Create
Notifications

WWE में लड़ा गया शील्ड का आखिरी मैच, तीन खतरनाक सुपरस्टार्स की पिटाई करते हुए की थी बहुत ही बुरी हालत

द शील्ड का WWE में आखिरी मैच
द शील्ड का WWE में आखिरी मैच
Neeraj sharma

WWE इतिहास में हर दौर का कोई ना कोई टॉप सुपरस्टार रहा है, इसी तरह विमेंस रोस्टर में भी बहुत बड़ी सुपरस्टार्स ने अपना प्रभुत्व कई सालों तक कायम रखा, वहीं टैग टीम डिविजन्स पर भी यही बात लागू होती है।

WWE में डड्ली बॉयज़ (Dudley Boyz), हार्डी बॉयज़ (Hardy Boyz) और द ब्रदर्स ऑफ डिस्ट्रक्शन (The Brothers of Destruction) जैसी महान टैग टीम देखी गई हैं। वहीं पिछले 10 सालों की बाद की जाए तो द न्यू डे (The New Day) और द शील्ड (The Shield) जैसी टीमों का नाम सबसे पहले दिमाग में आता है।

ये भी पढ़ें: मौजूदा WWE रोस्टर के 5 सबसे तगड़ी मसल्स वाले सुपरस्टार्स

दुर्भाग्यवश साल 2019 में रेसलमेनिया (Wrestlemania) से पूर्व डीन एम्ब्रोज़/जॉन मोक्सली की WWE छोड़ने की खबरें चरम पर थीं। इसलिए इस आर्टिकल में आप जान सकते हैं कि द शील्ड के WWE में लड़े गए आखिरी मैच में क्या हुआ था और किसे जीत मिली।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स जो WWE में कभी वापस नहीं आएंगे

द शील्ड के WWE में आखिरी मैच में क्या हुआ?

WWE Wrestlemania 35 के कुछ ही हफ्तों बाद द शील्ड के सम्मान में 'The Shield's Final Chapter' नाम के इवेंट का आयोजन किया गया। जिसके मेन इवेंट में डीन एम्ब्रोज़, रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस की भिड़ंत ड्रू मैकइंटायर, किंग कॉर्बिन और बॉबी लैश्ले की हील टीम से हुई।

खास बात ये रही कि द शील्ड ने कई सालों बाद अपने पुराने थीम सॉन्ग पर जबरदस्त एंट्री ली थी। मैच में डर्टी डीड्स, स्पीयर, सुपरमैन पंच और कर्ब स्टॉम्प के अलावा कई दिलचस्प मूव का प्रयोग किया गया।

मैच जैसे-जैसे आगे बढ़ा द शील्ड मेंबर्स ने अपनी विपक्षी टीम के मेंबर्स की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी थी। मुकाबले का सबसे यादगार लम्हा तब आया रेंस, एम्ब्रोज़ और रॉलिंस ने साथ मिलकर WWE में आखिरी बार ट्रिपल पावरबॉम्ब लगाया।

हालांकि पिन रॉलिंस के हाथों हुआ, एम्ब्रोज़ के हाथों पिन हुआ होता तो वो WWE से कुछ अच्छी याद के साथ बाहर जाते। फैंस थैंक्यू शील्ड! थैंक्यू शील्ड! थैंक्यू शील्ड! के चैंट करने लगे थे और तीनों सुपरस्टार्स ने भी फैंस का अभिवादन स्वीकार किया।

WWE में एम्ब्रोज़ ने अपनी आखिरी स्पीच में सैथ रॉलिंस के यूनिवर्सल टाइटल की ओर इशारा करते हुए क्राउड से कहा, "हम भी आप ही लोगों में से हैं, जिस तरह रॉलिंस यूनिवर्सल चैंपियन बने हैं, आप भी अपने जीवन के सपनों को पूरा कर सकते हैं। केवल कड़ी मेहनत करने की जरूरत है, फिर आपको अपने सपनों को पूरा करने से कोई नहीं रोक पाएगा।"

ये भी पढ़ें: ट्विटर पर इन गिनीचुनी भारतीय हस्तियों को फॉलो करते हैं पॉल हेमन

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...