Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें किसी भी हालत में विलन नहीं बनना चाहिए

केविन ओवेंस
केविन ओवेंस
Neeraj sharma

कोई WWE सुपरस्टार तभी सफल हो पाता है जब फैंस को उनका हील (विलन) या बेबीफेस कैरेक्टर फैंस को पसंद आ रहा हो। ऐसे भी कई मौके आते हैं जब रेसलर्स नए किरदार में ढलने के लिए WWE से एक लंबे ब्रेक के बाद वापसी करते हैं।

इस साल हमें काफी संख्या में हील और बेबीफेस टर्न देखने को मिल चुके हैं और इसका एक बड़ा कारण COVID-19 महामारी भी हो सकती है क्योंकि इस समय WWE को खुद में कई सारे बदलाव करने पड़े हैं। खैर इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़े सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताने वाले हैं जिन्हें 2020 में विलन किरदार नहीं अपनाना चाहिए।

ये भी पढ़ें: WWE समरस्लैम के 7 बड़े मैच जो होते-होते रह गए

पूर्व WWE यूएस चैंपियन समोआ जो

समोआ जो WWE में आने के बाद अधिकांश समय एक विलन सुपरस्टार के रूप में ही नजर आते रहे हैं। हालांकि इस साल कुछ समय के लिए उन्होंने बेबीफेस सुपरस्टार के तौर पर भी काम किया लेकिन फिलहाल चोट के कारण वो लंबे समय से बाहर हैं।

हाल ही में उन्होंने सैथ रॉलिंस और डोमिनिक के सैगमेंट में शामिल होकर अपनी वापसी के संकेत दिए थे। इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि वो हील किरदार में काफी सफल रहे हैं लेकिन डोमिनिक को सपोर्ट करने के तुरंत बाद उनका हील टर्न शायद ही फैंस को पसंद आए।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो समरस्लैम में कभी नहीं हारे

बिग ई

फिलहाल कोफी किंग्सटन बाहर हैं और ज़ेवियर वुड्स की वापसी के भी कोई संकेत नजर नहीं आ रहे हैं। इस समय को WWE ने बिग ई को सिंगल्स पुश देने के रूप में इस्तेमाल करने की योजना बनाई है।

ऐसा कई बार कहा जाता रहा है कि विंस मैकमैहन रोमन रेंस के बजाय बिग ई को WWE का गोल्डन बॉय बनाना चाहते थे। विंस को ये जरूर ध्यान रखना चाहिए कि जब तक सही समय ना आए तब तक द न्यू डे मेंबर को हील टर्न नहीं दिया जाना चाहिए, जिससे भविष्य में उनके सफल होने की संभावनाएं बढ़ सकें।

ये भी पढ़ें: इन 5 कारणों से द रॉक की WWE में वापसी जरूर होनी चाहिए

WWE के डच डिस्ट्रॉयर एलिस्टर ब्लैकल

एलिस्टर ब्लैक
एलिस्टर ब्लैक

जब तक पॉल हेमन WWE रॉ के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर थे, वो एलिस्टर ब्लैक को पुश देकर बड़ी स्टोरीलाइंस का हिस्सा बनाना चाहते थे। अब चाहे पॉल रॉ से बाहर हो गए हैं तो इसका मतलब ये नहीं कि ब्लैक का पुश भी रुक गया है।

NXT में वो अधिकांश समय बेबीफेस किरदार निभाते आए हैं लेकिन उनका कैरेक्टर ऐसा है कि वो हील सुपरस्टार के रूप में भी सफलता प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन ये उन्हें विलन बनाने का सही समय नहीं है।

ये भी पढ़ें: 4 कारणों से रे मिस्टीरियो WWE समरस्लैम में वापसी कर सकते हैं

असुका

असुका
असुका

कायरी सेन के साथ काबुकी वॉरियर्स का हिस्सा रहते असुका एक हील सुपरस्टार के तौर पर WWE में काम कर रही थीं। लेकिन कायरी के कंपनी छोड़ने के बाद वो बेबीफेस टर्न ले चुकी हैं।

एक तरफ बेली और साशा बैंक्स फिलहाल WWE की टॉप हील विमेंस सुपरस्टार्स हैं, इसलिए विमेंस डिविजन की किसी दूसरी सुपरस्टार को हील टर्न देने का फैसला फिलहाल व्यर्थ साबित हो सकता है।

WWE के सबसे विश्वसनीय सुपरस्टार्स में से एक केविन ओवेंस

केविन ओवेंस
केविन ओवेंस

ये बेहद चौंकाने वाली बात रही है कि WWE रेसलमेनिया 36 में सैथ रॉलिंस पर मिली जीत के बाद केविन ओवेंस को WWE में किसी स्टोरीलाइन का हिस्सा नहीं बनाया गया है। ऐसे कई कारण है जिनकी वजह से ओवेंस फिलहाल किसी को चैलेंज करने की स्थिति में नहीं हैं।

केविन ओवेंस WWE के सबसे विश्वसनीय सुपरस्टार्स में से एक हैं और उनके कैरेक्टर की अहमियतता को बरकरार रखने के लिए कंपनी को उन्हें किसी बड़ी सिंगल्स फ्यूड का हिस्सा बनाना चाहिए।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्हें 2020 में बुरी तरह चोट लगी

मौजूदा परिस्थितियों के हिसाब से या तो कोई बड़ा सुपरस्टार अपनी खुद की स्टोरीलाइन में व्यस्त है या फिर कुछ बड़े सुपरस्टार्स WWE से ब्रेक ले चुके हैं। इसलिए इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि ओवेंस लगातार मिड-कार्ड डिविजन की फ्यूड्स का हिस्सा बनने से कहीं अधिक बेहतर के हकदार हैं। इसलिए जब तक स्थिति सामान्य नहीं हो जाती WWE को उन्हें बेबीफेस बनाए रखना चाहिए।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...