Create

5 कारण जो बताते हैं कि WWE के बॉस विंस मैकमैहन रेसलिंग जगत के शोमैन हैं

विंस मैकमैहन रेसलिंग जगत के शोमैन हैं
विंस मैकमैहन रेसलिंग जगत के शोमैन हैं
Amit Shukla

विंस मैकमैहन (Vince McMahon) डब्लू डब्लू ई (WWE) ने रेसलिंग को एक अलग ही स्तर पर पहुँचा दिया है और उसकी वजह से रेसलिंग अब क्षेत्र विशेष में ना होकर विश्वभर में हो रही है। इसकी वजह से रेसलिंग में कई जगह और देशों के रेसलर्स को अपने हुनर दिखाने का मौका मिला। आज का दौर ऐसा है कि कंपनी हर प्रकार से बैकसीट पर है क्योंकि कोरोनावायरस के कारण वो बाहर शो कर नहीं पा रही है लेकिन इस बीच कंपनी ने फैंस को हर इवेंट और एंटरटेनमेंट प्रदान किया है।

ये भी पढ़ें: 5 चीजे़ं जो WWE ने कोरोना वायरस के दौरान बेहतर की

इसके लिए विंस मैकमैहन बधाई के पात्र हैं क्योंकि WWE में होने वाला हर फैसला उनकी सहमति के बिना आगे नहीं जा सकता। WWE के सीईओ विंस ने अपने काम से काफी बेहतरीन एंटरटेनमेंट प्रदान किया है और इसमें दोराय नहीं कि वो अब भी अपने काम करने की गति में कोई कमी नहीं लाए हैं। ये अलग बात है कि बदलते वक्त के साथ उनके काम करने का तरीका बेहतर हुआ है।

ये भी पढ़ें: 9 मौके जब विंस मैकमैहन ने आगे बढ़कर WWE रिकॉर्ड को खत्म करने का प्रयास किया

विंस ने अपने काम से खुद को रेसलिंग जगत का शोमैन बना लिया है और ये है उसके अहम कारण:

#5 WWE ने शो को कभी रुकने नहीं दिया

शो कभी रुकना नहीं चाहिए
शो कभी रुकना नहीं चाहिए

विंस ने हर मुश्किल का सामना किया और अपने काम से ये दिखा दिया कि चाहें लाख मुश्किलें आएं वो WWE शो को रुकने नहीं देंगे। ऐसी स्थिति बनी थी कि एक समय पर WWE का शो रेसलमेनिया भी होना संभव नहीं था लेकिन विंस ने शो को अपने समय पर ही किया और इस बार ये शो दो दिन का रहा जिसे फैंस ने बेहद पसंद किया। ये एक शोमैन की सबसे बड़ी निशानी है और यही हम आपको बताना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 कारण जिनके आधार पर अभी बेली और साशा बैंक्स के बीच लड़ाई शुरू नहीं हुई है

#4 WWE के खिलाफ हुए केस को हमेशा जीता

WWE के खिलाफ हुए केस
WWE के खिलाफ हुए केस

WWE को अपने लंबे सफर में कई बार कोर्ट में घसीटा गया जिसमें कभी रेसलर्स ने तो कभी पूर्व रेसलर्स ने और कभी बड़ी बिजनस ने उन्हें कचहरी के चक्कर लगवाए। इन सबके बीच विंस और उनकी टीम ने विरोधियों को कोर्ट में भी बिल्कुल वैसे ही चित किया जैसे WWE के किसी मैच का विजेता अपने विरोधी को चित करता है। विंस का कोर्ट का ट्रैक रिकॉर्ड देखकर बड़े से बड़े वकील को भी हैरानी हो जाए क्योंकि वो आजतक एक भी केस नहीं हारे हैं।

ये भी पढ़ें: 5 कारण जिनके आधार पर टमिना स्नूका को Money In The Bank में SmackDown विमेंस चैंपियन बनना चाहिए

#3 WWE की कहानियों में अपने परिवार को हिस्सा बनाया

youtube-cover

WWE हो या असल जिंदगी परिवार सबसे करीबी चीज होती है लेकिन एक असली शोमैन अपने परिवार को भी इसका हिस्सा बनाने से नहीं चूकता और विंस ने वही किया। उन्होंने WWE के एट्टीट्यूड एरा में अपने परिवार के खिलाफ और साथ में लड़ाई की जबकि वो आज भी इसके जरिए एंटरटेनमेंट को बढ़ाते रहे हैं।

#2 इन्होंने WWE फैंस को हमेशा बेहतरीन एंटरटेनमेंट प्रदान किया

youtube-cover

WWE के फैंस इस बात को जानते हैं कि विंस मैकमैहन और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के बीच बड़ी पुरानी लड़ाई रही है लेकिन ये दौर बदलने के साथ कम नहीं हुई है। विंस और ऑस्टिन के कारण ही एटीट्यूड एरा इतना शानदार रहा कि फैंस आज भी उसको याद करते हैं। इसको देखते हुए ये कहा जा सकता है कि आनेवाले वक्त में भी अगर इन दोनों के बीच या विंस द्वारा WWE के किसी रेसलर के साथ कहानी की जाए तो उससे सबको फायदा ही होगा।

ये भी पढ़े: 5 कारण जिनके आधार पर नाया जैक्स को ही Money In The Bank में जीत मिलनी चाहिए

#1 WWE का सबसे बड़ा शो रेसलमेनिया शुरू किया

youtube-cover

WWE का सबसे बड़ा शो रेसलमेनिया हर साल होता है और इस साल भी वो हुआ जबकि दुनिया कोरोना वायरस के ड़र के कारण घर से बाहर नहीं निकल रही थी। विंस ने रेसलमेनिया की शुरुआत इस विचार के साथ की थी कि अगर बास्केटबॉल के पास सुपरबोल हो सकता है तो रेसलिंग में भी ऐसा एक इवेंट होना चाहिए जो सबसे बड़ा हो। इस एक विचार ने किरदार, करियर और किस्मतें बदल दी।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...