WWE Raw, 19 अगस्त 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें

ब्रॉन स्ट्रोमैन और ल्यूक गैलोज़
ब्रॉन स्ट्रोमैन और ल्यूक गैलोज़

रॉ का एपिसोड बहुत ज्यादा बढ़िया था। डब्लू डब्लू ई (WWE) ने अच्छे मैच और सैगमेंट बुक किये थे। शो में कुछ बड़ी गलती नहीं थी और इस वजह से कुछ जगह WWE को सुधार की बहुत ज्यादा जरूरत थी। रॉ में WWE ने कुछ यादगार चीज़ें बुक की जो लंबे समय तक याद रहेगी।

लगभग सारे मैच अच्छे थे लेकिन स्टोरीटेलिंग में थोड़ी कमी नजर आयी। रेसलिंग के हिसाब से WWE ने बढ़िया काम किया लेकिन हर चीज़ की कुछ अच्छी और बुरी बातें होती है। आइए नजर डालते हैं रॉ के एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बातों के बारे में।

#1 अच्छी बात: ब्रे वायट का जैरी लॉलर पर अटैक

ब्रे वायट समरस्लैम के बाद WWE से दूर रहे थे लेकिन आज उन्होंने जैरी लॉलर पर जबरदस्त अटैक किया। दरअसल, लॉलर रिंग में आकर साशा बैंक्स का इंटरव्यू लेने वाले थे लेकिन इससे पहले द फीन्ड ने वहां एंट्री की।

ये भी पढ़ें:- सैथ रॉलिंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन के नए Raw टैग टीम चैंपियन बनने के बाद फैंस की ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

लॉलर यह सब देखकर पहले ही रिंग से बाहर हो गए थे लेकिन इसके बाद भी उनपर जबरदस्त अटैक हुआ। फीन्ड लगातार दिग्गज सुपरस्टार्स को निशाना बना रहे हैं। यह आज के एपिसोड की अच्छी बातों में से एक है।

#1 बुरी बात: इलायस बतौर 24/7 चैंपियन

इलायस कुछ समय से 24/7 चैंपियन है। आज आर ट्रुथ ने उनसे चैंपियनशिप लेने की कोशिश की थी लेकिन वह अपनी टाइटल डिफेंड करने में सफल रहे और वहां से भाग गए।

देखा जाए तो इलायस की टाइटल रन ज्यादा खास नहीं रही है। ड्रेक मेवरिक और आर ट्रुथ बढ़िया काम करते हैं लेकिन इलायस ने किसी भी तरह से बतौर चैंपियन फैंस के मनोरंजन नहीं किया है। आज उनका सैगमेंट खराब रहा था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 अच्छी बात: रैंडी ऑर्टन और द रिवाइवल

रैंडी ऑर्टन और द रिवाइवल ने पिछले कुछ समय में एक टीम का निर्माण कर लिया है। पिछले हफ्ते स्मैकडाउन के एपिसोड में तीनों ने न्यू डे के खिलाफ मैच लड़ा था और आज भी हमें वह साथ दिखाई दिए।

रैंडी ऑर्टन ने रिवाइवल और न्यू डे के बीच चल रहे टैग टीम मैच में इंटरफेरेंस की। इसके बाद हील टीम ने पूरे न्यू डे पर जबरदस्त अटैक किया। यह शो के सबसे अच्छे सैगमेंट में से एक रहा और फैंस को भी यह जरूर पसंद आया होगा।

#2 बुरी बात: रोमन रेंस को स्टोरीलाइन से भटकाना

WWE ने रॉ के एपिसोड में रोमन रेंस और डॉल्फ ज़िगलर का मैच बुक किया था। मैच काफी ज्यादा शानदार रहा था जिसमें द बिग डॉग को जीत मिली थी। रोमन रेंस की मिस्ट्री अटैकर वाली स्टोरीलाइन बढ़िया तरह से चल रही थी।

आज WWE ने इस मैच बुक करके फैंस के रोचक स्टोरीलाइन से ध्यान भटका दिया। हमें कल डेनियल ब्रयान द बिग डॉग पर अटैक करने वाले सुपरस्टार का नाम बताने वाले हैं। रॉ में WWE ने एक सबसे बड़ी गलती की।

ये भी पढ़ें:- सैथ रॉलिंस बने डबल चैंपियन, ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ जीती Raw टैग टीम चैंपियनशिप

#3 अच्छी बात: किंग ऑफ द रिंग के मैच

आज रॉ में किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट के दो जबरदस्त मैच हुए थे। समोआ जो और सिजेरो के बीच रॉ का सबसे बढ़िया मैच हुआ था, मुकाबले में समोआ जो को जीत मिली थी। सेड्रिक एलेक्जेंडर vs सैमी जेन का भी एक शानदार मुकाबला हुआ था।

इस मैच के नतीजे ने फैंस को काफी ज्यादा चौंका दिया। दरअसल सैमी जेन को बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। दोनों ही मैच रेसलिंग के हिसाब से काफी ज्यादा बढ़िया थे और इस कारण से ही यह शो की अच्छी चीज़ों में से एक बन गया।

#3 बुरी बात: ब्रॉन स्ट्रोमैन और एजे स्टाइल्स का मैच न होना

ब्रॉन स्ट्रोमैन और एजे स्टाइल्स के बीच मैच की घोषणा WWE ने रॉ के एपिसोड से कुछ समय पहले कर दी थी। यह मैच डिस्क्वालिफिकेशन के जरिये खत्म हो गया था। सारे लोग द फिनॉमिनल वन और मॉन्स्टर अमंग मैन के बीच एक मुकाबला देखना चाहते थे।

WWE ने इस मैच को मेन इवेंट प्लान करने की वजह से इस प्रकार से बुक किया था। बहुत से फैंस ने सोशल मीडिया पर दोनों सुपरस्टार्स के बीच सिंगल्स मैच न होने की निराशा जताई थी।

ये भी पढ़ें:- रेसलिंग की दुनिया का एक ऐसा सुपरस्टार जिसने रिकॉर्ड 27 बार WWE में चैंपियनशिप अपने नाम की

Quick Links

App download animated image Get the free App now