Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपना पहला मैच सबमिशन के जरिए जीता था

सीएम पंक
सीएम पंक
reaction-emoji
Neeraj

WWE के अधिकतर डेब्यू मैचों में देखा जाता है कि रेसलर अपने विपक्षी को पीटते हैं और पिनफॉल से जीत हासिल करते हैं। हालांकि, पहले के समय में कई बार ऐसा भी हो चुका है कि रेसलर ने सबमिशन से जीत हासिल की है। सबमिशन जीत के साथ डेब्यू करने से लॉकर रूम को कड़ा संदेश जाता है।

यह भी पढ़ें: WWE सुपरस्टार को रिलीज किए जाने को लेकर जॉन सीना सीनियर ने दिया चौंकाने वाला बयान

लिस्ट में शामिल अधिकतकर WWE रेसलर्स सबमिशन स्पेशलिस्ट हैं और उन्होंने अपने पूरे करियर में इन मूव्स का इस्तेमाल फिनिशर के रूप में किया है। हालांकि, इनमें से कुछ ने इसे बाद में छोड़ दिया था। एक नजर डालते हैं उन 5 रेसलर्स पर जिन्होंने सबमिशन जीत के साथ अपना WWE डेब्यू किया है।

यह भी पढ़ें: 39 साल के फेमस सुपरस्टार के WWE के साथ फ्यूचर को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया

#5 पूर्व WWE सुपरस्टार सीएम पंक- एनाकोंडा वाइस

इंडिपेंडेंट सर्किट में थोड़ा समय बिताने के बाद सीएम पंक ने 01 अगस्त, 2006 को ECW के एक एपिसोड में अपना WWE डेब्यू किया था। पंक को पहले मुकाबले में ही दिग्गज जस्टिन क्रेडिबल का सामना करने का मौका मिला। लगभग पांच मिनट तक चले मुकाबले में पंक ने एनाकोंडा वाइस सबमिशन लगाकर क्रेडिबल को टैप आउट करने पर मजबूर किया था।

यह भी पढ़ें: WWE के मौजूदा चैंपियन ने रेसलिंग से रिटायरमेंट को लेकर किया चौंकाने वाला खुलासा

एनाकोंडा वाइस ऐसा मूव है जिसमें हथेलियों को लॉक करके विपक्षी के गले पर प्रेशर डाला जाता है। पंक ने अपने WWE करियर में इस मूव का इस्तेमाल अनगिनत मौकों पर किया है। WrestleMania 28 में अपना WWE चैंपियनशिप रिटेन करने के लिए भी उन्होंने इसका इस्तेमाल किया था। पंक ने WWE में अपना आखिरी मुकाबला 2014 Royal Rumble में लड़ा था जहां उन्हें केन ने एलिमिनेट किया था।

पंक फिलहाल UFC से जुड़ी एक प्रमोशन में कमेंट्री कर रहे हैं। 42 साल के पंक ने हाल ही में अपनी रिंग में वापसी को लेकर भी बड़ा अपडेट दिया था और उन्होंने वापसी को नकारे नहीं जाने की बात कही थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 पूर्व WWE सुपरस्टार क्रिस मास्टर्स- मास्टरलॉक

क्रिस मास्टर्स और जॉन सीना
क्रिस मास्टर्स और जॉन सीना

अपने मास्टरलॉक चैलेंज के लिए फेमस क्रिस मास्टर्स ने 21 फरवरी, 2005 के Raw एपिसोड में स्टीवन रिचर्ड्स के खिलाफ मूव का डेब्यू किया था। अधिकतर WWE रेसलर्स की तरह मास्टर्स भी लगभग छह महीने तक सिंग्लस में अजेय रहे थे। उन्हें पहले डिस्क्वालिफिकेशन और फिर पिनफॉल से हार मिली थी।

2007 में कंपनी की वेलनेस पॉलिसी को तोड़ने के लिए WWE ने उन्हें रिलीज कर दिया था, लेकिन दो साल बाद उन्होंने चावो गुरेरो और एमवीपी के साथ फ्यूड के लिए वापसी की थी। उन्होंने अपना आखिरी मैच जैक स्वैगर के खिलाफ लड़ा था।

#3 पूर्व WWE स्टार हल्क होगन - टॉर्चर रैक

youtube-cover

80 के दशक में प्रो रेसलिंग के सबसे चहेते नामों में से एक हल्क होगन ने 17 नवंबर, 1979 को अपना WWE डेब्यू किया था। होगन ने हैरी वाल्डेज के खिलाफ अपना मैच आसानी से जीता था और टॉर्चर रैक के इस्तेमाल से उन्हें आसानी से टैप कराया था।

इस सब्मिशन में रेसलर अपने विपक्षी को अपने कंधों पर उठा लेता है। विपक्षी का मुंह आसमान की ओर होता है और उसका सीना उठाए हुए रेसलर के दोनों हाथों के बीच रहता है। लगातार सीने को दबाकर विपक्षी से टैप आउट कराने की कोशिश की जाती है।

#2 वर्तमान WWE सुपरस्टार नटालिया - शार्पशूटर

नतालिया और निकी बैला
नतालिया और निकी बैला

हार्ट फैमिली ने अपनी स्किल्स को मजबूत करने के बाद 2008 में नतालिया WWE डेब्यू करने वाली पहला थर्ड जेनरेशन फीमेल रेसलर बनी थीं। 22 अप्रैल के SmackDown एपिसोड में नटालिया ने अपने अंकल ब्रेट हार्ट के शार्पशूटर सबमिशन मूव का इस्तेमाल किया।

उन्होंने चेरी को टैप कराने के लिए इसका इस्तेमाल किया था और अपना WWE डेब्यू मैच जीता था। इस सबमिशन में विपक्षी को पेट के बल करने के बाद रेसलर उसके ऊपर आकर उसके दोनों पैरों को उलटी तरफ खींचता है।

#1 पूर्व WWE सुपरस्टार रोंडा राउजी- आर्मबार

रोंडा राउजी
रोंडा राउजी

अब तक लिए गए अधिकतर नामों ने Raw या Smackdown में अपना डेब्यू किया था, लेकिन रोंडा राउजी को सबसे बड़े स्टेज में अपना WWE डेब्यू करने का मौका मिला था। WrestleMania 34 में मिक्स्ड टैग टीम मैच लड़ने के लिए राउजी ने कर्ट एंगल का साथ दिया था। राउजी ने स्टेफनी मैकमैहन को टैपआउट कराने के लिए आर्मबार का इस्तेमाल किया था।

आर्मबार के इस्तेमाल के समय रेसलर विपक्षी के गले को अपने पैरों के बीच फंसा लेता है और फिर उसके हाथ को अपनी ओर खींचता है। इस दौरान विपक्षी के कंधे और टखने पर काफी दबाव पड़ता है और वह खुद को असहाय स्थिति में पाता है।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...