Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स और क्रिकेटर्स जिनमें काफी समानताएं हैं

Enter caption
Amit Shukla
visit

WWE और क्रिकेट काफी अलग है क्योंकि एक तरफ जहाँ रैसलिंग स्क्रिप्टेड है, वहीं क्रिकेट स्क्रिप्टेड नहीं होता है। इन दोनों में एक समानता ये है कि इनमें रोमांच काफी होता है, और अगर आप ध्यान देंगे तो ये पाएंगे कि एक तरफ जहाँ रैसलिंग का सबसे बड़ा इवेंट रैसलमेनिया अगले इतवार (भारत में सोमवार) को होने वाला है, तो वहीँ क्रिकेट का सबसे बड़ा इवेंट वर्ल्ड कप हाल के IPL के बाद होगा। इन दोनों इवेंट्स के दौरान हमने सोचा कि आपको बताएं उन रैसलर्स और क्रिकेटर्स के बारे में जिनमें काफी समानताएं हैं:

नोट: इस लेख की सभी बातें लेखक के निजी विचार हैं

#5 रोहित शर्मा - रैंडी ऑर्टन

Enter caption

इन दोनों के बीच सबसे बड़ी समानता ये है कि दोनों ही अपने काम में किलर हैं। एक लैजेंड किलर है, तो वहीँ दूसरा बॉलर्स के फिगर्स को खराब कर देता है। ये दोनों जब भी प्रदर्शन करते हैं तो काफी रोमांच होता है क्योंकि रैंडी अपने विरोधी को सिर्फ अपने एक मूव से चित कर देते हैं तो वहीँ, रोहित अपने बल्ले से। वैसे ऐसा नहीं है कि इनमें यही एक समानता है क्योंकि रिंग में हो या बाहर, ये दोनों काफी अच्छा लीड करते हैं।

एक तरफ जहाँ रैंडी ने लेगेसी ग्रुप को लीड किया तो वहीँ रोहित मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं, जिसने 3 बार ट्रॉफी अपने नाम की। एक तरफ तो ये दोनों कम उम्र से ही काफी प्रभावशाली हैं, लेकिन जो बात सबसे ज़्यादा प्रभावशाली है वो ये कि ये दोनों काफी ज़बरदस्त परफॉर्मर्स हैं। अगर आने वाले समय में ये दोनों एक दूसरे के आमने सामने होते हैं तो वो इनके लिए काफी अच्छा होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि दो ज़बरदस्त स्पोर्ट्स जिन्हें दुनिया भर में पसंद किया जाता है उनके दो महारथी एक दूसरे के सामने होंगे। खासकर अगर रोहित अमेरिका में क्रिकेट को फेमस कर दें तो अच्छी बात है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 एबी डीविलियर्स - ब्रॉन स्ट्रोमैन

Enter caption

एक सवाल जो सबके मन में आ सकता है, और वो ये कि एबी डीविलियर्स और ब्रॉन स्ट्रोमैन में से ज़्यादा खतरनाक कौन है? डीविलियर्स क्रिकेट में, तो स्ट्रोमैन रैसलिंग में सबसे खतरनाक हैं। एबी विरोधी गेंदबाजों को स्टेडियम के चारों ओर चौके-छक्के लगाते हैं। स्ट्रोमैन भी रिंग और रिंग के बाहर विरोधियों को खूब मारते हैं।

अगर इन दोनों का आमना-सामना रिंग में होता है तो ब्रॉन का मुकाबला शायद ही कोई कर सके, वही हाल एबी डीविलियर्स का क्रिकेट फील्ड में होगा। ये दोनों अपने विरोधियों पर भारी पड़ते हैं, और इसका गवाह हैं इनके रिंग और स्टेडियम में बनाए गए रिकॉर्ड्स जिसके सामने विरोधी कभी खड़े ही नहीं हो सके।


#3 क्रिस गेल - ब्रॉक लैसनर

क्रिस गेल और ब्रॉक लैसनर अपने फील्ड के फिनिशर्स हैं। जितनी ताकत क्रिस गेल के सिक्सर्स में है, उतनी ही ब्रॉक लैसनर के मूव्स में है। ये दोनों जब भी क्रीज़ या रिंग में होते हैं उस समय ये अपने विरोधी को धराशाई कर देते हैं, क्योंकि बॉलर्स के करियर क्रिस ने तो रैसलर्स के करियर ब्रॉक ने खराब कर रखे हैं। वैसे अगर ये दोनों रिंग में एक दूसरे से लड़ें तो मज़ेदार होगा क्योंकि दोनों काफी अच्छे शरीर के मालिक हैं और इनकी कद काठी भी अच्छी है।

#2 एमएस धोनी - जॉन सीना

एमएस धोनी और जॉन सीना अपने फील्ड के वो फिनिशर्स हैं जिनकी जब ज़रूरत पड़ी है, उन्होंने तब परफॉर्म किया है। फिर चाहे वो रिंग में हो या क्रिकेट क्रीज में, इनके काम से टीम्स और कंपनी को फायदा ही हुआ है। अगर आपको याद हो तो धोनी ने स्टम्प्स के पीछे काफी ज़बरदस्त काम किया है, जैसा सीना ने बैकस्टेज रैसलर्स के करियर्स को बढ़ाने के लिए किया है। ये दोनों हमेशा फ्रंट से लीड करते हैं, और वो काम करते हैं जिसे काफी पसंद किया जाता है। क्या इन दोनों को एक पल के लिए आमने-सामने आना चाहिए?


#1 विराट कोहली - रोमन रेंस

Enter caption

विराट कोहली और रोमन रेंस अपनी फील्ड में काफी बड़ा नाम हैं क्योंकि दोनों काफी अच्छा प्रदर्शन करते हैं। अगर आपने विराट की कप्तानी देखी हो और रोमन रेंस की रिंग में लड़ाई तो आप हमारी बात को समझ सकेंगे। इन दोनों में काफी एनर्जी है, और ये दोनों अपने फील्ड में उसके ज़रिए टीम, और फैंस में काफी ऊर्जा भरते हैं। रोमन रेंस की तरह ही विराट कोहली को भी ट्रोल करने वालों की कमी नहीं है, लेकिन कोई भी इन दोनों को चाहकर भी नजरअंदाज नहीं कर सकता।

Edited by विजय शर्मा
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now