Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

7 सुपरस्टार्स जिन्होंने एक समय पर 3 या उससे ज्यादा चैंपियनशिप अपने पास रखी

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 21 Dec 2019, 00:18 IST

ऑस्टिन एरीज
ऑस्टिन एरीज

डब्लू डब्लू ई (WWE) में आए हर एक नए सुपरस्टार के लिए चैंपियनशिप गोल्ड काफी ज्यादा महत्वपूर्ण चीज़ होती है। चैंपियन रहना न सिर्फ सुपरस्टार का नाम इतिहास में दर्शाता है बल्कि बताता है कि कंपनी उसपर भरोसा करती है। चैंपियन बनने से उसका नाम इतिहास के पन्नों में अमर हो जाता है।

WWE में कई सारे सुपरस्टार्स ने टाइटल जीते हैं। इनमें से कुछ ऐसे सुपरस्टार्स भी रहे हैं जिन्होंने एक मौके पर 1 से ज्यादा चैंपियनशिप अपने पास रखी है। पिछले कुछ सालों में 'स्टोन कोल्ड' स्टीव ऑस्टिन, शॉन माइकल्स और ट्रिपल एच जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स ने एक समय पर 2 चैंपियनशिप अपने पास रखी है। 

ये भी पढ़ें:- 4 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने द रॉक और "स्टोन कोल्ड" स्टीव ऑस्टिन को हराया है

डबल चैंपियन रहना काफी ज्यादा बड़ी बात होती है और इस प्रकार के कारनामे कई सारे सुपरस्टार्स ने अपने करियर में किये हैं। फिलहाल, हम बात करने वाले हैं 7 सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने एक समय पर 3 या उससे ज्यादा चैंपियनशिप अपने पास रखी है।


#7 अल्टीमो ड्रैगन

अल्टीमो ड्रैगन
अल्टीमो ड्रैगन

अल्टीमो ड्रैगन ने 2003 में WWE में कदम रखा था। WWE में ड्रैगन को काफी ज्यादा हाइप के साथ लाया गया लेकिन कंपनी ने उन्हें सही तरह से उपयोग नहीं किया और इस कारण से वह WWE में कभी टाइटल नहीं जीत पाए। इंडिपेंडेंट रेसलिंग में काम करने के दौरान उन्होंने एक समय पर 10 चैंपियनशिप अपने पास रखी थी। 

यह सारी टाइटल कई सारी अलग-अलग प्रमोशन की थी। ऊपर दी गयी तस्वीर से साफ पता चलता है कि उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। तस्वीर के अनुसार, ड्रैगन के पास IWGP जूनियर हैवीवेट चैंपियनशिप, NWA वेल्टरवेट और UWA मिडलवेट चैंपियनशिप मौजूद है। 

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 4 NEXT
Published 28 Aug 2019, 12:18 IST
Advertisement
Fetching more content...