Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Raw के नए कमेंटेटर्स से जुड़ी दिलचस्प बातें

Amit Shukla
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
01 Oct 2019, 16:30 IST

विक जोसेफ-डियो मैडिन-जैरी 'द किंग' लॉलर
विक जोसेफ-डियो मैडिन-जैरी 'द किंग' लॉलर

सितंबर महीने का आखिरी रॉ अपने साथ कई बदलाव लेकर आया। एक तरफ जहां एक नए सेट ने रॉ में एंट्री की तो वहीं पायरो ने भी शो में एंट्री की। इसके साथ साथ कंपनी ने रॉ में एक नई कमेंट्री टीम को इंट्रोड्यूस किया। आपको बताते चलें कि पहले शो की कमेंट्री टीम में माइकल कोल, कोरी ग्रेव्स और रैने यंग होते थे, जबकि अब उनकी जगह विक जोसेफ,डियो मैडिन और जैरी 'द किंग' लॉलर ने ले ली है।

रेसलिंग फैंस जैरी लॉलर के बारे में जानते हैं क्योंकि वो एक रेसलिंग लैजेंड और हॉल ऑफ फेमर हैं, जबकि बांकी दोनों के बारे में बेहद कम लोग ही जानते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्हें मेन शो या कमेंट्री पर ज्यादा नहीं देखा गया है। ऐसा भी मुमकिन है कि हम में से कई को ये दोनों रेसलिंग से अलग किसी फील्ड के कमेंटेटर्स लगें लेकिन इस बात में दोराय नहीं कि दोनों ने अपने काम से कमेंट्री की दुनिया में एक अलग पहचान बनाई हुई है।

ये भी पढ़ें: रेसलिंग से जुड़ी 5 अफवाहें जिन्हें सच होना चाहिए और 5 जिन्हें नहीं होना चाहिए

इस आर्टिकल में हम आपको हर कमेंटेटर के बारे में दो ऐसी बातें बताने वाले हैं जो आप नहीं जानते होंगे।

जैरी 'द किंग' लॉलर

#1 इनकी 1996 में अल्टीमेट वारियर के साथ लड़ाई फ्लॉप थी

1996 में जब अल्टीमेट वारियर वापसी करने वाले थे तो उसे रेसलिंग में एक बड़ा कदम माना जा रहा था। वारियर ने वापसी करके रेसलमेनिया 12 में ट्रिपल एच को एक मैच में हराया था और उसके बाद उनकी जैरी लॉलर के साथ एक लड़ाई शुरू हुई जो काफी बुरी थी। इस कहानी को ना तो फैंस पसंद कर रहे थे और ना ही इससे किसी को फायदा हो रहा था।

#2 सर्वाइवर सीरीज 1993 के एक मैच से उन्हें एक छोटी बच्ची के इल्ज़ाम की वजह से हटाया गया था

सर्वाइवर सीरीज 1993
सर्वाइवर सीरीज 1993

1993 में जैरी की लड़ाई ब्रेट से चल रही थी। उस दौरान इन्होंने कहानी को अच्छा बना दिया था और इन दोनों के बीच सर्वाइवर सीरीज में एक मैच होने वाला था। ये मैच सिर्फ इसलिए नहीं हुआ था क्योंकि जैरी लॉलर पर एक छोटी बच्ची ने शोषण का आरोप लगा दिया था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...