Create
Notifications

6 मौके जब WWE रेसलर्स ने अपने विरोधियों को गंभीर चोट लगने से बचाया

WWE रेसलर्स ने अपने विरोधियों को गंभीर चोट लगने से बचाया
WWE रेसलर्स ने अपने विरोधियों को गंभीर चोट लगने से बचाया
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE हो या रेसलिंग दोनों में ही लड़ाई के दौरान एक्शन के साथ साथ गलतियाँ होना लाजमी है। एक तरफ जहाँ आपको पावरफुल मूव्स में रेसलर्स नजर आते हैं तो वहीँ ये बात भी सच है कि इसके दौरान कभी कभी अनजाने में रेसलर्स से गलतियाँ हो जाती हैं। रेसलर्स को कई बार चोट एक्शन के दौरान किसी विरोधी के कारण हो जाती है तो कभी कभी वो अपनी गलती से भी चोटिल हो जाते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE NXT रेसलर्स जिन्हें WrestleMania 37 के बाद मेन रोस्टर में बुलाया जा सकता है

रिंग में जब आप एक्शन कर रहे होते हैं तो आप पर दो लोगों की जिंदगी के साथ साथ अपनी सुरक्षा की भी जिम्मेदारी होती है। एक छोटी सी गलती से आप इस परेशानी को बढ़ा सकते हैं जो किसी के लिए भी अच्छी बात नहीं है। एक नुकसान या एक गलती के कारण किसी रेसलर को कितनी गंभीर चोट हो सकती है इसका अंदाजा तबतक नहीं लगाया जा सकता है जबतक वो डॉक्टर के पास इलाज के लिए नहीं जाता है। इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही पलों के बारे में बताने वाले हैं जहाँ रेसलर्स ने विरोधी को चोट से बचाया।

ये भी पढ़ें: 3 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिनकी फिल्मों ने भारत में सबसे ज्यादा कमाई की है

#6 WWE Money In The Bank 2016 - रोमन रेंस ने सैथ रॉलिंस को बचाया

सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस शील्ड के दिनों से मेन रोस्टर में साथ में हैं लेकिन इस दौरान सैथ को एक बार एक्शन के कारण चोटिल होना पड़ा था। इसकी वजह से वो रिंग से दूर हो गए थे। ये मैच केन के साथ हुआ था जहाँ रिंग के एक किनारे पर उनपर अटैक हुआ और उनके घुटने को नुकसान हुआ था।

ये भी पढ़ें: WWE ने भारतीय दिग्गज द ग्रेट खली को Hall of Fame में किया शामिल, खबर सुनकर हुए भावुक

रॉलिंस ने वापसी करते ही रेंस के साथ लड़ाई शुरू की और इन दोनों के बीच 2016 के Money In The Bank इवेंट में लड़ाई शुरू हुई। मैच के दौरान वो पल दोबारा आया जिसके दौरान सैथ को चोट लगी थी। वो इस बात को लेकर नर्वस नजर आए। ये स्थिति देखते हुए रेंस ने रॉलिंस को वहाँ से हटा लिया और चोटिल होने की नौबत नहीं आई।

ये भी पढ़ें: 10 WWE सुपरस्टार्स जिनकी हाई स्कूल की तस्वीरें जिन्हें आपने नहीं देखा होगा और जरूर देखना चाहिए

#5 WWE SmackDown में द अंडरटेकर ने बिग शो को बचाया

एक मैच के दौरान अगर आपके पास रिंग में महारथ साबित कर चुके रेसलर्स हों तो आप इस बात को मान सकते हैं कि गलतियाँ नहीं होंगी और रेसलर्स भी सुरक्षित रहेंगे। ऐसा ही एक वाक्या WWE SmackDown के एपिसोड में नजर आया जहाँ टेकर, कर्ट एंगल और बिग शो एक मैच में लड़ाई कर रहे थे।

ये भी पढ़ें: 5 कारण जिनके आधार पर WWE सुपरस्टार ऐज WrestleMania 37 से पहले हील बन सकते हैं

टेकर ने देखा कि शो को एंगल ने अपने कंधों पर उठा रखा है और वो उन्हें एंगल स्लैम देने वाले हैं। इसी दौरान उनकी नजर रिंग पर गई जहाँ एक स्टील चेयर पड़ी थी। एंगल स्लैम करते समय शो का सर उसी चेयर पर लगता और उन्हें काफी नुकसान हो जाता। इस बात को पलक झपकते ही टेकर ने समझा और उस चेयर को हटा दिया। इससे ना सिर्फ एक रेसलर को नुकसान नहीं हुआ और एक एंगल स्लैम भी हिट हो गया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 WWE Royal Rumble 2020 में ऐज ने एजे स्टाइल्स को बचाया

ऐज ने एजे स्टाइल्स को बचाया
ऐज ने एजे स्टाइल्स को बचाया

ऐज के पास कई सालों का अनुभव है और इस दौरान उन्होंने ना सिर्फ कई रेसलर्स को आगे बढ़ने का मौका दिया है बल्कि कई रेसलर्स के लिए एक्शन अच्छा किया है। ऐसा ही एक पल पिछले साल देखने को मिला जब ऐज ने एकाएक वापसी करके ना सिर्फ WWE यूनिवर्स बल्कि रेसलिंग जगत को हैरान कर दिया था।

ऐज ने आते ही रेसलर्स को स्पीयर देना शुरू किया लेकिन ज्यादा समय नहीं लगा जब उन्हें इस बात का एहसास हुआ कि एजे स्टाइल्स उनके स्पीयर के कारण शोल्डर को नुकसान पहुँचा बैठे हैं। उन्हें रिंग में रखना उनकी सेहत के लिए अच्छा नहीं था इसलिए उन्होंने एजे को एलिमिनेट कर दिया।

#3 WWE SmackDown में एजे स्टाइल्स ने जेम्स एल्सवर्थ को बचाया

जेम्स एल्सवर्थ को बचाया
जेम्स एल्सवर्थ को बचाया

जेम्स एल्सवर्थ एक समय पर एजे स्टाइल्स के साथ एक मैच का हिस्सा थे जहाँ जेम्स की एक छोटी सी गलती उनका करियर खत्म कर सकती थी। जेम्स ने स्टाइल्स क्लैश से पहले अपनी पोजीशन पर ध्यान नहीं दिया और अगर एजे स्टाइल्स उस समय ध्यान नहीं देते तो एल्सवर्थ का करियर खत्म हो जाता।

जेम्स ने स्टाइल्स क्लैश के दौरान चेहरा पीछे रखने की जगह आगे कर दिया और उसकी वजह से उनकी गर्दन को नुकसान हो सकता था। एजे ने मूव के दौरान ही इस गलती को देखा और तुरंत ही अपने हाथ जमीन पर लगा दिए ताकि जेम्स को नुकसान ना हो। ये है एक अच्छे और बेहतरीन रेसलर की निशानी जो इन्हें दूसरों से खास बनाती है।

#2 WWE Raw में असुका ने साशा बैंक्स को बचाया

असुका ने साशा बैंक्स को बचाया
असुका ने साशा बैंक्स को बचाया

साशा बैंक्स और असुका के बीच पिछले साल काफी अद्भुत मैच लड़े जा रहे थे। इन मैचों के दौरान एक्शन का एक अद्भुत प्रदर्शन होता था और इन दोनों ने इससे पहले 2018 में भी ऐसा ही प्रदर्शन किया था। ये दोनों इस समय अपने ब्रैंड की विमेंस चैंपियन हैं और अच्छा एक्शन कर रही हैं।

ये दोनों पिछले साल एक टाइटल से जुड़ी लड़ाई का हिस्सा थीं और उस समय Raw में इनके बीच एक लड़ाई हुई थी। इस लड़ाई के दौरान साशा बैंक्स ने टॉप रोप से असुका पर डाइव मारने की कोशिश की जिसमें उनका मूव गलत हो गया। इसकी वजह से साशा बैंक्स अपनी गर्दन के बल जमीन पर गिरने वाली थीं। असुका ने उनपर एक मूव हिट करके इस इम्पैक्ट को बचा लिया और साथ ही साशा बैंक्स का करियर भी बच गया।

#1 Money In The Bank 2017 में बैरन कॉर्बिन ने डॉल्फ जिगलर को बचाया

डॉल्फ जिगलर को बचाया
डॉल्फ जिगलर को बचाया

डॉल्फ जिगलर और बैरन कॉर्बिन इस मैच के दौरान एक दूसरे के विरोधी के तौर पर काम कर रहे थे। इसकी वजह से डॉल्फ बेबीफेस थे जबकि कॉर्बिन एक हील के तौर पर काम कर रहे थे। डॉल्फ का काम वैसे तो अच्छा ही रहता है लेकिन इस मैच के दौरान वो एक गलती कर बैठे थे जिससे उनको नुकसान हो सकता था।

डॉल्फ स्टील स्टेप्स से कॉर्बिन पर अटैक करना चाहते थे लेकिन उनसे गलती हो गई। इसकी वजह से वो अपने सर के बल गिर सकते थे लेकिन बैरन ने ऐसा होने से रोक लिया। उन्होंने डॉल्फ को बीच में पकड़कर अपने विरोधी पर डीप सिक्स मूव हिट कर दी जिससे उनके विरोधी का करियर एवं जीवन बच गया।

Edited by Amit Shukla
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...