Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE के फिनिशिंग मूव्स जिन्हें एक से ज्यादा रैसलर्स इस्तेमाल करते हैं

Kshitij Gupta
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 21:07 IST

Enter caption

रैसलिंग एक ऐसा स्पोर्ट है जिसमे बहुत सी तकनीकों की आवश्यकता होती है। इन तकनीकों में से एक फिनिशिंग मूव्स होते हैं। WWE में फिनिशिंग मूव का काफी महत्व है। WWE में फिनिशिंग मूव्स किसी रैसलर को पूर्ण करने में महत्वपूर्ण साबित होते हैं और इनके बिना कोई भी रैसलर अधूरा है। जरा सोचिये कि रैंडी ऑर्टन बिना RKO, स्टीव ऑस्टिन स्टोन कोल्ड स्टनर के बिना क्या होते? हम इस बात का अंदाज़ा भी नहीं लगा सकते।

भले ही फिनिशिंग मूव्स किसी रैसलर को पूर्ण करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हों लेकिन इसका ये मतलब कतई नहीं हो सकता कि दो रैसलरों के फिनिशिंग मूव्स एक जैसे नहीं हो सकते। कई रैसलरों को एक ही फिनिशिंग मूव्स का इस्तेमाल करते देखा गया है।

आइये जानते हैं कौन हैं वो रैसलर जिनके फिनिशिंग मूव एक जैसे हैं-


#रैंडी ऑर्टन और डायमंड पेज (डायमंड कटर)

Enter caption

रैंडी ऑर्टन ने रैसलिंग की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। रैंडी ऑर्टन ने सबसे कम उम्र के वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनकर अपने टैलेंट को लोगों को दिखाया है। रैंडी ऑर्टन अक्सर डायमंड कटर, जिसे Rko के नाम से भी जाना जाता है, का उपयोग फिनिशिंग मूव के तौर पर करते हैं। हालाँकि रैंडी ऑर्टन ने इस मूव को बनाया नहीं है लेकिन फिर भी रैंडी ऑर्टन इस मूव को फिनिशिंग मूव की तरह उपयोग करते हैं।

रैंडी ऑर्टन ने ये बेहतरीन मूव डायमंड पेज, जो की WWE के हॉल ऑफ़ फेम में भी शामिल हो चुके हैं, के मूव्स में से उठाया है। इस बात से पेज बहुत ही खुश थे कि रैंडी ऑर्टन ने इस मूव को उनके फिनिशिंग मूव की तरह इस्तेमाल किया था। रैंडी ऑर्टन इस मूव का उपयोग इतनी अच्छी तरह से करते थे कि लोग यही समझते थे की इस मूव को रैंडी ऑर्टन ने खुद बनाया है।

Get WWE News in Hindi Here

1 / 5 NEXT
Published 22 Jan 2019, 13:00 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...