Create
Notifications

5 मौके जब रोमन रेंस ने सभी को चौंकाते हुए अजीब तरीके से स्पीयर दिया

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर
रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर
Ujjaval Palanpure
visit

रोमन रेंस WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक है। इस समय वो कंपनी के मुख्य स्टार है और लगातार WWE में अच्छा काम करते जा रहे हैं। पूरी दुनिया में रोमन रेंस अपने शानदार कैरेक्टर और रेसलिंग स्टाइल के लिए जाने जाते हैं। रेंस के पास काफी छोटा मूव सेट है लेकिन फिर भी वो हमेशा अच्छे और मनोरजंक मुकाबले देते हैं।

द बिग डॉग का फिनिशर असल में स्पीयर है। रोमन को स्पीयर लगाना काफी पसंद है और उन्होंने अपने करियर के कई सारे बड़े मुकाबले इस मूव की मदद से जीते हैं। WWE में कई सारे पूर्व सुपरस्टार्स स्पीयर का उपयोग करते थे लेकिन रोमन रेंस ने इसे एक अलग स्तर पर पहुंचा दिया है।

ये भी पढ़ें:- 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने साथी रेसलर्स के साथ काम करने से इनकार कर दिया

द बिग डॉग के इस मूव को फैंस भी पसंद करते हैं। रेंस अमूमन मुकाबले में स्पीयर जरूर लगाते हैं लेकिन WWE में कुछ ऐसे भी मौके आए हैं जब उन्होंने सबको चौंकाते हुए काफी अलग ढंग से इस मूव को लगाया। इसलिए हम 5 मौकों के बारे में बात करेंगे जब रोमन रेंस ने अचानक से स्पीयर लगाकर सबको सरप्राइज कर दिया।

5- जब रोमन रेंस ने WWE रेसलमेनिया में अंडरटेकर को टेबल पर स्पीयर लगाया था

youtube-cover

रोमन रेंस को रेसलमेनिया में अपने शानदार मुकाबलों के लिए जाना जाता है। वो सारे बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ रेसलमेनिया में उतर चुके हैं। रेसलमेनिया 33 में रोमन रेंस के करियर का सबसे बड़ा पल आया। द ट्राइबल चीफ का सामना अंडरटेकर से मेन इवेंट में हुआ था।

इस मुकाबले में रोमन रेंस ने कई सारे स्पीयर्स की मदद से अंडरटेकर को हराया था। इसके बावजूद मुकाबले में एक पल आया था जब अंडरटेकर एनाउंसर टेबल पर चढ़ गए थे और अपना मुख्य मूव लगाने के लिए तैयार थे। द बिग डॉग ने इतनी देर में टेकर को अन्य एनाउंसर टेबल पर स्पीयर लगा दिया। इस चीज़ ने हर एक फैन को काफी ज्यादा हैरान कर दिया था।

ये भी पढ़ें:- जॉन सीना की पत्नी शे शारियटज़देह के बारे में 5 बातें जो शायद आपको पता नहीं होगी

4- जब रोमन रेंस ने हैल इन ए सैल में ब्रे वायट पर लगाया स्पीयर

youtube-cover

रोमन रेंस और ब्रे वायट का हैल इन ए सैल मैच हर एक फैन को जरूर ही याद होगा। दोनों सुपरस्टार्स ने शानदार मैच दिया था। मुकाबले के दौरान एक पल आया था जब ब्रे वायट और रोमन रेंस एप्रॉन पर खड़े थे।

इसके साथ ही नीचे एक टेबल पड़ी हुई थी। रोमन रेंस ने अचानक से अपनी गति बढ़ाई और वायट को स्पीयर लगाकर टेबल पर पटक दिया। इस चीज़ ने सबको सरप्राइज कर दिया था।

3- जब रोमन रेंस ने एजे स्टाइल्स पर लगाया जानलेवा स्पीयर

रोमन और ब्रॉक
रोमन और ब्रॉक

2016 के एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में रोमन रेंस का सामना एजे स्टाइल्स से हुआ था। दोनों ने काफी अच्छा मैच दिया था और अंतिम स्पॉट ने हर एक फैन का ध्यान खींच लिया था। दरअसल, एजे स्टाइल्स टॉप रोप से फिनॉमिनल फोरआर्म लगाने के लिए कूदे।

रोमन ने इतनी देर में स्टाइल्स पर हवा में ही स्पीयर से हमला कर दिया। स्टाइल्स का ये मूव उनपर ही भारी पड़ा। वो रोमन के इस जबरदस्त स्पीयर से खुद को नहीं बचा पाए।

2- जब रोमन रेंस ने डबल स्पीयर से सबको सरप्राइज किया

youtube-cover

2013 के दौरान रोमन रेंस असल में द शील्ड का हिस्सा थे। इस दौरान उनकी द उसोज़ के साथ एक छोटी स्टोरीलाइन चली थी। 2013 में Raw के एक एपिसोड में द शील्ड का सामना उसोज़ और बिग ई से टैग टीम मैच में हुआ था।

इस दौरान उसोज़ डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिंस को रिंग से दूर रखने में सफल रहे लेकिन रोमन रेंस ने अंत में शानदार तरीके से डबल स्पीयर लगा दिया। साथ ही पिन करके जीत दर्ज की। रोमन रेंस ने सबको सरप्राइज करते हुए स्पीयर लगाया था।

1- जब रोमन रेंस ने अपने स्पीयर से स्टील केज ही तोड़ दिया था

रोमन और ब्रॉक
रोमन और ब्रॉक

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच कई सारे यादगार मैच देखने को मिले हैं। ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल पीपीवी में दोनों दिग्गजों का सामना हुआ था। इस बार वो स्टील केज में लड़ रहे थे।

मैच के अंत में रोमन रेंस ने केज के पास खड़े ब्रॉक लैसनर पर स्पीयर लगा दिया। इस दौरान केज टूट गया और दोनों सुपरस्टार बाहर गिर गए। ये द बिग डॉग का सबसे ज्यादा सरप्राइज करने वाला स्पीयर था।

ये भी पढ़ें:- 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने सबसे छुपकर शादी की

Edited by Ujjaval Palanpure
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now