Create
Notifications

WWE और AEW सुपरस्टार्स जो रियल लाइफ फ्रेंड्स हैं

रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़(जॉन मोक्सली)
रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़(जॉन मोक्सली)
Neeraj sharma

एक समय हुआ करता था जब WWE और WCW के बीच सबसे सफल प्रो रेसलिंग ब्रांड बनने की जंग छिड़ी हुई थी। अब वही स्थिति AEW और WWE के बीच उत्पन्न हो चुकी है और इस बात की संभावनाएं ना के बराबर हैं कि WCW की तरह ऑल एलीट रेसलिंग का भी पतन होगा।

अभी तक कई बड़े-बड़े WWE सुपरस्टार्स टोनी खान की प्रो रेसलिंग ब्रांड को ज्वाइन कर चुके हैं। लेकिन ऐसे कई रेसलर्स हैं जो अलग-अलग प्रोमोशंस में रहकर भी एक-दूसरे के संपर्क में बने हुए हैं।

ये भी पढ़ें: 3 महिला WWE सुपरस्टार्स जिनकी शादी नॉन-रेसलर्स से हुई

इसलिए इस आर्टिकल में हम ऐसे WWE और AEW सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताने वाले हैं जो रियल लाइफ फ्रेंड्स हैं।

आर-ट्रुथ और जेक हेगर की दोस्ती WWE में शुरू हुई

जेक हेगर को WWE में जैक स्वैगर के नाम से जाना जाता था और वो WWE वर्ल्ड चैंपियन भी रह चुके हैं। उसके बाद MMA में सफलता प्राप्त कर 2019 में AEW को ज्वाइन किया था। आर-ट्रुथ और हेगर की दोस्ती WWE में शुरू हुई थी और कई बार एक-दूसरे के साथ रिंग भी साझा कर चुके हैं।

इनके असल जिंदगी में अच्छे दोस्त होने का सबसे बड़ा सबूत ये है कि हेगर के MMA डेब्यू यानी Bellator 214 में आर-ट्रुथ ने एक रैप परफॉरमेंस भी दिया था। इसके अलावा कई इंटरव्यूज़ में भी AEW सुपरस्टार ट्रुथ के साथ अपनी दोस्ती का जिक्र कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 3 मौके जब WWE में रोमन रेंस को बुरी तरह लहूलुहान किया गया

कोडी रोड्स और रैंडी ऑर्टन

कोडी रोड्स और रैंडी ऑर्टन की दोस्ती सालों पुरानी रही है। WWE में कोडी और ऑर्टन द लीगेसी टीम का हिस्सा रहे थे और साथ काम करने का असर इनकी निजी जिंदगी पर भी पड़ने लगा था।

हालांकि कोडी अब AEW के एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेजिडेंट बन चुके हैं, वहीं द वाइपर WWE से ही जुड़े हुए हैं। चाहे दोनों को अलग-अलग प्रोमोशंस में काम करना पड़ रहा हो लेकिन इसका प्रभाव उनकी रियल लाइफ फ्रेंडशिप पर नहीं पड़ा है। दोनों को कई बार ट्विटर पर भी एक-दूसरे से मज़ाक करते हुए देखा जा चुका है।

रोमन रेंस और जॉन मोक्सली

डीन एम्ब्रोज़(जॉन मोक्सली) और रोमन रेंस
डीन एम्ब्रोज़(जॉन मोक्सली) और रोमन रेंस

WWE सर्वाइवर सीरीज 2012 में रोमन रेंस, डीन एम्ब्रोज़(जॉन मोक्सली) और सैथ रॉलिंस ने द शील्ड के रूप में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था। इनमें सबसे अधिक सफलता रोमन को मिली, वहीं मोक्सली को सबसे कम। इसके अलावा अच्छी स्टोरीलाइंस का हिस्सा ना बनाए जाने के कारण उन्होंने रेसलमेनिया 35 के बाद WWE छोड़ने का फैसला लिया था।

ये भी पढ़ें: 5 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अभी तक शादी नहीं की है

AEW में जाने के बाद मोक्सली एक तरफ WWE पर नियमित रूप से तंज़ कसते रहते हैं वहीं कई इंटरव्यूज में रोमन रेंस के साथ अपनी दोस्ती का जिक्र भी कर चुके हैं। सालों पहले द शील्ड की शुरुआत के समय से ही इनकी दोस्ती चली आ रही है।

दोनों को एक दूसरे के साथ सफर पर जाना भी बहुत पसंद है। मोक्सली ये भी कह चुके हैं कि, "अपने बीवी-बच्चों से ज्यादा रोमन को अपने बेस्ट फ्रेंड यानी मेरे साथ घूमना पसंद है।"

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जो शायद WWE में कभी वापस नहीं आएंगे

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...