Create

5 मौके जब बड़े WWE सुपरस्टार्स अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाए

WWE सुपरस्टार्स को जब गुस्सा आया
WWE सुपरस्टार्स को जब गुस्सा आया
Neeraj sharma

WWE सुपरस्टार्स एक-दूसरे के साथ सामंजस्य बैठकर किसी शो को सफल बनाने में अपना-अपना योगदान देते हैं। इसलिए अगर कोई रेसलर अपने प्रतिद्वंदी को रिंग में बुरी तरह पीट रहा हो, तो उसका मतलब ये नहीं कि वो दोनों सुपरस्टार्स असल जिंदगी में एक-दूसरे के सबसे बड़े दुश्मन हैं।

लेकिन कई मौके ऐसे भी आते हैं जब WWE सुपरस्टार्स को अपने साथी रेसलर्स द्वारा किए जाने वाले किसी काम के कारण बहुत गुस्सा आ जाता है। अक्सर बैकस्टेज जाने तक सुपरस्टार्स अपने गुस्से पर काबू रखते हैं लेकिन कुछ ऐसा नहीं कर पाते और लाइव टीवी पर ही अपने गुस्से को जाहिर कर देते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE में ब्रॉक लैसनर को अपनी मनमर्जी करने का मौका मिला

युवा रेसलर्स ही नहीं बल्कि कई अनुभवी रेसलर्स को भी WWE लाइव टीवी पर गुस्से से आगबबूला होते देखा गया है। तो आइए जानते हैं उन 5 घटनाओं के बारे में जब WWE सुपरस्टार्स अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाए।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें मैनेजर की सख्त जरूरत है

रैंडी ऑर्टन को WWE Raw में आया गुस्सा

साल 2010 की शुरुआत में ऐसा प्रतीत होने लगा था कि कोफी किंग्सटन आने वाले कुछ महीनों में कंपनी के बड़े स्टार्स में से एक बनने वाले हैं। रैंडी ऑर्टन के खिलाफ स्टोरीलाइन ने उनके कैरेक्टर को फैंस के लिए दिलचस्प बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी।

11 जनवरी 2010 के रॉ एपिसोड में हुए नंबर-1 कंटेंडरशिप मैच में उनका सामना ऑर्टन और जॉन सीना से हुआ। मैच का अंत द वाइपर द्वारा कोफी को पंट किक लगने के बाद होना था, लेकिन कोफी उस पोजिशन में नहीं आ रहे थे, जिससे ऑर्टन पंट किक लगा पाते।

इसलिए गुस्से से आगबबूला रैंडी ने कोफी को खतरनाक तरीके से RKO लगाया और उसके बाद 2 बार बेवकूफ़ भी कहा। इस घटना के बाद 13 बार के टैग टीम चैंपियन को WWE चैंपियन बनने के लिए 13 साल इंतज़ार करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनकी ब्रॉक लैसनर ने असल जिंदगी में तारीफ की

सीएम पंक

youtube-cover

सीएम पंक ने चाहे WWE में हील सुपरस्टार का किरदार निभाया हो या बेबीफेस सुपरस्टार का, लेकिन वो हमेशा से फैन फेवरेट बने रहे। लेकिन 8 अक्टूबर 2012 के रॉ एपिसोड में उनका एक ऐसे व्यक्ति से सामना हुआ जो संभव ही उनका बड़ा आलोचक था।

विंस मैकमैहन के साथ सैगमेंट के बाद पंक क्राउड के बीच से बाहर जा रहे थे। कुछ फैंस उन्हें लगातार छू रहे थे, इस कारण WWE सुपरस्टार को गुस्सा आ गया और उन्होंने एक फैन पर अटैक कर दिया था।

शॉन माइकल्स

शॉन माइकल्स WWE के रूथलेस एग्रेशन एरा के दौरान कंपनी के सबसे एक्टिव सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे। 1990 के दशक में भी माइकल्स को शरारती तत्व होने की संज्ञा दी जाती थी और बैकस्टेज अन्य सुपरस्टार्स को परेशान करते रहते थे।

समरस्लैम 1996 के मैच में वेडर को माइकल्स द्वारा एल्बो ड्रॉप के लैंड होने से पहले अपनी पोजिशन से हट जाना था, लेकिन वो नहीं हटे। इस कारण द हार्टब्रेक किड को वेडर पर जोर-जोर से चिल्लाते देखा गया था।

एडी गुरेरो

एडी गुरेरो
एडी गुरेरो

एडी गुरेरो उन चुनिंदा प्रो रेसलर्स में से एक रहे जिन्हें हर किसी कैरेक्टर में फैंस पसंद करते थे। साल 2005 में उनकी रे मिस्टीरियो के साथ जबरदस्त फ्यूड चल रही थी। इसी बीच समरस्लैम 2005 में दोनों के बीच लैडर मैच हुआ।

मैच के अंतिम क्षणों में एडी की पत्नी विकी गुरेरो को रिंग में आकर अपने पति को लैडर से नीचे गिराना था। लेकिन विकी दूर-दूर तक रिंग के करीब भी नजर नहीं आ रही थीं। इस कारण एडी को रेफरी पर जोर-जोर से चिल्लाते देखा गया।

डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन
डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन WWE इतिहास के कई लंबे मैचों का हिस्सा रह चुके हैं। 17 जून 2013 के रॉ एपिसोड में रैंडी ऑर्टन और ब्रायन के बीच एक बेहतरीन मैच लड़ा जाना था। मैच के दौरान ब्रायन को चोट आई और रेफरी ने तुरंत मैच समाप्ति की घोषणा कर दी थी।

मैच जिस तरीके से समाप्त हुआ उससे ब्रायन बिल्कुल भी खुश नहीं थे और उनके चेहरे पर निराशा के भाव साफ देखे जा सकते थे। इसी फिनिश के कारण बैकस्टेज उनकी ट्रिपल एच के साथ बहस भी हुई।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...