5 बड़ी बातें जो WWE Survivor Series WarGames 2023 के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

subtly told survivor series 2023
WWE ने Survivor Series के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

WWE Survivor Series: WWE Survivor Series 2023 को विमेंस WarGames मैच ने शानदार शुरुआत दिलाई, जिसमें बहुत धमाकेदार एक्शन देखने को मिला। इस बीच गुंथर (Gunther) और रिया रिप्ली (Rhea Ripley) ने कड़ा संघर्ष करते हुए अपनी-अपनी चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक डिफेंड किया। वहीं एक रेसलर ने खुद को बड़े हील के रूप में स्थापित करने में सफलता पाई है।

दूसरी ओर मेंस WarGames मैच में भी जबरदस्त बवाल मचा, जिसमें एक दिग्गज ने वापसी करते हुए बेबीफेस टीम को जीत दिलाई। वहीं मैच के बाद एक और महान रेसलर ने वापसी कर फैंस का दिल जीता। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने Survivor Series 2023 के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE Survivor Series में हुई वापसी के बाद कौन होगा CM Punk का पहला दुश्मन?

WWE Survivor Series 2023 से पहले रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि इस प्रीमियम लाइव इवेंट में सीएम पंक वापसी कर सकते हैं। ये रिपोर्ट्स पूरी तरह सच साबित हुई हैं क्योंकि मेन इवेंट में हुए WarGames मैच में बेबीफेस टीम की जीत के बाद सीएम पंक का म्यूजिक बजा, जिसे सुनकर फैंस चौंक उठे थे।

अब बड़ा सवाल ये है कि वापसी के बाद पंक किससे भिड़ सकते हैं। चूंकि वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस के पास कोई चैलेंजर नहीं है, वहीं पंक ने WarGames मैच के तुरंत बाद वापसी की है इसलिए कहा जा सकता है कि वो रॉलिंस को चैलेंज कर सकते हैं। दूसरी ओर शिंस्के नाकामुरा भी काफी समय से रहस्यमयी प्रोमो देते आ रहे हैं, इसलिए उन्हें भी सीएम पंक के दुश्मन के रूप में सामने लाया जा सकता है।

#)गुंथर vs द मिज़ WWE आईसी चैंपियनशिप फिउड का अंत हुआ?

गुंथर पिछले 500 दिनों से भी ज्यादा समय से आईसी चैंपियन बने हुए हैं और WWE Survivor Series में उन्हें द मिज़ के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना था। मिज़ इस कंपनी के इतिहास में सबसे ज्यादा बार आईसी चैंपियन बनने वाले सुपरस्टार्स में से एक हैं।

इस कारण उम्मीद की जा रही थी कि मिज़ चैंपियन बनकर सबसे ज्यादा बार आईसी चैंपियन बनने के मामले में क्रिस जैरिको के 9 टाइटल रन की बराबरी कर सकते हैं, लेकिन द रिंग जनरल की क्लीन तरीके से आई जीत दर्शा रही है कि उनकी द मिज़ के साथ फिउड को अब खत्म कर दिया जाएगा।

#)WWE में सैंटोस इस्कोबार एक बहुत बड़े हील सुपरस्टार बनेंगे?

जब सैंटोस इस्कोबार को रिप्लेस कर रे मिस्टीरियो ने ऑस्टिन थ्योरी को हराकर WWE यूएस चैंपियनशिप जीती थी, तभी ये लगभग तय हो चला था कि इस्कोबार आगे चलकर हील टर्न लेंगे। मगर ये किसी ने नहीं सोचा था कि इस्कोबार हील किरदार में बहुत उच्च दर्जे का काम करते हुए दिखाई देंगे।

WWE Survivor Series में उनका सामना ड्रैगन ली से हुआ। इस्कोबार इससे पहले रे मिस्टीरियो और कार्लिटो को चोटिल कर चुके हैं, वहीं जब मैच में उन्होंने ड्रैगन ली को भी चोटिल करने की कोशिश की तो क्राउड से उन्हें जबरदस्त हील रिएक्शन मिला। इस तरह का रिस्पॉन्स साबित करता है कि इस्कोबार क्राउड से अच्छा रिएक्शन हासिल करना जानते हैं और यही प्रतिभा उन्हें WWE के टॉप हील सुपरस्टार्स में से एक बना सकती है।

#)WWE में रिया रिप्ली का टाइटल रन लंबा चलेगा?

रिया रिप्ली पिछले 230 दिनों से भी ज्यादा समय से विमेंस वर्ल्ड चैंपियन बनी हुई हैं और इस दौरान कई नामी सुपरस्टार्स के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड किया है। WWE Survivor Series के लिए ज़ोई स्टार्क ने एक बैटल रॉयल को जीतकर रिया रिप्ली के खिलाफ टाइटल शॉट हासिल किया था।

स्टार्क ने रिप्ली को कड़ी टक्कर दी, लेकिन अंत में द जजमेंट डे की मेंबर ने चैंपियनशिप को डिफेंड करने में सफलता पाई। रिप्ली ने कुछ समय पहले दावा किया था कि वो अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले Elimination Chamber 2024 में अपने होमक्राउड के सामने चैंपियन के रूप में एंट्री लेना चाहती हैं। वो अभी तक अपने दावे पर खरी उतरती आई हैं और उनके डॉमिनेंस को देखकर नहीं लगता कि अगले कुछ महीनों तक कोई उन्हें हराकर चैंपियन बन पाएगा।

#)WWE में रैंडी ऑर्टन और जे उसो जरूर आमने-सामने आएंगे?

WWE Survivor Series 2023 के मेन इवेंट में हुए मेंस WarGames मैच की शुरुआत रैंडी ऑर्टन के बिना ही कर दी गई थी। दोनों टीमों के सभी मेंबर्स चैंबर से बाहर आ चुके थे, वहीं जब बेबीफेस टीम के आखिरी मेंबर की बारी आई तो रैंडी ऑर्टन ने वापसी कर सबको चौंका दिया था।

इस बीच रैंडी ऑर्टन ने जे उसो को याद दिलाया कि वो पुरानी बातों को भूले नहीं हैं। उनके बीच हालांकि कोई झड़प नहीं हुई, लेकिन द वाइपर जिस तरह से उसो को देख रहे थे उससे साफ पता चलता है कि भविष्य में दोनों रेसलर्स का आमने-सामने आना लगभग तय है।