WWE Elimination Chamber: 5 कारण जिनके आधार पर द अंडरटेकर ने एलिस्टर ब्लैक की मदद की

द अंडरटेकर और एजे स्टाइल्स
द अंडरटेकर और एजे स्टाइल्स

द अंडरटेकर का आना और एलिस्टर ब्लैक की मदद करना थोड़ा अजीब लग सकता है लेकिन ऐसा हमें एलिमिनेशन चैंबर में देखने को मिला। ये तब हुआ जब द ओसी एलिस्टर को परेशानी में ड़ाल रहे थे और एजे स्टाइल्स उसका फायदा उठा रहे थे। अगर आप एक अच्छे मैच को और बेहतर करना चाहते हैं तो उसमें द अंडरटेकर को जोड़ दें और मैच तथा शो का रोमांच अपने आप बढ़ जाता है।

इतने सालों में अगर रेसलिंग में कोई ऐसा किरदार है जिसको सभी देखना पसंद करते हैं और रेसलमेनिया होते ही जिसका होना एक जरूरी नियम है तो वो हैं द अंडरटेकर। द अंडरटेकर ने अपने करियर में कई किरदार बदले लेकिन वो सभी इतने अच्छे थे कि फैंस आज भी उन्हें पसंद करते हैं। ऐसे में जब एलिमिनेशन चैंबर में इस मैच के दौरान अँधेरा हुआ और वो चिरपरिचित धुन फैंस ने सुनी तो वो ये समझ गए कि कौन आनेवाला है।

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड फिल्मों में काम करने वाला सुपरस्टार अब रेसलिंग में दिखाएगा जलवा, जल्द WWE रिंग में होगी एंट्री

एक बड़ा सवाल जो खड़ा होता है वो ये कि आखिरकार किस कारण से टेकर ने एलिस्टर की मदद करनी चाही और भविष्य के लिए इसके क्या मायने हैं। इस आर्टिकल में हम उनपर एक नजर ड़ालने की कोशिश करेंगे:

#5 नंबर्स का मुकाबला करने

एलिस्टर एक अच्छे रेसलर हैं लेकिन अपने मैच में उन्हें स्टाइल्स और ओसी दोनों से कड़ा मुकाबला मिल रहा था। इस दौरान टेकर ने आकर एलिस्टर ब्लैक के विरोधियों को चित कर दिया और उससे कहानी को बल मिला साथ ही रॉ के लिए भी फैंस को रोमांचित कर दिया। ये देखना होगा कि एजे स्टाइल्स रॉ में इसपर क्या कहेंगे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 हार में भी एजे स्टाइल्स को फायदा पहुँचाने के लिए

अगर एलिस्टर इस मैच में हार जाते तो ये उनके किरदार के लिए बुरा होता और स्टाइल्स इस समय पर एक स्पष्ट हार नहीं पा सकते वर्ना द अंडरटेकर के साथ चल रही उनकी कहानी को नुकसान होता। ऐसे में कंपनी ने एक साथ दोनों रेसलर्स को बचा लिया और द अंडरटेकर का आना इस दिशा में पहला कदम था। अब ये देखना होगा कि क्या होता है और क्या एलिस्टर एंड्राडे को यूएस टाइटल के लिए चैलेंज करते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown: 5 कारण जिनके आधार पर एलेक्सा ब्लिस ने कबुकी वॉरियर्स के बारे में शो में बात की

#3 रेसलमेनिया मैच के लिए सही तरीका

रेसलमेनिया के लिए एक मैच की घोषणा रॉ में करके कंपनी शो की रेटिंग्स और सैगमेंट को फायदा पहुँचा सकती है। ये सैगमेंट इसलिए भी महत्वपूर्ण हो जाता है और ये देखना होगा कि क्या कंपनी इस तरह से कहानी को देखती है या नहीं। ये मैच होगा लेकिन इसमें ओसी या एलिस्टर के जुड़ने की संभावना काफी कम है।

#2 शो में बड़े नामों का ना होना

इस शो में कोई भी ऐसा नाम नहीं था जो काफी बड़ा हो और ऐसा कहकर हम किसी भी रेसलर को कम नहीं आंक रहे लेकिन रेसलमेनिया में डब्लू डब्लू ई (WWE) चैंपियनशिप मैच के लिए दावेदार ड्रू मैकइंटायर या फिर ब्रॉक लैसनर, द फीन्ड और कई अन्य बड़े नाम शो का हिस्सा नहीं थे। ऐसे में द अंडरटेकर का आना एक अच्छा कदम और पल था जिसे फैंस हमेशा याद रखेंगे।

ये भी पढ़ें: WWE को छोड़ने वाले 45 साल के पूर्व चैंपियन ने भविष्य को लेकर बड़ा संकेत दिया

#1 दो डार्क किरदार करने वाले रेसलर्स के बीच एक अच्छा पल

एलिस्टर ब्लैक द अंडरटेकर के किरदार से काफी मेल खाते हैं और ऐसे में लैजेंड का आना और ब्लैक की मदद करना एक अच्छा कदम है। द अंडरटेकर अपने करियर को उस स्तर पर ले गए हैं कि जिसकी कामना भी कोई नहीं कर सकता है तो ऐसे में अगर वो किसी की मदद को आते हैं तो ये अच्छा है। द फीन्ड का किरदार टेकर के मुकाबले काफी सारी परतों से भरा हुआ है इसलिए एलिस्टर ही वो रेसलर हैं जो टेकर की जगह ले सकते हैं। वैसे भी ब्लैक की एंट्री में एक अलग बात है।