Create
Notifications

WWE Extreme Rules 2020: 5 बड़ी शर्तें जो वर्ल्ड टाइटल मैच से जोड़ी जा सकती है

WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर
WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर
Neeraj sharma
visit

डब्लू डब्लू ई (WWE) एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी 2020 में WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) को डॉल्फ जिगलर (Dolph Ziggler) के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करना है। आपको याद दिला दें कि मैकइंटायर ने 2018 में मेन रोस्टर में वापसी की थी, तब जिगलर ने ही उन्हें पुश दिलाने में मदद की थी।

लेकिन अब वो ही अपने पूर्व पार्टनर को वर्ल्ड टाइटल के लिए चैलेंज करने वाले हैं। इस आर्टिकल में हम एक्सट्रीम रूल्स के WWE चैंपियनशिप मैच में जोड़ी जाने वालीे 5 संभावित शर्तों से आपको अवगत कराने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: WWE एक्सट्रीम रूल्स इतिहास के 5 सबसे यादगार मैच

WWE चैंपियनशिप मैच में रॉबर्ट रूड की वापसी होगी

डॉल्फ जिगलर कह चुके हैं कि एक्सट्रीम रूल्स का WWE चैंपियनशिप मैच उनकी शर्त के अनुसार लड़ा जाएगा। आपको याद दिला दें कि COVID-19 से पहले जिगलर और रॉबर्ट रूड (Robert Roode) एक साथ काम कर रहे थे।

हालांकि रूड को रिंग से दूर रहते अब काफी समय बीत चुका है और हो सकता है कि एक्सट्रीम रूल्स में वो वापसी करते हुए हैंडीकैप मैच में जिगलर के साथ मिलकर मैकइंटायर को चुनौती दें।

डिसक्वालिफ़िकेशन पर भी टाइटल चेंज की शर्त

WWE का एक नियम ये है कि डिसक्वालिफ़िकेशन या काउंट आउट के जरिए अगर कोई चैंपियन मैच हारता भी है तो टाइटल चेंज नहीं होगा। लेकिन इस बार लगाम जिगलर के हाथों में है और वो इस मैच से कोई भी शर्त जोड़ सकते हैं।

इसलिए हो सकता है कि जिगलर इस मैच में डिसक्वालिफ़िकेशन पर भी टाइटल चेंज होने की शर्त रखें। क्योंकि जिगलर अच्छी तरह जानते हैं कि माइंड गेम कैसे खेला जाता है और वो WWE चैंपियन को किसी हथियार का प्रयोग करने पर मजबूर कर मैच का परिणाम अपनी तरफ मोड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े फैसले जो विंस मैकमैहन को एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में जरूर लेने चाहिए

WWE चैंपियनशिप मैच में जिगलर के डिसक्वालिफ़ाई ना होने की शर्त

youtube-cover

अगर डॉल्फ जिगलर आखिरी समय में ये घोषणा करते हैं कि WWE चैंपियनशिप मैच एक नो-डिसक्वालिफ़िकेशन मैच होगा लेकिन केवल उन्हीं के लिए। इससे जिगलर को नियम तोड़ने का लाइसेंस मिल जाएगा।

दूसरी ओर मैकइंटायर किसी हथियार का प्रयोग नहीं कर सकेंगे और किसी तरह मैच में बने रहने का प्रयास करते नजर आएंगे। इससे ये वर्ल्ड टाइटल मैच एक्सट्रीम रूल्स 2020 के सबसे दिलचस्प मुकाबला साबित हो सकता है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE महिला सुपरस्टार्स जिन्होंने हजारों फैंस के सामने अपने प्यार का इज़हार किया

डॉल्फ जिगलर अपनी जगह किसी और को मैच लड़ने के लिए चुनेंगे

youtube-cover

अक्सर चैंपियनशिप मैचों में ऐसा कम ही देखा जाता है लेकिन हमें ये बात भी नहीं भूलनी चाहिए कि जिगलर खुशी-खुशी दूसरे सुपरस्टार्स को पुश दिलाने में मदद करते आए हैं।

क्या जिगलर NXT के किसी सुपरस्टार को अपनी जगह मैच लड़ने रिंग में उतारेंगे। हालांकि ऐसा होने की संभावना बेहद कम है लेकिन इससे समरस्लैम के लिए एक जबरदस्त मुकाबले की नींव रखी जा सकेगी।

क्लेमोर किक पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा

youtube-cover

ऐसा होने की संभावनाएं बहुत ज्यादा हैं क्योंकि WWE मेन रोस्टर में आने के बाद से ही मैकइंटायर क्लेमोर किक को अपने फिनिशिंग मूव के रूप में इस्तेमाल करते आए हैं। साथ ही वो इस प्रभावशाली मूव की मदद से कई बड़े मैचों में जीत भी दर्ज कर चुके हैं।

कुछ साल पहले सैथ रॉलिंस ने रैंडी ऑर्टन के खिलाफ एक स्टील केज मैच में RKO पर प्रतिबंध लगाने की शर्त रखी थी। ऐसा भी हो सकता है कि वो मैकइंटायर द्वारा क्लेमोर किक के प्रयोग पर प्रतिबंध लगाने की शर्त रखें लेकिन खुद उसका इस्तेमाल करें।

ये भी पढ़ें: 10 WWE सुपरस्टार्स इन चीजों से बच्चों की तरह डरने लगते हैं

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now