5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने विंस मैकमैहन को अपना फैसला बदलने के लिए मनाया

ट्रिपल एच, मैकमैहन और लैसनर
ट्रिपल एच, मैकमैहन और लैसनर

ऐसा कहा जाता है कि WWE में जो भी होता है विंस मैकमैहन की मर्जी से होता है। ऐसे बहुत से मौके रहे हैं जब मैकमैहन ने बहुत अच्छे-अच्छे आयडिया को भी ड्रॉप कर दिया था। विंस का ये रवैया बताता है कि WWE में सब अच्छी बुरी चीज विंस से होकर गुजरती है।

WWE को प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के टॉप पर पहुंचाने के सफर में ऐसे कई सुपरस्टार्स भी रहे हैं जो विंस के काफी अच्छे दोस्त बन चुके हैं। इन्हीं में से कुछ ऐसे भी रहे हैं जो विंस मैकमैहन को अपने फैसलों को बदलने के लिए मना चुके हैं।

ये भी पढ़ें: रोमन रेंस से जुड़ी 5 बातें जिन्हें अब फैंस भूल चुके हैं

ब्रॉक लैसनर ने WWE चेयरमैन को अपना फैसला बदलने के लिए मनाया

youtube-cover

WWE सर्वाइवर सीरीज 2016 में ब्रॉक लैसनर और गोल्डबर्ग के बीच ड्रीम मुकाबला लड़ा गया। गोल्डबर्ग ने पूरे प्रो रेसलिंग यूनिवर्स को चौंकाते हुए द बीस्ट को चंद मिनटों में हरा दिया था। असल में WWE का प्लान था कि इस मैच में लैसनर रेसलमेनिया 20 में मिली हार का बदला पूरा करें।

लेकिन वो ब्रॉक ही थे जिन्होंने गोल्डबर्ग के हाथों खुद को हार के लिए बुक करने के लिए विंस मैकमैहन को मनाया था। इनकी दुश्मनी सर्वाइवर सीरीज से भी आगे जारी रही और आखिरकार रेसलमेनिया 33 में लैसनर ने अपनी हार का बदला पूरा किया था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो असल जिंदगी में ड्रू मैकइंटायर के अच्छे दोस्त हैं

रैंडी ऑर्टन ने पंट किक की वापसी के लिए मनाया

रैंडी ऑर्टन की पंट किक
रैंडी ऑर्टन की पंट किक

रैंडी ऑर्टन की पंट किक को प्रो रेसलिंग वर्ल्ड के सबसे खतरनाक मूव्स में से एक माना जाता है। इसी के सहारे वो कई बड़े मैचों में जीत भी दर्ज कर चुके हैं। लेकिन साल 2009 में पंट किक के कारण विंस मैकमैहन चोटिल हो गए थे, इसी कारण उन्होंने इस पर प्रतिबंध लगा दिया था।

किसी तरह ऑर्टन ने WWE चेयरमैन को पंट किक की वापसी के लिए मनाया और अब एक बार फिर ये उनके सबसे बड़े और खतरनाक हथियारों में से एक बन चुकी है। हाल ही की बात करें तो द वाइपर ऐज और ड्रू मैकइंटायर को पंट किक से खूब क्षति पहुंचा चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 4 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने सिक्योरिटी गार्ड्स को बुरी तरह पीटा

स्टैफनी मैकमैहन ने जॉन सीना के करियर को खत्म होने से बचाया

स्टैफनी मैकमैहन
स्टैफनी मैकमैहन

आज जॉन सीना की गिनती WWE इतिहास के सबसे महान सुपरस्टार्स में की जाती है। लेकिन 2000 के दशक के शुरुआती सालों में ऐसा नहीं था। सीना उस स्थिति में आ पहुंचे थे जब विंस मैकमैहन उन्हें कंपनी से निकालने वाले थे।

लेकिन वो स्टैफनी मैकमैहन ही थीं जिन्होंने जॉन सीना को WWE से रिलीज़ किए जाने से आखिरी मोमेंट पर बचाया था। स्टैफनी का ये फैसला सही साबित हुआ और कुछ ही महीनों में वो WWE के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बन चुके थे।

गोल्डस्ट को रिलीज़ करने के लिए ट्रिपल एच ने मनाया

ट्रिपल एच और विंस मैकमैहन
ट्रिपल एच और विंस मैकमैहन

साल 2019 में डस्टिन रोड्स(गोल्डस्ट) ने WWE से खुद को रिलीज़ किए जाने की मांग की थी, जिसे विंस मैकमैहन ने अस्वीकार कर दिया था। लेकिन वो ट्रिपल एच ही थे जिन्होंने विंस मैकमैहन को मनाया कि वो रोड्स को जाने दें।

कुछ समय बाद उन्होंने AEW को ज्वाइन किया और प्रोमोशन के पहले शो 'AEW Double Or Nothing' में अपने भाई कोडी के साथ एक यादगार मैच लड़ा। ट्रिपल एच द्वारा लिया गया फैसला सही था क्योंकि WWE में रहकर वो कोई खास सफलता प्राप्त नहीं कर पा रहे थे।

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने विंस मैकमैहन को मनाया

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन
स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और विंस मैकमैहन की रियल लाइफ फ्रेंडशिप के बारे में शायद ही कोई WWE फैन ना जानता हो। इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि WCW को हराने में ऑस्टिन का बहुत बड़ा योगदान रहा था।

ये भी पढ़ें: रैंडी ऑर्टन से जुड़ी 5 बातें जिन्हें अब फैंस भूल चुके हैं

लिलियन गार्सिया को दिए एक इंटरव्यू में ऑस्टिन बता चुके हैं कि विंस मैकमैहन उनके कैरेक्टर में नियमित रूप से बदलाव कर रहे थे, जिससे उन्हें सफलता नहीं मिल पा रही थी। इस बारे में उन्होंने विंस से बात की और कहा,

"विंस यहां तुम्हारे पास 7 फुट लंबे और 300-330 पाउंड्स वजनी रेसलर्स हैं। वहीं मेरी लंबाई 6 फुट 2 इंच और वजन 250 पाउंड्स है, अब अगर तुम मेरी पर्सनालिटी को भी मुझसे छीन लोगे तो मैं अपना काम अच्छे तरीके से नहीं कर पाऊंगा।"

ऑस्टिन, विंस मैकमैहन को मनाने में सफल रहे और आगे चलकर वो ना केवल WWE के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक बने बल्कि आज के रेसलर्स उन्हें अपना आइडल भी मानते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now