Create
Notifications

5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्हें MITB ब्रीफ़केस जीत की सबसे ज्यादा जरूरत है

सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस
सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE मनी इन द बैंक (Money in the Bank) 2021 पीपीवी के आयोजन में अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। इस पीपीवी को MITB लैडर मैचों के लिए पहचाना जाता है, जिनमें ब्रीफ़केस को हासिल करने वाले सुपरस्टार के पास किसी भी समय कैशइन कर चैंपियन बनने का मौका होता है।

MITB कॉन्ट्रैक्ट जीत किसी रेसलर को चंद महीनों में बहुत बड़ा सुपरस्टार बना सकती है और आमतौर पर उन्हीं सुपरस्टार्स को कॉन्ट्रैक्ट जीत के लिए बुक किया जाता है, जिसे WWE अगले एक साल में बहुत बड़ा पुश देने वाली हो। मौजूदा रोस्टर में ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जो लंबे समय से पुश मिलने का इंतज़ार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Money in the Bank 2021 को लेकर 5 बड़ी भविष्यवाणियां

मेंस MITB लैडर मैच का ब्रैकेट पूरा हो चुका है, वहीं विमेंस लैडर मैच में अभी भी एक स्थान खाली है। कई बड़े सुपरस्टार्स और पूर्व Money in the Bank विनर्स को इन मैचों में स्थान मिला है। इसलिए इन्हीं नामों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 5 सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रखेंगे, जिन्हें MITB कॉन्ट्रैक्ट जीत की सबसे ज्यादा जरूरत है।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 2 बार Money in the Bank ब्रीफ़केस जीता है

WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस पहले भी Money in the Bank विजेता बन चुके हैं और WrestleMania 31 के WWE चैंपियनशिप मैच में उनका कैशइन सफल रहा था। अब रॉलिंस WWE के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक होने का दर्जा प्राप्त कर चुके हैं, इसलिए कुछ लोग उनकी दोबारा MITB कॉन्ट्रैक्ट जीत से शायद सहमत ना हों।

मगर इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि उनके 'मंडे नाईट रॉलिंस' और 'मंडे नाईट मसीहा' कैरेक्टर्स ने उन्हें मेन इवेंट सीन से दूर धकेल दिया है। पिछला एक साल उन्होंने रे मिस्टीरियो और सिजेरो के खिलाफ अपर मिड-कार्ड स्टोरीलाइंस के रूप में गुजारा है। इस समय MITB कॉन्ट्रैक्ट जीत से वो आसानी से टॉप-कार्ड स्टोरीलाइंस में वापसी कर WWE या यूनिवर्सल फ्यूड में शामिल हो पाएंगे।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जिनका करियर Money in the Bank ब्रीफ़केस जीतने के बाद बदल गया

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

नटालिया

नटालिया लंबे समय से WWE के साथ जुड़ी रही हैं और एक अच्छी रेसलर भी हैं। वो 2 बार की चैंपियन रही हैं, लेकिन उनका एक भी चैंपियनशिप सफर ज्यादा यादगार साबित नहीं हुआ। हाल ही में WWE ऑफिशियल सोन्या डेविल ने उन्हें विमेंस MITB लैडर मैच में शामिल किया है।

WWE के प्रति हमेशा समर्पित रहने के लिए कंपनी को उन्हें दोबारा विमेंस सिंगल्स चैंपियन बनने का मौका देना चाहिए। नटालिया का करियर शानदार रहा है और अपने करियर में कई बड़ी उपलब्धियां भी अपने नाम की हैं, लेकिन अभी तक Money in the Bank विनर नहीं बन पाई हैं। इससे ना केवल उनके नाम नई उपलब्धि जुड़ जाएगी बल्कि वो एक बार फिर चैंपियन बनने के करीब पहुंच जाएंगी।

केविन ओवेंस

केविन ओवेंस उन सुपरस्टार्स में से एक हैं जो WWE या यूनिवर्सल चैंपियन बनने के हकदार हैं, लेकिन लंबे समय से चैंपियनशिप स्टोरीलाइंस से दूर समय बिताते आए हैं। वो साल 2016 में यूनिवर्सल चैंपियन बने, लेकिन इससे पहले उन्हें WrestleMania मोमेंट मिल पाता उससे पहले ही गोल्डबर्ग उन्हें हराकर नए चैंपियन बन चुके थे। उसके बाद ओवेंस निरंतर संघर्ष करते नजर आए हैं और फिलहाल MITB कॉन्ट्रैक्ट जीत उनके करियर को एक नई राह दिखा सकती है।

लिव मॉर्गन

रायट स्क्वाड ने अपने WWE मेन रोस्टर डेब्यू के समय खूब सुर्खियां बटोरी थीं और इस टीम का भविष्य उस समय सुरक्षित नजर आ रहा था। दुर्भाग्यवश रूबी रायट और साराह लोगन अब WWE के साथ नहीं हैं और लिव मॉर्गन ग्रुप की अकेली मेंबर हैं जो अभी कंपनी के साथ हैं।

मॉर्गन विमेंस MITB लैडर मैच में प्रवेश पा चुकी हैं और पिछले कुछ हफ्तों से उन्हें बड़ा पुश देने का प्रयास किया जा रहा है। इस बात में भी कोई संदेह नहीं कि विमेंस रोस्टर को एक नई दिशा में आगे बढ़ाने के लिए WWE को भी मॉर्गन की MITB कॉन्ट्रैक्ट की जरूरत है।

रिकोशे

रिकोशे ने एक बड़े स्टार रेसलर के तौर पर WWE को जॉइन किया था, लेकिन दुनिया के सबसे बड़े प्रो रेसलिंग प्रोमोशन का सफर उनके लिए अभी तक उम्मीद के अनुसार आगे नहीं बढ़ा है। रिकोशे एक बेहतरीन इन रिंग परफॉरमर हैं और वर्ल्ड चैंपियन बनने की काबिलियत रखते हैं।

दुर्भाग्यवश उन्हें अभी तक इस तरह का पुश नहीं मिल पाया है, जिससे वो वर्ल्ड या यूनिवर्सल चैंपियन को चैलेंज कर सकें। MITB ब्रीफ़केस उन्हें रोमन रेंस या बॉबी लैश्ले के खिलाफ आसानी से टाइटल शॉट दिला सकता है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...