Create

5 मौके जब WWE में जायंट सुपरस्टार्स ने छोटे रेसलर्स को पीट-पीट कर अधमरा किया

ब्रॉन स्ट्रोमैन और द ग्रेट खली
ब्रॉन स्ट्रोमैन और द ग्रेट खली
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में लंबे-छोटे, ज्यादा भार वाले रेसलर्स और ज्यादा फिट रेसलर्स में कभी तुलना नहीं की गई, प्रतिभा के अनुसार ही उन्हें सफलता मिली है। हालांकि इस दौरान ऐसे कई प्रतिभाशाली सुपरस्टार्स टॉप लेवल तक नहीं पहुँच पाए, लेकिन मौजूदा दौर में बढ़ते कम्पटीशन लेवल को देखते हुए सभी को पुश देना असंभव है।

अक्सर ऐसे भी कई मौके देखे गए हैं जब WWE में लंबे और तगड़े यानी जायंट सुपरस्टार्स का सामना छोटे कद के कमजोर रेसलर्स से हुआ हो। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE में घटित हुए उन 5 मौकों के बारे में बताएंगे जब तगड़े सुपरस्टार्स ने कमजोर रेसलर्स की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी थी।

ये भी पढ़ें: 5 भारतीय प्रो रेसलर्स जो WWE में जगह बनाने में सफल रहे

WWE में किंग कोंग बंडी ने 27 किलो के रेसलर को पीटा

WWE Wrestlemania 3 में किंग कोंग बंडी 6-मैन टैग टीम मैच का हिस्सा रहे। 200 किलो से भी अधिक वजनी बंडी ने लॉर्ड लिटलब्रूक और लिटल टोक्यो के साथ टीम बनाकर हिलबिली जिम, हाइटी किड और लिटल बीवर की टीम का सामना किया।

बीवर ने अपनी साढ़े चार फुट की लंबाई की परवाह किए बिना रिंग में बंडी को चैलेंज किया। इसके बावजूद बंडी ने हिलबिली जिम के साथ रेसलिंग करनी जारी रखी। असल में लिटल बीवर बौने थे और उनका वजन पूरा 30 किलो भी नहीं था। बंडी का वजन उनसे करीब 9 गुना ज्यादा रहा और दोनों की लंबाई में 2 इंच नहीं बल्कि फुट का अंतर रहा।

ये भी पढ़ें: 5 रियल लाइफ कपल्स जो WWE में चैंपियन रह चुके हैं

अंत में बीवर से परेशान होकर जायंट रेसलर ने उनपर अटैक कर दिया, जिसके कारण उनकी टीम को डिसक्वालिफ़िकेशन से हार झेलनी पड़ी। मैच में नियम था कि छोटे रेसलर्स केवल छोटे रेसलर्स से ही फाइट कर सकते थे। मैच के बाद सभी को चौंकाते हुए बंडी ने बीवर पर जोरदार बॉडीस्लैम और एल्बो ड्रॉप भी लगाई थी।

ये भी पढ़ें: 6 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें WWE छोड़ने के बाद ज्यादा सफलता मिली

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने एंज़ो अमोरे को पीटा

साल 2017 तक ब्रॉन स्ट्रोमैन खुद को वायट फैमिली से अलग कर चुके थे। उस समय उनके सामने जो भी आ रहा था, उसे बुरी तरह मार खानी पड़ रही थी। स्ट्रोमैन का मानना था कि जो भी उनके और WWE यूनिवर्सल टाइटल के बीच में आएगा, उसकी बुरी हालत कर दी जाएगी।

No Mercy 2017 में अपने यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच से पहले वो एंज़ो अमोरे को रिंग में घसीट कर लाए और उन्हें जोरदार रनिंग पावरस्लैम लगाकर अपने प्रतिद्वंदी ब्रॉक लैसनर को चुनौती दी।

बिग शो ने रे मिस्टीरियो की बुरी हालत की

youtube-cover

WWE Wrestlemania 19 के बाद रे मिस्टीरियो की दुश्मनी बिग शो से शुरू हुई। इस सब की शुरुआत एक टैग टीम मैच से हुई, जहां हार झेलने के बाद भी रे मिस्टीरियो ने बिग शो को जोरदार 619 लगाकर चौंका दिया था।

बिग शो ने जबरदस्त अंदाज में चोकस्लैम लगाकर जीत दर्ज की। लेकिन मैच के बाद उन्होंने मिस्टीरियो की इतनी पिटाई की कि उन्हें स्ट्रेचर से बाहर ले जाना पड़ा। अभी मिस्टीरियो को बाहर नहीं ले जाया गया था, तभी बिग शो एक बार फिर आए और स्ट्रेचर से बंधे मिस्टीरियो को रिंग पोस्ट में दे मारा।

केन ने स्पाइक डड्ली को अधमरा किया

केन का लक्ष्य 2004 Royal Rumble मैच जीतकर WWE Wrestlemania 20 में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन को चैलेंज करना था। लेकिन अपने दुश्मनों से पार पाना उनके लिए इतना भी आसान नहीं था। मैच में जैसे ही अगले एंट्रेंट की बारी आई, तभी लाइट बंद हो गईं। ऐसा लग रहा था जैसे अंडरटेकर एंट्री लेने वाले हैं।

ये अंडरटेकर का माइंड गेम था, जिससे केन का ध्यान भटका और पीछे से बुकर टी ने उन्हें एलिमिनेट कर दिया। वहीं जब केन बैकस्टेज वापस लौट रहे थे, तभी असली एंट्रेंट स्पाइक डड्ली की एंट्री हुई। केन इतने गुस्से में थे कि उन्होंने डड्ली को चोकस्लैम और बूट लगाकर अधमरा कर दिया था।

द ग्रेट खली ने रे मिस्टीरियो को बेहोश किया

साल 2007 में चोट से उबर कर वापसी के बाद रे मिस्टीरियो का पहला लक्ष्य चावो गुरेरो से बदला पूरा करना और वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनना था। "आई क्विट" मैच में मिस्टीरियो की गुरेरो के खिलाफ जीत के बाद वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन द ग्रेट खली ने एंट्री ली।

खली ने वाइस ग्रिप लगाकर मिस्टीरियो के सिर पर इतना दबाव बनाया कि उनके मुंह से खून निकलने लगा था।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...