DIY और अल्फा अकादमी ने की। अल्फा अकादमी के एलिमिनेट होने के बाद वीर महान और सांगा ने एंट्री ली, जिन्हें एलिमिनेट करने के लिए जॉनी गार्गानो और टॉमैसो चैम्पा को ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी। भारतीय रेसलर्स को इतने खराब तरीके से बुक किया जाना संकेत है कि WWE के पास उनके लिए कोई प्लान नहीं है और फिलहाल उनका संघर्ष का दौर लंबा चलने वाला है।

#)WWE Raw में कोडी रोड्स और शिंस्के नाकामुरा बनेंगे सबसे बड़े दुश्मन?

कोडी रोड्स ने Raw में प्रोमो कट करते हुए Survivor Series WarGames मैच में जीत पर खुशी जताई और अपनी टीम के सभी मेंबर्स का धन्यवाद किया। उन्होंने ऐलान किया कि वो 2024 मेंस Royal Rumble मैच में एंट्री ले रहे होंगे और अपनी एक कहानी को जारी रखना चाहते हैं।

इस बीच एरीना में अंधेरा छा गया और बड़ी स्क्रीन पर शिंस्के नाकामुरा दिखाई दिए, जिन्होंने कहा कि वो इंतज़ार करते-करते थक गए हैं। लाइट दोबारा वापस आई तो नाकामुरा ने रेड मिस्ट से द अमेरिकन नाईटमेयर पर हमला कर दिया। रोड्स दर्द से कराहते हुए मैट पर गिरे हुए दिखाई दिए। इस सैगमेंट ने स्पष्ट कर दिया है कि रोड्स और नाकामुरा की स्टोरीलाइन जबरदस्त एक्शन और दिलचस्प लम्हों से भरपूर रहने वाली है।

#)गुंथर vs द मिज़ WWE आईसी चैंपियनशिप स्टोरीलाइन जारी रहेगी?

WWE Survivor Survivor Series WarGames 2023 में गुंथर ने कड़ा संघर्ष करने के बाद द मिज़ के खिलाफ अपने आईसी टाइटल को रिटेन करने में सफलता पाई थी। इस हफ्ते Raw में बैकस्टेज उनका दोबारा आमना-सामना हुआ।

द रिंग जनरल ने एक बार फिर द मिज़ को अपने सामने खड़ा पाया। गुंथर ने हालांकि दावा किया कि मिज़ उनके टाइटल रन के लिए कोई खतरा नहीं हैं, लेकिन ए-लिस्टर भी इसी बात पर टिके हैं कि वो गुंथर को हराने की काबिलियत रखते हैं। उनका रीमैच कब बुक होगा, इस संबंध में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता लेकिन इतना जरूर है कि दोनों की दुश्मनी अभी जारी रहने वाली है।

#)WWE में ड्रू मैकइंटायर और जे उसो की दुश्मनी जारी रहेगी?

वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस के सैगमेंट में ड्रू मैकइंटायर का इंटरफेरेंस देखने को मिला। द स्कॉटिश वॉरियर ने कहा था कि वो जे उसो के मुद्दे को छोड़ कर अपना ध्यान केवल वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप पर लगाने वाले हैं, लेकिन जब रॉलिंस ने अगले हफ्ते जे उसो के खिलाफ चैंपियनशिप को डिफेंड करने की बात कही तो मैकइंटायर को गुस्सा आ गया।

मैकइंटायर ने दावा किया कि वो जे उसो को हरा चुके हैं और चैंपियनशिप मैच की रेस में उसो से आगे चल रहे हैं। इस बीच जे उसो बाहर आए और सैथ रॉलिंस के साथ मिलकर मैकइंटायर को भागने पर मजबूर किया। दूसरी ओर मैकइंटायर का उन्हें घूरना संकेत दे रहा था कि उनकी जे उसो के साथ दुश्मनी जारी रहने वाली है।