Create
Notifications

5 स्टोरीलाइंस जिन्हें WWE ने अचानक ड्रॉप कर दिया था

WWE स्टोरीलाइंस
WWE स्टोरीलाइंस
Neeraj sharma
visit

डब्लू डब्लू ई (WWE) या किसी अन्य प्रो रेसलिंग कंपनी का कोई इवेंट तभी सफल होता है जब मैचों का स्टोरीलाइन बिल्ड-अप अच्छा रहा हो। WWE इतिहास में ऐसी कई स्टोरीलाइंस रही हैं जिन्हें शायद फैंस आने वाले कई दशकों तक नहीं भुला पाएंगे, वहीं कुछ ऐसी भी रही हैं जो किसी को पसंद नहीं आईं थी।

लेकिन WWE में कई बार ऐसा भी देखा गया है जब कंपनी ने अचानक ही बड़ी स्टोरीलाइंस को कैंसिल कर दिया था।

ये भी पढ़ें: WWE के 10 सबसे अमीर सुपरस्टार्स

लैश्ले और लाना vs रुसेव स्टोरीलाइन WWE फैंस को नहीं आई पसंद

लाना और रुसेव
लाना और रुसेव

2019 में बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) और लाना ने वापसी करते हुए WWE टीवी पर कहा था कि वो एक-दूसरे से प्यार करते हैं। इसी कारण उनकी रुसेव के साथ दुश्मनी शुरू हुई। इस स्टोरीलाइन का एक तथ्य ये भी रहा कि लैश्ले को अधिकतर मैचों में जीत मिल रही थी और इसी कारण WWE फैंस इसकी लगातार आलोचना कर रहे थे।

17 फरवरी के रॉ एपिसोड में रुसेव और हम्बर्टो कारिलो को लैश्ले और एंजल गार्ज़ा (Angel Garza) के खिलाफ हार मिली और इसी हार के साथ इस स्टोरीलाइन को WWE ने अकस्मात ही ड्रॉप कर दिया था।

स्मैकडाउन हैकर स्टोरीलाइन

अली
अली

रेसलमेनिया 36 के बिल्ड-अप में एक मिस्ट्री हैकर ने मैंडी रोज़ (Mandy Rose) और ओटिस की स्टोरीलाइन को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। रिपोर्ट्स के अनुसार वो मिस्ट्री हैकर कोई और नहीं बल्कि अली थे।

लेकिन अली हाल ही में रॉ से आ जुड़े हैं इसलिए हो सकता है कि WWE ने मिस्ट्री हैकर स्टोरीलाइन को ड्रॉप कर दिया है। साथ ही Sportskeeda की एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया था कि WWE ने फिलहाल के लिए इस स्टोरीलाइन को ड्रॉप कर दिया है लेकिन भविष्य में इसका एक बार फिर से प्रयोग किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: भविष्य में ब्रॉक लैसनर के 5 संभावित दुश्मन

RVD का लंबा WWE चैंपियनशिप सफर

RVD
RVD

रॉब वैन डैम WWE लैजेंड होने के साथ-साथ प्रो रेसलिंग के सबसे सम्मानित और चहेते सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। One Night Stand 2006 के मेन इवेंट में RVD, जॉन सीना को हराकर WWE चैंपियन बने थे।

पहले प्लान तैयार किया गया था कि वो लंबे समय तक चैंपियन बने रहने वाले हैं। लेकिन असल जिंदगी में घटी एक घटना के कारण कंपनी ने कुछ समय बाद ही उन्हें हार के लिए बुक कर दिया था। RVD को ड्रग्स के सेवन के कारण गिरफ्तार भी किया गया था।

ये भी पढ़ें: 3 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने रेसलिंग करने से इंकार कर दिया

मुहम्मद हसन नहीं बन पाए WWE चैंपियन

मुहम्मद हसन
मुहम्मद हसन

मुहम्मद हसन को WWE इतिहास के सबसे नापसंद किए जाने वाले सुपरस्टार्स में गिना जाता है। स्मैकडाउन के एक एपिसोड में उन्होंने मास्क पहनकर आए अपने साथियों के साथ मिलकर द डेड मैन पर अटैक कर दिया।

इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या हो सकता था कि ये सैगमेंट लंदन में में हुए हमले की याद दिला रहा था। उस समय WWE हसन को कंपनी के इतिहास का सबसे युवा चैंपियन बनाना चाहती थी लेकिन ग्रेट अमेरिकन बैश के बाद उन्हें ब्रेक पर भेज दिया गया था।

सीएम पंक और केविन नैश के बीच WWE में नहीं हो सका मैच

केविन नैश और सीएम पंक
केविन नैश और सीएम पंक

साल 2011 में सीएम पंक वर्ल्ड टाइटल के साथ WWE छोड़कर चले गए थे लेकिन कुछ समय बाद ही वापसी कर जॉन सीना के खिलाफ अपनी फ्यूड को जारी रखा था। समरस्लैम 2011 में पंक की जीत के बाद केविन नैश ने चैंपियन पर अटैक कर दिया था।

WCW लैजेंड केविन और पंक के बीच स्टोरीलाइन की शुरुआत हुई और वो हफ्ते दर हफ्ते लाइव टीवी पर केविन का मज़ाक उड़ाते नजर आते थे।

ये भी पढ़ें: 7 मौके जब WWE में सुपरस्टार्स फूट-फूट कर रोए

नाइट ऑफ चैंपियंस पीपीवी के लिए इनके बीच मैच का प्लान तैयार भी किया गया लेकिन बाद में केविन की जगह ट्रिपल एच को दी गई थी। रिपोर्ट्स के अनुसार केविन का उस समय एक फ़िजिकल टेस्ट होना था और वो इस मैच का हिस्सा बनने में असमर्थ थे।

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now