Create

6 बड़े WWE रेसलर्स जिनकी लोकप्रियता चैंपियनशिप जीतने के बाद कम हो गई 

रोमन रेंस

WWE में टॉप रेसलर्स की लिस्ट में शामिल होना किसी भी सुपरस्टार के लिए कोई आसान काम नहीं है क्योंकि आपके अलावा कंपनी में बहुत से बेहतरीन और काबिल रेसलर्स मौजूद होते हैं। कंपनी ने अपनी शुरुआत से लेकर अभी तक कई बड़े टाइटल जैसे वर्ल्ड चैंपियनशिप, WWE चैंपियनशिप और यूनिवर्सल चैंपियनशिप लॉन्च की लेकिन हर कोई सुपरस्टार इन टाइटल को जीत नहीं पाता है।

रोस्टर के कुछ सुपरस्टार ही कंपनी के टॉप पर पहुंच पाते है। हर किसी सुपरस्टार के लिए टॉप पहुंचकर अपनी लोकप्रियता को बनाए रखना भी बहुत मुश्किल होता है। अभी तक कंपनी में फैंस को बहुत से ऐसे बेबीफेस सुपरस्टार देखने को मिले है जिनकी लोकप्रियता फैंस के बीच टाइटल जीतने के बाद बहुत कम हो गई।

यह भी पढ़ें: ब्रॉक लैसनर को हराने वाले 5 बड़े रेसलर्स जिनके बारे में आपको पता नहीं होगा

इस आर्टिकल में हम उन 6 बड़े रेसलर्स के बारें में बात करेंगे जिनकी लोकप्रियता वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के बाद कम हो गई।

#6 शॉन माइकल्स (1996)

शॉन माइकल्स
शॉन माइकल्स

शॉन माइकल्स का बचपन का सपना तब साकार हुआ जब उन्होंने रेसलमेनिया 12 में ब्रेट हार्ट को हराकर WWE चैंपियनशिप अपने नाम की थी। इस दिग्गज सुपरस्टार ने इस टाइटल को आधे साल से अधिक समय तक अपने पास रखा और इस टाइटल रन के दौरान इन्होंने कई बड़े रेसलर्स के साथ मुकाबला कर चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था।

इस टाइटल को जीतने के कुछ महीनों बाद फैंस के बीच शॉन माइकल्स की लोकप्रियता कम हो गई थी। कंपनी ने 17 नवंबर 1996 में सर्वाइवर सीरीज़ पीपीवी का आयोजन किया था। इस इवेंट के अंदर हील सुपरस्टार साइको सिड और बेबीफेस शॉन माइकल्स के बीच मैच देखने को मिला था। शॉन माइकल्स की फैंस के बीच लोकप्रियता में कमी होने से कंपनी ने हील सुपरस्टार साइको सिड यह मैच जीता दिया था।

# 5 रैंडी ऑर्टन (2004)

रैंडी ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन

कंपनी द्वारा आयोजित समरस्लैम पीपीवी 2004 में WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए रैंडी ऑर्टन और क्रिस बेनोइट के बीच मैच देखने को मिला था। इस मैच में सभी फैंस को चौंकाते हुए रैंडी ऑर्टन ने जीत हासिल की थी और इसके साथ ही ऑर्टन इस टाइटल को सबसे कम उम्र में जीतने वाले सुपरस्टार में से एक बन गए थे।

यह भी पढ़ें: 5 बड़ी चीजे़ें जो SmackDown के आने वाले एपिसोड में देखने को मिल सकती है

इस टाइटल को जीतने के बाद कंपनी को पता चल गया था कि रैंडी ऑर्टन बेबीफेस सुपरस्टार की भूमिका के लिए सही नहीं है और इस वजह से कुछ समय बाद जब एवोल्यूशन ग्रुप से रैंडी ऑर्टन को बाहर कर दिया गया तो यह दिग्गज सुपरस्टार ट्रिपल एच के साथ हुए मैच में टाइटल का सफलतापूर्वक डिफेंड नहीं कर सके।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 जॉन सीना (2005)

जॉन सीना
जॉन सीना

2005 में WWE चैंपियनशिप बनने के बाद जॉन सीना की लोकप्रियता फैंस के बीच बहुत ज्यादा कम हो गई थी और फैंस इस दिग्गज सुपरस्टार को रिंग में मैच लड़ते हुए देखना नहीं चाहते थे। जॉन सीना की फैंस के बीच लोकप्रियता कम होने के बाद विंस मैकमैहन सीना को हील टर्न देना चाहते थे लेकिन बाद में इस प्लान को कैंसल कर दिया गया था।

#3 रोमन रेंस ( 2015-16)

रोमन रेंस
रोमन रेंस

रोमन रेंस इस समय फैंस के बीच बहुत ज्यादा लोकप्रिय हैं लेकिन 2015 में कंपनी रोमन रेंस को बहुत ज्यादा पुश दे रही थी और इस वजह से फैंस बहुत नाराज थे क्योंकि उस समय फैंस को लग रहा था कि मेन रोस्टर में रोमन रेंस के अलावा भी कई बेहतरीन रेसलर्स मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: 5 ऐतिहासिक WWE मैच जिनमें माइक किओडा ने रेफरी की भूमिका निभाई थी

#2 गोल्डबर्ग (2017)

गोल्डबर्ग
गोल्डबर्ग

गोल्डबर्ग ने जब बहुत साल बाद WWE में वापसी की तब फैंस ने इस दिग्गज सुपरस्टार को बहुत ज्यादा सपोर्ट किया था। गोल्डबर्ग ने अपनी वापसी के बाद पहला मैच सर्वाइवर सीरीज़ पीपीवी में 2016 ब्रॉक लैसनर के साथ लड़ा और इस मैच को इस दिग्गज सुपरस्टार ने बहुत ही कम समय में जीत लिया था।

फास्टलेन पीपीवी 2017 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए केविन ओवेंस और गोल्डबर्ग के बीच मैच बुक किया गया था। इस मैच में गोल्डबर्ग ने जीत हासिल की थी और नए यूनिवर्सल चैंपियन बने लेकिन इस टाइटल को जीतने के बाद इनकी लोकप्रियता में बहुत कमी आई थी क्योंकि फैंस पार्ट-टाइमर सुपरस्टार को ज्यादा पुश देने से नाराज थे।

#1 सैथ रॉलिंस (2019)

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस

रेसलमेनिया 35 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रॉक लैसनर और द आर्किटेक्ट के बीच मैच देखने को मिला था। इस मैच में सैथ रॉलिंस ने जीत हासिल की थी लेकिन कुछ समय बाद द बीस्ट ने मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश इन कर यह टाइटल एक बार फिर जीत लिया था।

यह भी पढ़ें: WWE इतिहास में 10 सबसे छोटे WWE चैंपियनशिप रन

इसके बाद इन दोनों रेसलर्स के बीच समरस्लैम पीपीवी में रीमैच देखने को मिला और इस मैच में द आर्किटेक्ट ने ब्रॉक लैसनर को क्लीन पिन कर यह मैच जीत लिया था। यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने के बाद सुपरस्टार सैथ रॉलिंस की फैंस के बीच लोकप्रियता कम हो गई थी क्योंकि अब फैंस रॉलिंस को बेबीफेस के रूप में पसंद नहीं कर रहे थे।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment