5 WWE सुपरस्टार्स जो Summerslam 2019 में सैथ रॉलिंस को यूनिवर्सल टाइटल के लिए चैलेंज कर सकते हैं

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस फिलहाल अपने करियर के सबसे बेहतरीन दौर से गुजर रहे हैं और रेसलमेनिया 35 में वो ब्रॉक लैसनर को हराते हुए अपने करियर में पहली बार डब्लू डब्लू ई (WWE) यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। अब एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में द आर्किटेक्ट मौजूदा रॉ विमेंस चैंपियन बैकी लिंच के साथ टीम बनाकर बैरन कॉर्बिन और लेसी इवांस का सामना करने वाले हैं।

मौजूदा स्थिति पर गौर करें तो बैरन कॉर्बिन और सैथ रॉलिंस के बीच समरस्लैम 2019 में चैंपियनशिप मैच होते कोई नहीं देखना चाहता। जिस तरह WWE की रेटिंग्स बड़े बदलावों के बाद भी गिर रही हैं, उससे तो यही प्रतीत हो रहा है जैसे विंस मैकमैहन अगस्त में होने वाली पे-पर-व्यू के लिए बड़े प्लान तैयार कर रहे हैं।

साथ ही साथ WWE को FOX के साथ डील पर भी नजर रखनी होगी, यदि अगस्त या सितंबर के महीने तक स्मैकडाउन की व्यूअरशिप नहीं बढ़ी तो इससे ज्यादा ख़राब बात विंस के लिए कुछ नहीं हो सकती। इन बड़े पहलुओं को मद्देनजर रखते हुए इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 WWE सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जो समरस्लैम 2019 में यूनिवर्सल चैंपियन बनने के हकदार हैं।

# ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर को WWE मेन रोस्टर में वापसी किए हुए एक साल से ज्यादा समय बीत चुका है परंतु पिछले एक साल में उन्हें चैंपियन बनने का केवल दिलासा ही दिया गया है। अभी भी द स्कॉटिश साइकोपैथ के लिए परिस्थितियां कुछ ठीक नहीं हैं क्योंकि सिंगल्स पुश के लिए अभी भी उन्हें केवल इंतज़ार ही कराया जा रहा है।

सच कहें तो यह सबसे सही समय है जब WWE द्वारा मैकइंटायर को पुश मिलना चाहिए। चूंकि बैरन कॉर्बिन के बाद सैथ रॉलिंस को एक प्रतिद्वंदी की जरूरत पड़ने वाली है और मौजूदा रोस्टर में इस स्थान के लिए मैकइंटायर सबसे बेहतर विकल्प साबित होते दिख रहे हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पाएं

# द मिज

द मिज
द मिज

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि बेबीफेस टर्न लेने के बाद भी द मिज को WWE में कोई खास सफलता नहीं मिली है। रेसलमेनिया 35 के सफर में जरूर वो शेन मैकमैहन के साथ अच्छी फ्यूड का हिस्सा रहे परंतु उसके बाद वो एक बीती बात हो चली हैं।

एक समय ऐसा था जब मिज को देख अधिकांश रैसलिंग फैंस यह मानते थे कि मिज अपने करियर में कभी एक बेबीफेस सुपरस्टार नहीं बन पाएंगे। अब जब पूर्व WWE चैंपियन रह चुके मिज वाकई में बेबीफेस सुपरस्टार की भूमिका निभा ही रहे हैं तो बेहतर होगा कि WWE उनके इस नए रोल का ठीक ढंग से प्रयोग करे।

चाहे मिज का बेबीफेस किरदार लोगों को पसंद आ रहा है लेकिन अगर वो चैंपियन बने तो बिना कुछ करे उनके नाम एक बार फिर हील का ठप्पा लग जाएगा।

यह भी पढ़ें: 5 कारण जिनकी वजह से रोमन रेंस जल्द WWE छोड़ सकते हैं

# ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

यह मानने वाली बात है कि मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट अभी भी ब्रॉक लैसनर के ही पास है और इसे वो कभी भी कैश-इन कर सकते हैं। जैसा कि हम पहले भी कह चुके हैं कि मिस्टर मैकमैहन संभव ही समरस्लैम 2019 के लिए बड़े प्लान पर काम कर रहे होंगे और लैसनर द्वारा इसी पीपीवी में कैश-इन भी इन्हीं बड़े प्लान में से एक हो सकता है।

इस साल WWE अधिकारी ऐसा कतई नहीं चाहेंगे कि मनी इन द बैंक ब्रीफ़केस के साथ कुछ वैसा ही बर्ताव हो जैसा पिछले दो सालों से होता आ रहा है। आपको यह भी याद दिला दें कि एक्सट्रीम रूल्स भी अधिक दूर नहीं है लेकिन लैसनर के कैश-इन के लिए यह पीपीवी अच्छी साबित होगी, यह कहना थोड़ा मुश्किल है। इसलिए फिलहाल की स्थिति को देखते हुए लैसनर ही उन सुपरस्टार्स में से एक हो सकते हैं जो समरस्लैम में चैंपियन बन सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें ब्रॉक लैसनर कभी नहीं हरा पाए

# हील एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स
एजे स्टाइल्स

स्मैकडाउन में रहते हुए एजे स्टाइल्स ने अपना अधिकतर समय एक बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में ही गुजारा था और ना जाने WWE की ब्लू ब्रांड के कितने ही रिकॉर्ड उन्होंने अपने नाम किए हैं। अब जब सुपरस्टार शेकअप 2019 में उन्हें रॉ में शिफ्ट किया गया तो फैंस के मन में भी सवाल खड़े होने लगे थे कि विंस मैकमैहन इस पूर्व WWE चैंपियन के साथ क्या नया करने वाले हैं।

फैंस सही साबित हुए और हाल ही में एजे ने रिकोशे पर हमला करते हुए आख़िरकार हील टर्न ले ही लिया है। हालांकि रॉ में आने के बाद स्टाइल्स का सामना द आर्किटेक्ट से हो चुका है लेकिन हील एजे स्टाइल्स से कभी नहीं हुआ। निःसन्देह समरस्लैम का यह मुक़ाबला मनी इन द बैंक के मुक़ाबले से भी दिलचस्प होगा।

यह भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जो कोफ़ी किंग्सटन को हराकर नए WWE चैंपियन बन सकते हैं

# जॉन सीना

जॉन सीना
जॉन सीना

हाल ही में TMZ Sports को दिए एक इंटरव्यू में जॉन सीना संकेत दे चुके हैं कि वो अब धीरे-धीरे रैसलिंग से दूरी बना रहे हैं। दूसरी ओर दुनिया भर में मौजूद उनके करोड़ों फैंस यह भी चाहते हैं कि वो रिक फ्लेयर के 16 वर्ल्ड टाइटल्स के रिकॉर्ड को तोड़े दें लेकिन 2 चीजें एक साथ होना संभव नहीं है।

रॉलिंस के साथ द चैम्प की भिड़ंत की बात करें तो ये दोनों पहले भी समरस्लैम रिंग(2015) में एक दूसरे का सामना कर चुके हैं, जहां रॉलिंस विजयी साबित हुए थे।

फिलहाल स्थिति कुछ ऐसी है कि बैरन कॉर्बिन को यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में देखते-देखते अब फैंस के मन में ऊब की भावना पैदा होने लगी है। यदि यहां जॉन सीना, कॉर्बिन का स्थान लेते हैं तो इससे ना केवल रॉलिंस के किरदार को मजबूती मिलेगी बल्कि व्यूअरशिप में सुधार होने के चांस भी बढ़ जाएंगे।

यह भी पढ़ें: 5 मौके जब अंडरटेकर ने अपने दुश्मनों के साथ टीम बनाई

Quick Links

Edited by PANKAJ
App download animated image Get the free App now