WWE Elimination Chamber 2024: 4 बड़ी गलतियां जो एलिमिनेशन चैंबर इवेंट में देखने को मिलीं 

WWE Elimination Chamber में कुछ गलतियां देखने को मिलीं
WWE Elimination Chamber में कुछ गलतियां देखने को मिलीं

Elimination Chamber: WWE Elimination Chamber 2024 इवेंट समाप्त हो चुका है। इस साल प्रीमियम लाइव इवेंट में कुछ बेहतरीन मैच देखने को मिले। वहीं, ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) और बैकी लिंच (Becky Lynch) अपने-अपने मैच जीतकर एलिमिनेशन चैंबर विजेता बनने में कामयाब रहे।

बता दें, रिया रिप्ली vs नाया जैक्स मैच ने इस साल Elimination Chamber को मेन इवेंट किया था। हालांकि, Elimination Chamber काफी अच्छा इवेंट था लेकिन इस शो में कुछ साधारण चीज़ें भी देखने को मिलीं। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE Elimination Chamber 2024 में देखने को मिलीं।

4- WWE Elimination Chamber में एक भी टाइटल चेंज देखने को नहीं मिलना

WWE Elimination Chamber 2024 के प्री शो में काबुकी वॉरियर्स ने इंडी हार्टवेल & कैंडिस लेरे के खिलाफ अपना विमेंस टैग टीम टाइटल्स डिफेंड किया था। वहीं, मेन शो में टायलर बेट & पीट डन को जजमेंट डे के खिलाफ अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिला। जैसा कि हमने बताया कि Elimination Chamber का अंत रिया रिप्ली vs नाया जैक्स के विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच के जरिए हुआ।

भले ही, इस इवेंट में तीन बड़े चैंपियनशिप मैचों का आयोजन किया गया लेकिन एक भी टाइटल चेंज देखने को नहीं मिला। इस वजह से Elimination Chamber 2024 इवेंट देखने का मजा जरूर किरकिरा हुआ था और शो में कम-से-कम एक टाइटल चेंज होना चाहिए था।

3- Roman Reigns के साथ मुलाकात के बाद भी Grayson Waller का Elimination Chamber में ज्यादा कुछ नहीं करना

ग्रेसन वॉलर ने Elimination Chamber 2024 में अपने सैगमेंट में कोडी रोड्स और सैथ रॉलिंस को होस्ट किया था। बता दें, इस इवेंट से ठीक पहले SmackDown में ग्रेसन की कोडी के दुश्मन रोमन रेंस के साथ मुलाकात देखने को मिली थी। इस वजह से ऐसा लगा था कि वॉलर इस सैगमेंट के दौरान कुछ बड़ा करते हुए दिखाई दे सकते हैं।

हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई सुपरस्टार ने इस सैगमेंट के दौरान रोमन को एक्नॉलेज करने के सिवा ज्यादा कुछ नहीं किया। रोड्स Elimination Chamber में हुए इस सैगमेंट के दौरान जरूर द रॉक को मैच के लिए ललकारते हुए दिखाई दिए थे। वहीं, सैथ रॉलिंस ने ऐलान किया था कि वो कुछ ही दिनों में फिट होने वाले हैं।

2- WWE Elimination Chamber मैच में Bobby Lashley को कुछ खास बुकिंग नहीं देना

बॉबी लैश्ले इस साल हुए मेंस Elimination Chamber मैच का हिस्सा थे। देखा जाए तो बॉबी WWE के सबसे ताकतवर सुपरस्टार्स में से एक हैं। यही कारण है कि उनसे इस मुकाबले में डोमिनेंट परफॉर्मेंस की उम्मीद थी लेकिन ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला।

बता दें, पूर्व Elimination Chamber मैच विजेता इस मुकाबले में एक भी सुपरस्टार्स को एलिमिनेट नहीं कर पाए थे। यही नहीं, द अलमाइटी ही इस मैच से एलिमिनेट होने वाले सबसे पहले सुपरस्टार थे। ड्रू मैकइंटायर ने बॉबी लैश्ले को क्लेमोर किक देकर मैच से एलिमिनेट किया था।

1- WWE सुपरस्टार Drew Mcintyre को अपने दम पर मेंस Elimination Chamber मैच जीतने नहीं देना

इस साल ऑस्ट्रेलिया में हुए Elimination Chamber इवेंट के बिल्ड के दौरान ड्रू मैकइंटायर के मेंस Elimination Chamber विजेता बनने की अटकलें लगाई जा रही थीं। इस इवेंट में कुछ ऐसा ही देखने को मिल था। मैकइंटायर यह मैच जीतकर WrestleMania 40 में सैथ रॉलिंस के खिलाफ वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मुकाबले में जगह बना चुके हैं।

हालांकि, स्कॉटिश वॉरियर अपने दम पर मेंस Elimination Chamber मैच नहीं जीत पाए थे। बता दें, इस मैच के अंतिम पलों में लोगन पॉल ने ब्रास नकल से रैंडी ऑर्टन को पंच जड़ दिया और इसके बाद ड्रू ने रैंडी को पिन करते हुए जीत हासिल की थी। देखा जाए तो मैकइंटायर के अपने दम पर Elimination Chamber मैच विजेता बनने पर इस जीत का ज्यादा प्रभाव पड़ता।