Create

5 चीजें जो इस हफ्ते WWE Raw में सही हुईं

इस हफ्ते WWE Raw में सही हुईं
इस हफ्ते WWE Raw में सही हुईं
Amit Shukla

WWE Raw के इस हफ्ते के एपिसोड में एक्शन भी देखने को मिला और साथ ही कुछ ऐसी कहानियों ने भी टीवी पर अपनी जगह बनाई जिन्हें अबतक नहीं देखा गया था। इनकी वजह से इनरिंग एक्शन अच्छा हुआ और साथ ही रेसलर्स को वो मौके मिले जिनकी उम्मीद थी। वैसे शो में सब अच्छा ही रहा हो ऐसा नहीं है क्योंकि कुछ ऐसे सैगमेंट और मैच थे जिनसे किसी को कोई लाभ नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो रेसलिंग परिवार का हिस्सा हैं

इन सभी चीजों के बीच में आइए नजर डालते हैं उन पलों पर जो इस हफ्ते के WWE Raw में सही हुए और जिनके कारण आनेवाले हफ्तों में ना सिर्फ एक्शन अच्छा हो जाएगा बल्कि ऐसी कई कहानियाँ भी शुरू होंगी जो आनेवाले शोज का हिस्सा होंगी। आइए बिना वक्त गवाएं उन पलों पर एक नजर डालते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 कारणों से ड्रू मैकइंटायर को WrestleMania में WWE चैंपियनशिप के लिए स्टोरीलाइन में शामिल नहीं होना चाहिए

#5 WWE Raw की शुरुआत में हुआ एक चैंपियनशिप मैच

WWE Raw की शुरुआत में ही बॉबी लैश्ले और द मिज़ आमने सामने आए जहाँ पूर्व चैंपियन ने मौजूदा WWE चैंपियन लैश्ले के खिलाफ एक अच्छा प्रदर्शन किया। बॉबी उन रेसलर्स में से हैं जिनका काम हमेशा एंटरटेनिंग ही रहा है और वो अपने काम से हमेशा फैंस को एंटरटेन ही करते रहे हैं। इस हफ्ते द मिज़ का काम उनके इस परफॉर्मेंस को बेहतर करने में मददगार साबित हुआ।

ये भी पढ़ें: 2 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें AEW में नहीं जाना चाहिए था और 2 जिन्हें जाने की सख्त जरूरत है

द मिज़ ने मैच से पहले ये कहा कि वो पिछले हफ्ते अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे जिसकी वजह से उनके हाथों से टाइटल चला गया और वो अपने परफॉर्मेंस से इस बार एक अच्छा प्रदर्शन करेंगे। इसी प्रयास में इस हफ्ते उन्होंने काफी अच्छा एक्शन किया लेकिन वो टाइटल जीतने में कामयाब नहीं हुए।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 WWE Raw में ज़ेवियर वुड्स के हाथों हारे शैल्टन बैंजामिन

WWE Raw में ज़ेवियर वुड्स और शैल्टन बैंजामिन आमने सामने थे और ऐसा लग रहा था कि ये एक अच्छा मैच होगा। दोनों रेसलर्स ने अपनी प्रतिभा को दिखाया और काफी अच्छा प्रदर्शन किया। इसकी वजह से सबको काफी एंटरटेनमेंट प्राप्त हुआ। इस मैच के दौरान कोफी किंग्स्टन का रिंगसाइड होना ज़ेवियर के काम आया जिसकी वजह से उन्हें जीत मिल गई।

मैच के दौरान शैल्टन और कोफी के बीच एक बहस हो गई जिसको सुलझाने के प्रयास में बैंजामिन और किंग्स्टन आपस में उलझ गए। इन दोनों के बीच हो रही इस बातचीत के बीच ज़ेवियर ने शैल्टन को पिन कर दिया। अब न्यू डे के ये मेंबर्स अगले हफ्ते टैग टीम टाइटल्स के लिए लड़ाई करेंगे।

#3 शेन मैकमैहन ने खुद को हील की तरह दर्शाया

ब्रॉन स्ट्रोमैन और शेन मैकमैहन एक दूसरे के लिए अच्छे विरोधी हैं और इस हफ्ते दोनों के बीच हुआ सैगमेंट ये दर्शाता है कि शेन मैकमैहन एक हील के तौर पर काम करेंगे। दरअसल पिछले हफ्ते शेन ने ब्रॉन को एक टैग टीम मैच का हिस्सा बनाया था लेकिन शेन के दखल के कारण ब्रॉन मैच को मैच हार गए थे।

इस हफ्ते रिंग में शेन से माफी पाने के बाद ब्रॉन उनसे कुछ कहना चाहते थे लेकिन शेन ने स्ट्रोमैन को बोलने का मौका नहीं दिया और वो रिंग से दूर हो गए। एक पल को ऐसा लगा जैसे ये दोनों बैकस्टेज आमने सामने आएँगे लेकिन वहां भी शेन ब्रॉन से बेहतर काम करते हुए दिखाई दिए। इन सबके बीच शेन के काम को देखकर ऐसा लगता है कि वो एक हील के तौर पर काम करेंगे।

#2 WWE Raw में शेमस और ड्रू मैकइंटायर के बीच में एक अद्भुत मैच हुआ

शेमस और ड्रू मैकइंटायर रिंग में बेहद अच्छा प्रदर्शन करते हैं और वो हमें इस हफ्ते देखने को मिला जब शेमस ने ड्रू पर बैकस्टेज अटैक कर दिया। इसके बाद इन दोनों के बीच एक नो डिसक्वालिफ़िकेशन मैच हुआ जिसमें इन्होने एक्शन और अटैक के स्तर को बढ़ाकर फैंस को बेहतरीन एंटरटेनमेंट प्रदान किया।

मैच के शुरू होने से पहले ही एक्शन शुरू हो गया था क्योंकि ड्रू ने शेमस पर तब ही अटैक कर दिया था जब वो एंट्रेंस रैंप पर थे। इसके बाद दोनों रेसलर्स के द्वारा केंडो स्टिक और स्टेयर्स का इस्तेमाल करके अपने विरोधी पर बढ़त पाने का प्रयास किया गया जो काफी अच्छा था। इन दोनों ने रिंग और रिंग के बाहर एक दूसरे पर अटैक बंद ही नहीं किए। अंत में रेफरी को मेडिकल टीम को बुलाना पड़ा और तब जाकर ये मैच रुक पाया।

#1 एजे स्टाइल्स और रैंडी ऑर्टन ने मेन इवेंट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया

ड्रू और शेमस के बीच बुक किया गया मैच भी बैकस्टेज हुई लड़ाई के कारण ही हुआ था और एजे स्टाइल्स बनाम रैंडी ऑर्टन को भी बैकस्टेज हुई बातचीत के कारण ही कराया गया था। बैकस्टेज एजे स्टाइल्स ने रैंडी ऑर्टन और एलेक्सा ब्लिस के बीच चल रही लड़ाई पर कुछ शब्द कहे जिसके कारण इन दोनों को शो के मेन इवेंट मैच में जगह मिली थी।

इसके बाद इन दोनों ने मेन इवेंट मैच में अपने प्रदर्शन से फैंस का अच्छा मनोरंजन किया। मैच के अंतिम पलों में एलेक्सा ब्लिस बड़े स्क्रीन पर नजर आईं और उन्होंने एक माचिस की तीली को जलाकर बुझा दिया। इसके बाद ऑर्टन के मुँह से काले रंग का लिक्विड निकलने लगा। एजे स्टाइल्स ने इसका फायदा उठाकर जीत दर्ज कर ली।

Edited by Amit Shukla

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...