Create
Notifications

6 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

WWE Raw
WWE Raw
reaction-emoji
Neeraj sharma

इस हफ्ते WWE रॉ (Raw) के एपिसोड में कई दिलचस्प चीजें देखी गईं। Raw की शुरुआत ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) vs टी-बार और मेस की टीम के बीच हैंडीकैप मैच से हुई थी। दोनों हील सुपरस्टार्स द्वारा हो रहे अटैक के बाद ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre), स्ट्रोमैन के बचाव में बहार आए।

टैग टीम मैच में टी-बार और मेस विजयी रहे, वहीं डेमियन प्रीस्ट (Damien Priest) और द न्यू डे ने मिलकर द मिज़ (The Miz), इलायस (Elias) और जैक्सन रायकर (Jaxson Ryker) की टीम को हराया। वहीं सोन्या डेविल (Sonya Deville) ने शार्लेट के ऊपर से सस्पेंशन को हटा दिया है।

ये भी पढ़ें: WWE Raw, रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 26 अप्रैल 2021

इसके अलावा रिडल (Riddle) और रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) ने टीम बनाकर जीत दर्ज की, वहीं मेन इवेंट में ब्रॉन स्ट्रोमैन को ड्रू मैकइंटायर पर बड़ी जीत के अलावा भी Raw में कई दिलचस्प सैगमेंट्स और प्रोमो देखे गए। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 6 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: WrestleMania Backlash के WWE चैंपियनशिप मैच में 156 किलो का रेसलर मचाएगा तबाही

WWE Raw में R-K Bro का एंगल

पिछले हफ्ते Raw में रैंडी ऑर्टन ने रिडल के टीम बनाने के ऑफर को ठुकरा दिया था। इस बार सभी को चौंकाते हुए द वाइपर ने ना केवल द किंग ऑफ ब्रोज़ के साथ टीम बनाई बल्कि जीत भी दर्ज की। मैच जीतने के बाद ऑर्टन ने रिडल की तारीफ की और अब उनकी टीम को 'R-K Bro' नाम से जाना जाएगा।

अगर आपको याद हो तो कुछ साल पहले क्रिस जैरिको और एजे स्टाइल्स एक-दूसरे के बड़े दुश्मन हुआ करते थे, लेकिन बाद में उन्होंने भी इसी तरह टीम बना ली थी। संभव है कि WWE उसी तरह की स्टोरीलाइन को दोहराने की कोशिश कर रही है और इस स्टोरीलाइन से सबसे अधिक फायदा रिडल को ही पहुंचने वाला है और भविष्य में ऑर्टन vs रिडल फ्यूड भी शुरू की जा सकती है।

ये भी पढ़ें: WWE Raw रिजल्ट्स: 26 अप्रैल 2021

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

क्या WWE एक बड़ा फैक्शन बना रही है?

इस हफ्ते Raw विमेंस चैंपियन रिया रिप्ली ने WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस नाया जैक्स और शायना बैज़लर के साथ टीम बनाकर लाना, नेओमी और असुका की टीम को मात दी है। इस बीच मैंडी रोज़ और डैना ब्रूक ने दखल देते हुए फ्लोर पर पानी गिराया, जिससे नाया जैक्स फिसल गई थीं।

फिलहाल की स्थिति दर्शा रही है कि रिप्ली, जैक्स और बैज़लर एक हील फैक्शन बनाकर Raw के विमेंस डिविजन को टेकओवर करने वाली हैं। इस फैक्शन से रिप्ली को भी एक बेहतर चैंपियन के रूप में प्रदर्शित किया जा सकेगा।

शेमस के ओपन चैलेंज से किसको हो रहा फायदा

पिछले हफ्ते Raw में WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन शेमस ने अपने टाइटल के लिए ओपन चैलेंज रखा था, जिसे हम्बर्टो कारिलो ने स्वीकार किया। पिछली बार द सेल्टिक वॉरियर ने कारिलो की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी थी, लेकिन इस बार कारिलो ने चैंपियन को सबक सिखाया।

साल 2020 में 25 वर्षीय कारिलो को कुछ खास मौके नहीं मिल सके थे और लंबे समय बाद उन्हें खुद को साबित करने का मौका मिला है। अब ये तो समय ही बताएगा कि WrestleMania के बाद का सीजन कारिलो के लिए अच्छा रहेगा या उन्हें आगे एक बार फिर संघर्ष करना पड़ेगा।

सोन्या डेविल का Raw में क्या रोल

एक रेफरी पर अटैक करने के चलते शार्लेट को सस्पेंड किया गया था और 1 लाख यूएस डॉलर्स का जुर्माना भी लगाया गया था। लेकिन इस हफ्ते Raw में सोन्या डेविल ने बताया कि जुर्माना भरने के बाद शार्लेट Raw में दोबारा आ सकती हैं, मगर एडम पीयर्स इससे बिल्कुल भी खुश नहीं थे।

इस बीच डेविल, मैंडी रोज़ द्वारा 6-विमेन टैग टीम मैच में दखल से भी खुश नहीं नजर आईं, इसलिए उन्होंने मैंडी रोज़ और शार्लेट के बीच मैच बुक किया। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि WWE डेविल को भी पुश दे रही है और रोज़ के साथ उनकी पुरानी दुश्मनी इस बार नया रूप लेने वाली है।

एलेक्सा ब्लिस और लिली की जोड़ी अन्य सुपरस्टार्स के लिए बड़ा खतरा

WWE Raw में अब एलेक्सा ब्लिस पूरी तरह खुद को द फीन्ड से अलग कर चुकी हैं। इस समय लिली का कैरेक्टर अन्य सुपरस्टार्स के लिए बड़े खतरे के रूप में उभर कर सामने आ रहा है, जो ब्लिस को उनकी अगली सिंगल्स फ्यूड में फायदा पहुंचा सकता है।

अभी समझ पाना काफी मुश्किल है कि ब्लिस की अगली दुश्मन कौन होगी, फिलहाल निकी क्रॉस इस भूमिका को अच्छे से निभा सकती हैं क्योंकि पिछले काफी समय से उन्हें खुद को साबित करने के मौके नहीं मिले हैं। वहीं ब्लिस के साथ क्रॉस पहले भी काम कर चुकी हैं।

WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन ने लिया दिलचस्प मोड़

Raw में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने सीधे तौर पर एडम पीयर्स से उन्हें WrestleMania Backlash के WWE चैंपियनशिप मैच में जोड़े जाने की मांग की। मेन इवेंट में उनका सामना ड्रू मैकइंटायर से हुआ, मैच में शर्त रखी गई कि अगर स्ट्रोमैन को जीत मिली तो उन्हें चैंपियनशिप मैच में शामिल किया जाएगा।

द मॉन्स्टर अमंग मेन को इस मैच में बॉबी लैश्ले के दखल के कारण जीत मिली थी, क्या लैश्ले का दखल देना दर्शा रहा है कि स्ट्रोमैन आने वाले समय में विलन बन सकते हैं। खैर भविष्य में कुछ भी हो, लेकिन स्ट्रोमैन को लंबे समय बाद WWE चैंपियन बनने का मौका मिला है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...