Create
Notifications

5 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स रिटायरमेंट के बाद क्या करना चाहते हैं

एजे स्टाइल्स और सैथ रॉलिंस
एजे स्टाइल्स और सैथ रॉलिंस
Neeraj sharma
visit

इस जीवन में जो चीज शुरू होती है उसका अंत होना भी निश्चित है, इसका हालिया उदाहरण अंडरटेकर द्वारा 30 साल लंबे WWE करियर को अलविदा कहना रहा। ऐसा समय कभी ना कभी जरूर आता है जब महान रेसलर्स को रिटायरमेंट लेनी ही पड़ती है।

इस बीच ऐसे भी कई सुपरस्टार्स हैं जो पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय से WWE के साथ जुड़े रहे हैं और अपने करियर को लंबा खींचने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो रिटायरमेंट लेने के बाद अपने फ्यूचर प्लांस के बारे में भी बता चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो अन्य रेसलर्स पर असुरक्षित रहने का आरोप लगा चुके हैं

किसी WWE सुपरस्टार का करियर कई दशकों तक चल सकता है लेकिन इसके लिए उनका फिट रहना जरूरी है। खैर इस आर्टिकल में हम 5 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स और उनके रिटायरमेंट के बाद फ्यूचर प्लांस के बारे में आपको बताने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: 4 चोटिल WWE सुपरस्टार्स और उन्हें वापसी के बाद क्या करना चाहिए

बेली WWE में ट्रेनर बनना चाहती हैं

बेली पिछले एक साल से स्मैकडाउन की टॉप विमेंस सुपरस्टार्स में से एक बनी हुई हैं और यहां तक कि सबसे लंबे समय तक रहने वाली स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन भी बनीं। बेली की उम्र अभी केवल 31 साल है लेकिन उन्होंने अभी से इच्छा जाहिर कर दी है कि वो रिटायर होने के बाद क्या करना चाहती हैं।

साल 2017 में Stone Cold Podcast पर साशा बैंक्स ने कहा था कि, "बेली भविष्य में ट्रेनर बनना चाहती हैं। उन्हें काफी ज्ञान है और धैर्य से काम लेती हैं और मुझे भी कई बार मूव्स को समझाया है। मैं नहीं जानती कि उन्होंने सभी चीजें अभी से तय कर ली हैं या नहीं लेकिन ट्रेनर बनना उनके सपनों में से एक है।"

बेली और साशा असल जिंदगी में भी बहुत अच्छी दोस्त हैं और विमेंस डिविजन की सबसे शानदार फ्यूड्स का भी हिस्सा रही हैं। खैर अभी उनकी उम्र काफी कम है लेकिन वो पहले से ही अपने फ्यूचर प्लान तयार कर चुकी हैं, ये काफी अच्छी बात है।

ये भी पढ़ें: 6 मौके जब विंस मैकमैहन ने WWE सुपरस्टार्स से अजीब चीजें करने के लिए कहा

सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस पिछले एक दशक में WWE में सबसे ज्यादा सफलता प्राप्त करने वाले सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। अगर आप नहीं जानते तो बता दें कि रॉलिंस का खुद का ट्रेनिंग स्कूल है, जिसका नाम Black And Brave Wrestling है।

उन्होंने 2018 में The Greg Atoms Show में बताया था कि, "मैं अपना रेसलिंग स्कूल चलाता हूं और हो सकता है कि रिटायरमेंट के बाद मैं पूरा ध्यान ट्रेनिंग देने पर ही दूं।"

साशा बैंक्स

साल 2017 में Stone Cold Podcast में उन्होंने बड़ा खुलासा करते हुए कहा था कि रिटायर होने के बाद वो WWE में बैकस्टेज प्रोड्यूसर का काम करना चाहती हैं।

साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अगर WWE में बैकस्टेज प्रोड्यूसर नहीं तो वो घर पर बैठकर आराम भी फरमा सकती हैं।

एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स पिछले 2 दशकों से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री से जुड़े रहे हैं और साल 2016 में अपना WWE डेब्यू किया था। स्टाइल्स ने कुछ समय पहले कहा था कि जब भी उनका WWE का सफर समाप्त होगा तो वो ज्यादा से ज्यादा अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहेंगे।

अपने Twitch अकाउंट पर उन्होंने ये भी बताया था कि वो रिटायर होने के बाद WWE को टैलेंटेड रेसलर्स ढूंढकर देने का काम कर सकते हैं।

जैफ हार्डी

43 साल के हो चुके जैफ हार्डी ने हाल ही में WWE के साथ नई डील साइन की है और कुछ समय पहले ही उन्होंने अपने रिटायरमेंट प्लांस के बारे में भी बात की थी।

उन्होंने कहा, "एक ऐसा भी समय आएगा जब मुझे रिटायर होना पड़ेगा। वैसे मैंने कभी ट्रेनिंग देने के बारे में सोचा नहीं है लेकिन अगर मेरी बेटियों ने कभी प्रो रेसलिंग में आने के बारे में सोचा तो मैं जरूर ट्रेनिंग स्कूल खोलने के बारे में सोच सकता हूं।"

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now