5 मौके जब द ग्रेट खली WWE Royal Rumble मैचों में 2 मिनट भी नहीं टिक पाए

द ग्रेट खली का WWE Royal Rumble मैचों में सबसे बेकार प्रदर्शन
द ग्रेट खली का WWE Royal Rumble मैचों में सबसे बेकार प्रदर्शन

Royal Rumble पिछले कई सालों से WWE द्वारा आयोजित साल का पहला पीपीवी होता आया है। Royal Rumble मैच का विजेता अक्सर वही सुपरस्टार बनता है जिसे बहुत बड़ा पुश मिलने वाला होता है।

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन(Stone Cold Steve Austin) और रे मिस्टीरियो(Rey Mysterio) से लेकर ब्रॉक लैसनर(Brock Lesnar) मल्टी-मैन मैच के कई बड़े रिकॉर्ड्स को अपने नाम कर चुके हैं। कुछ ने Royal Rumble मैच में 1 घंटे से भी ज्यादा समय बिताने की उपलब्धि भी अपने नाम की है।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े रिकॉर्ड जो Royal Rumble 2021 में टूट सकते हैं

अगर बात की जाए भारतीय सुपरस्टार्स की, तो इस इवेंट में उनका इतिहास कुछ खास अच्छा नहीं रहा है। द ग्रेट खली(The Great Khali) और जिंदर महल(Jinder Mahal) वो भारतीय सुपरस्टार्स हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा बार 30-मैन मैच में भाग लिया है।

इस आर्टिकल में हम द ग्रेट खली के Royal Rumble के सफर को ध्यान में रखते हुए ऐसे 5 मौकों के बारे में बताएंगे जब वो 2 मिनट तक भी रिंग में नहीं टिक पाए थे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने Royal Rumble मैचों में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन किए

WWE Royal Rumble 2008

youtube-cover

साल 2007 में मिले बहुत बड़े पुश और जबरदस्त विनिंग स्ट्रीक के दौर से निकलने के बाद उन्होंने 2008 में प्रवेश किया। नया साल आते-आते उन्हे मिलने वाला पुश कमजोर पड़ने लगा था।

2007 में अपना Royal Rumble डेब्यू कर उन्होंने केवल 3 मिनट के अंदर 7 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट कर दिया था। लेकिन एक ही साल में उनके लिए परिस्थितियां काफी हद तक बदल चुकी थीं।

ये भी पढ़ें: WWE Royal Rumble मैचों में हुई 5 चीजें जो आपको चौंका सकती हैं

अपने दूसरे Royal Rumble मैच यानी 2008 में उन्होंने नंबर-4 पर एंट्री ली और अभी रिंग में आए उन्हें 1 मिनट 9 सेकेंड का आमय बीता था, तभी अंडरटेकर ने उन्हें उठाकर रिंग से बाहर कर दिया। सबसे खराब बात तो ये रही कि खली उस मैच में एक भी एलिमिनेशन नहीं कर पाए थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

WWE Royal Rumble 2009

Royal Rumble 2009
Royal Rumble 2009

2009 में द ग्रेट खली ने लगातार तीसरे Royal Rumble मैच में हिस्सा लिया। इस बार उन्होंने नंबर-5 पर एंट्री ली, अभी वो रिंग में डेढ़ मिनट ही गुजार पाए थे, तभी व्लादिमीर कोज़्लोव ने उन्हें टॉप रोप के ऊपर से रिंग से बाहर धकेल दिया।

ये भी दुर्भाग्यपूर्ण बात रही कि खली 2009 Royal Rumble मैच में एलिमिनेट होने वाले पहले सुपरस्टार रहे।

WWE Royal Rumble 2010

youtube-cover

साल 2010 तक आते-आते द ग्रेट खली WWE में एक मिड-कार्ड सुपरस्टार बन चुके थे। उनका पंजाबी प्लेबॉय किरदार फैंस के लिए हंसी का पात्र बन चुका था।

WWE Royal Rumble 2010 में उन्होंने एक बार फिर नंबर-5 पर एंट्री ली और इस बार भी वो 1 मिनट 39 सेकेंड के बाद ही एलिमिनेट हो गए।

इस एलिमिनेशन की दिलचस्प बात ये रही कि बेथ फ़ीनिक्स ने उन्हें किस के झांसे फंसाते हुए एलिमिनेट किया था।

WWE Royal Rumble 2011

youtube-cover

सितंबर 2010 में द ग्रेट खली ने ब्रेक लिया और सीधा 2011 WWE Royal Rumble मैच में वापसी की। उनकी वापसी को फैंस से कोई खास प्रतिक्रिया नहीं मिली।

उन्होंने नंबर-19 पर एंट्री ली, हस्की हैरिस को एलिमिनेट भी किया लेकिन मेसन रायन की गज़ब की फ़िजिक के आगे खली नहीं टिक पाए। वो मैच में केवल 1 मिनट 17 सेकेंड ही टिक पाए थे।

WWE Royal Rumble 2014

द शील्ड vs द ग्रेट खली
द शील्ड vs द ग्रेट खली

द ग्रेट खली का सबसे खराब Royal Rumble मैच साल 2014 में आया। उस समय तक द शील्ड(रोमन रेंस, डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिंस) एक टीम के रूप में ही काम कर रहे थे, जो भी उनके सामने आया उसे मुंह की ही खानी पड़ रही थी।

Royal Rumble 2014 में भी कुछ ऐसा ही हुआ। भारतीय सुपरस्टार ने नंबर-16 पर एंट्री ली। अभी उन्हें रिंग में उतरे 24 ही सेकेंड हुए थे तभी द शील्ड के तीनों मेंबर्स ने उन्हें रिंग से बाहर धकेल दिया।