Create
Notifications

7 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने विरोधियों को चोटिल कर दिया

WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने विरोधियों को चोटिल कर दिया
WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने विरोधियों को चोटिल कर दिया
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE एवं रेसलिंग में अपने विरोधी को एक्शन के दौरान सुरक्षित रखना एक रेसलर की पहली प्राथमिकता होती है। ऐसा अमूमन होता है कि रेसलर्स खुद का ध्यान रखते हैं और उसके साथ ही अपने विरोधी को भी चोटिल होने से बचाते हैं। ये हर बार हो ऐसा जरूरी नहीं है क्योंकि कई बार रेसलर्स अनजाने में अपने विरोधी को चोटिल कर बैठते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो रेसलिंग परिवार का हिस्सा हैं

इसका खामियाजा उन रेसलर्स को होता है जो इनके साथ एक्शन का हिस्सा होते हैं क्योंकि उनपर अटैक हो जाता है। वो चोटिल हो जाते हैं और कई बार ये चोट काफी बड़ी परेशानी का कारण बन जाती है। रेसलर्स के मन में एक दूसरे के प्रति सम्मान का भाव होता है और वो सिर्फ फैंस को एंटरटेन करने के लिए ही रिंग या कैमरा पर लड़ाई करते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 कारणों से ड्रू मैकइंटायर को WrestleMania में WWE चैंपियनशिप के लिए स्टोरीलाइन में शामिल नहीं होना चाहिए

कुछ रेसलर्स ऐसे भी हैं जिन्होंने अपने एक्शन से अपने विरोधी को चोटिल कर दिया। ये चोट ऐसी थी जो अनजाने में तो हुई लेकिन इसकी वजह से विरोधी को असलियत में चोट लग गई। इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही 7 रेसलर्स के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने अपने विरोधी को चोटिल कर दिया।

ये भी पढ़ें: 2 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें AEW में नहीं जाना चाहिए था और 2 जिन्हें जाने की सख्त जरूरत है

#7 WWE सुपरस्टार डेनियल पुडेर बनाम कर्ट एंगल

youtube-cover

WWE हॉल ऑफ फेमर कर्ट एंगल और डेनियल पुडेर के बीच एक सैगमेंट SmackDown में हुआ था। 2005 में टफ एनफ के विजेता रहे डेनियल ने कर्ट एंगल की चुनौती पर रिंग में एंट्री की और ओलम्पिक गोल्ड मेडलिस्ट को अपने क्लच में पकड़ लिया था। इस भयावह स्थिति को देखते हुए रेफरी ने आननफानन में विजेता घोषित किया जिसके बाद डेनियल के लिए परेशानियाँ बढ़ गई थीं।

डेनियल को उस साल हुए Royal Rumble मैच में काफी रेसलर्स के गुस्से का शिकार होना पड़ा। इसके बाद डेनियल को WWE से बाहर कर दिया गया था और वो दोबारा रेसलिंग रिंग में कदम नहीं रख पाए थे। ये एक हैरान करने वाला पल था क्योंकि इस टैलेंटेड परफ़ॉर्मर के पास खुद को साबित करने का एक अच्छा मौका था।

youtube-cover

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#6 WWE सुपरस्टार रायबैक बनाम सीएम पंक

youtube-cover

WWE सुपरस्टार रायबैक और सीएम पंक के बीच एक बड़ी दिलस्चप लड़ाई रही है और ये लड़ाई पंक के WWE छोड़ने के बाद भी जारी रही। पंक ने कोल्ट कबाना के पॉडकास्ट में कई खुलासे किए जिनमें से एक ये था कि किस तरह रायबैक ने उन्हें चोटिल किया और उसकी वजह से उन्हें काफी नुकसान हुआ।

रायबैक के बारे में ये बात कई रेसलर्स ने कही है लेकिन इनके बीच की ये लड़ाई रिंग और रिंग के बाहर जारी रही। यहाँ बड़ी बात ये है कि ये लड़ाई WWE के अंदर भी थी और जब दोनों ने कंपनी से दूरी बना ली तब भी इनके बीच की ये वैचारिक लड़ाई खत्म नहीं हुई थी। इसका सबसे बड़ा उदहारण है रायबैक का पंक के पोस्ट पर जवाब जो काफी विवादास्पद था।

#5 जॉन सीना बनाम माइकल ट्वेर

youtube-cover

जॉन सीना रेसलिंग में सबसे सेफ सुपरस्टार माने जाते हैं। वो अपने काम से ना सिर्फ रेसलर्स के करियर बनाते हैं बल्कि सबको आगे बढ़ने का एक सुनहरा मौका भी प्रदान करते हैं। इस बीच माइकल ट्वेर ने ऐसा दावा किया कि जॉन सीना ने उनको चोटिल कर दिया था। माइकल के मुताबिक सीना ने ये कदम जानबूझकर उठाया था।

माइकल के मुताबिक सीना उनकी शक्ति और हुनर से डरते थे। माइकल उन रेसलर्स में से हैं जो पहले नैक्सस ग्रुप का हिस्सा थे और जब वो ग्रुप पहली बार टूटा था तो उन्हें रिंग से दूर कर दिया गया था। इसके बाद वो धीरे धीरे रिंग से दूर हो गए और फिर WWE ने उन्हें रिलीज कर दिया था।

#4 WWE हॉल ऑफ फेमर जेबीएल बनाम द ब्लू मैनीय

द ब्लू मैनीय
द ब्लू मैनीय

जेबीएल एक ऐसे रेसलर हैं जिन्हें WWE में बुलीइंग के लिए जाना जाता है और द ब्लू मैनीय ECW के एक ओरिजिनल मेंबर थे। ये वो समय था जब ECW और WWE के बीच में एक लड़ाई चल रही थी और दोनों ब्रैंड्स क्रॉस प्रोमोशन का फायदा उठाते थे। द ब्लू मैनीय हमेशा जेबीएल के विरोध में बाते करते थे और ऐसा लगता था कि इन दोनों के बीच में एक एक्शन पैक्ड मैच जल्द देखने को मिलेगा।

इससे उलट जेबीएल ने ECW One Night Stand शो के अंत में द ब्लू मैनीय पर अटैक कर दिया। मैनीय ने जेबीएल पर केस नहीं दर्ज किया क्योंकि WWE ने उन्हें एक कॉन्ट्रैक्ट की पेशकश कर दी और उसके बाद दोनों के बीच एक मैच हुआ जिसमें मैनीय ने जीत दर्ज की। जेबीएल के अटैक से मैनीय काफी चोटिल हो गए थे।

#3 मास ट्रांजिट वाला वाक्या

youtube-cover

न्यू जैक एक ऐसे रेसलर थे जो काफी एक्शन करते थे और वो हमेशा ही काफी ब्रूटल एक्शन के लिए जाने जाते थे। ECW के एक शो के दौरान एरिक कुलस नाम के एक फैन ने रिंग में लड़ने के इरादे से एंट्री की और खुद को एक रेसलर बताया। उसने बताया कि वो मास ट्रांजिट के नाम से लड़ाई लड़ते हैं और उनकी उम्र 18 साल से ऊपर है।

न्यू जैक ने मास ट्रांजिट पर काफी बुरी तरह से अटैक कर दिया जिसकी वजह से ट्रांजिट की कुछ वक्त बाद ही मौत हो गई थी। एरिक के माँ बाप ने बाद में न्यू जैक पर केस कर दिया लेकिन वो उसे जीत नहीं पाए। कोर्ट ने पाया कि उनके बेटे ने रिंग में जाने के लिए झूठ का सहारा लिया था।

#2 WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर बनाम ब्रॉन स्ट्रोमैन

youtube-cover

WWE के 2018 के Royal Rumble इवेंट के दौरान ब्रॉक लैसनर एक ट्रिपल थ्रेट मैच का हिस्सा थे जिसमें बीस्ट इंकार्नेट के सामने थे ब्रॉन स्ट्रोमैन एवं केन। केन और ब्रॉन स्ट्रोमैन के आने से मैच में रोमांच आ गया था लेकिन जिस चीज ने इस मैच को बेहतर बनाया वो था ब्रॉन स्ट्रोमैन का परफॉर्मेंस।

मैच के दौरान स्ट्रोमैन ने लैसनर पर अटैक कर दिया और वो अटैक इतना ताकतवर था कि ब्रॉक घुटनों पर आ गए थे। इस दौरान उन्होंने ब्रॉन को हिट किया जो ब्रॉक के लिए काफी कष्टकारी था। ब्रॉक ने ब्रॉन को चेताया कि वो अपने पेस को धीमा करें ताकि मैच अच्छे से किया जा सके। ब्रॉन के उस अटैक के कारण ब्रॉक इस मैच के दौरान अचेत होने वाली अवस्था में पहुँच गए थे।

#1 ब्रॉक लैसनर बनाम रैंडी ऑर्टन

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर एक पॉवरहाउस हैं और रैंडी ऑर्टन एक ऐसे रेसलर हैं जो कभी भी कहानी को व्यक्तिगत बना सकते हैं। रैंडी ऐसा कई बार कर चुके हैं लेकिन इस बार ब्रॉक के साथ लड़ाई को व्यक्तिगत करने के प्रयास में उन्होंने ये कहा कि ब्रॉक स्टेरॉयड लेते हैं। ये सुनने के बाद ब्रॉक लैसनर काफी नाराज हुए थे।

ब्रॉक ने अपनी शक्ति का प्रदर्शन उस साल हुए SummerSlam के दौरान किया जब इन्होंने मैच के दौरान रैंडी पर काफी प्रहार किया। ब्रॉक ने रैंडी पर इतना अटैक किया कि ऑफिशियल्स को आकर मैच रुकवाना पड़ा। इसके बाद रैंडी को टाँके लगाए गए ताकि उनके सर से बहने वाले खून का बहाव रोका जा सके।

Edited by Amit Shukla
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...