Create

WWE Raw, 11 मार्च 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें

This episode of RAW had its share of good/bad moments

फास्टलेन 2019 अब खत्म हो चुका है, और चूँकि इस हफ्ते रॉ था, तो हमें उसमें काफी अच्छे पल देखने को मिले, जो फास्टलेन से मिलते-जुलते थे, क्योंकि संडे को हुए शो में भी अच्छे पल ज़्यादा थे, और बुरे कम। हर हफ्ते आपको हम हर बड़े शो के अच्छे और बुरे पलों के बारे में बताते हैं, और इस हफ्ते ये थे अच्छे और बुरे पल, जिनके बारे में आप अपनी राय हमें कमेंट्स में दे सकते हैं:

#1 अच्छा: एम्ब्रोज़-मैकइंटायर के बीच एक मेन इवेंट

इस मैच से पहले रोमन रेंस और बैरन कॉर्बिन के बीच एक मैच होने वाला था, लेकिन जैसे ही रोमन ने रिंग में कदम रखा, उसी समय ड्रू मैकइंटायर ने उनपर वार कर दिया। इसकी वजह से रोमन को मेडिकल अटेंशन दिया गया और डीन एम्ब्रोज़ ने उनकी जगह ली। इस मैच के दौरान दोनों रैसलर्स ने एरीना के हर हिस्से में लड़ाई की, और फिर आखिरकार ड्रू अपना मैच जीत गए। इसके बाद भी वो डीन पर वार करते रहे, जो कहीं ना कहीं पिछले दिन मिली हार की खीझ थी।


#1 बुरा: कर्ट एंगल रिटायर होंगे

कर्ट एंगल ने 20 साल पहले जब रैसलिंग रिंग में कदम रखा था, तब से लेकर अबतक उनका काम काफी अच्छा रहा है। आज शो में उन्होंने रैसलमेनिया में अपने फेयरवेल मैच की घोषणा कर दी। इसके बाद अपोलो क्रूज़ के साथ उनकी लड़ाई काफी अच्छी थी, जिसकी वजह से उन्हें फैंस का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला।

आशा करते हैं कि फेयरवेल मैच में भी हमें उतना ही एक्शन देखने को मिलेगा। ये कर्ट एंगल के करियर के लिए एक अच्छा कदम होगा क्योंकि एक हॉल ऑफ़ फेम करियर के बाद उन्हें एक सही विदाई मिलनी ही चाहिए।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 अच्छा: शैल्टन बैंजामिन का सरप्राइज़ अटैक

शैल्टन बैंजामिन ने इस हफ्ते जब सैथ रॉलिंस पर वार किया तो फैंस काफी हैरान हुए, और होना भी चाहिए था, क्योंकि ना तो किसी ने इसकी उम्मीद की थी, और सब इस वजह से काफी हैरान थे। लेकिन अगर आप ध्यान देंगे तो ये पाएंगे कि इसकी वजह से कहानियों को काफी फायदा हुआ क्योंकि रैसलिंग में एकदम से बने मैच और अच्छे रैसलर की वजह से बने ज़बरदस्त मोमेंट्स ने कंपनी और शो को फायदा पहुंचाया। इस मैच को अगर हम एवरेज कहें तो भी इनके बीच एक अच्छी लड़ाई हुई है।


#2 बुरा: बतिस्ता की प्रोमो स्किल्स

ट्रिपल एच और बतिस्ता ने आपस में काफी अच्छे मैच लड़ें हैं, और इसके लिए उन्होंने अच्छे प्रोमोज कट किए हैं, लेकिन इस हफ्ते बतिस्ता का प्रोमो काफी खराब था। अगर रैसलमेनिया से जुड़े मैचेज की बात की जाए तो ये इकलौता ऐसा मैच है जिसमें कुछ ख़ास नहीं है। एक परफ़ॉर्मर के तौर पर उनका काम काफी अच्छा हो सकता था, लेकिन इस हफ्ते कुछ भी ख़ास नहीं किया गया। एक पूरा सैगमेंट बेकार प्रोमो की वजह से खराब हो गया।

#3 अच्छा: टाइटल चेंज

वैसे कई लोगों को ये टाइटल चेंज शायद सही ना लगे लेकिन कंपनी के पास फिन बैलर से जुडी कोई कहानी नहीं थी, और वो अमूमन उन्हें 6 मैन मैचेज का हिस्सा बना रहे थे। इस टाइटल के हारने से रैसलमेनिया में उसे जीतने का रोमांच बढ़ जाएगा। वैसे भी एक रैसलर के तौर पर फिन के पास बेहतर स्किल्स और फैंस का समर्थन है जो इस टाइटल को दोबारा जीतने पर उन्हें ज़रूर मिलेगा। एक अच्छा अनुभव ही फिन का इंतज़ार कर रहा है, इसलिए इस हार को बुरा नहीं अच्छा मानना चाहिए।


#3 बुरा: ब्रॉन स्ट्रोमैन का रोल

रैसलमेनिया अब ज़्यादा दूर नहीं है, इसलिए ब्रॉन स्ट्रोमैन का किरदार काफी महत्वपूर्ण बन जाता है, लेकिन जिस तरह से इस ज़बरदस्त रैसलर का हाल में इस्तेमाल किया जा रहा है, ऐसा लग रहा है कि कहीं ये रैसलर अपनी वो जगह खो चुका है, जो इसे रोस्टर में पहले प्राप्त थी। अब वो सिर्फ बैकस्टेज कार तोड़ रहे हैं, और कुछ बेकार सा काम कर रहे हैं। कंपनी को इस तरफ ध्यान देना चाहिए, वरना एक अच्छा रैसलर खराब हो जाएगा।

#4 अच्छा/बुरा: रोंडा राउजी का प्रोमो

रोंडा राउजी में काफी दमखम है और एक हील के तौर पर वो काफी पसंद की जा रही हैं, जिसकी वजह से उन्हें काफी ज़्यादा बू मिल रहे हैं। वो भले ही प्रोमोज़ में उतनी कॉंफिडेंट ना लगें जिसकी उनसे उम्मीद है, लेकिन ये बात तो तय है, कि वो धीरे धीरे बेहतर हो जाएंगी।

उनका काम इतना अच्छा रहा है कि उन्हें पसंद किया जा रहा है, और जब उन्होंने इस हफ्ते भी अपना प्रोमो कट किया तब भी उन्होंने काफी अच्छी कहानी दर्शाई। एक बात जो साफ़ समझ आती है, वो है इनके प्रोमोज़ जिन्हें और बेहतर होने की ज़रूरत है, लेकिन इस बात की उम्मीद है कि वक़्त के साथ वो ठीक हो जाएंगे। उनके कुछ अच्छे प्रोमोज़ थे एवोल्यूशन के दौरान निकी बेला के खिलाफ जिसने फैंस का काफी मनोरंजन किया था।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment