Create
Notifications

WWE Hell in a Cell मैच में रैंडी ऑर्टन का अबतक का रिकॉर्ड 

A Viper in his element [Photo credit: CBSsports.com]
Ishaan Sharma
visit

WWE हैल इन ए सैल में अबतक के कई शानदार मुकाबले देखने को मिल चुके हैं। यहाँ सुपरस्टार्स एक दूसरे के ऊपर जरा भी रहम नहीं खाते हैं और अपने विरोधी को जितना हो सके उतना दर्द देने की कोशिश करते हैं। इस तरह का स्ट्रक्चर रैंडी ऑर्टन जैसे रेसलर के लिए काफी फायदेमंद होना चाहिए। ऑर्टन अपने विरोधियों पर जरा भी रहम नहीं खाते हैं और उन्हें जितना हो सके दर्द देने की कोशिश करते हैं। हालाँकि द वाइपर का हैल इन ए सैल स्ट्रक्चर के अंदर रिकॉर्ड इतना अच्छा नहीं रहा है।

ये भी पढ़ें: 6 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई

अबतक ऑर्टन 7 बार हैल इन ए सैल में मैच लड़ चुके हैं। इस आर्टिकल में जानेंगे उनका इस स्ट्रक्चर में उनका इतिहास कैसा रहा है।

ये भी पढ़ें: WWE स्मैकडाउन, 23 अक्टूबर 2020: शो की अच्छी और बुरी बातें

#7 रैंडी ऑर्टन बनाम द अंडरटेकर - WWE Armageddon 2005

Showing a youngster his place [Pc: Whatculture.com]

ऑर्टन ने अपना पहला WWE हैल इन ए सैल मैच द अंडरटेकर के खिलाफ लड़ा था। 9 महीने तक ऑर्टन ने अंडरटेकर से दुश्मनी की थी। जब इन दोनों का मैच हुआ तब ये करीब 30 मिनट तक चला और आखिर में अंडरटेकर ने ऑर्टन को हरा दिया था।

#6 रैंडी ऑर्टन बनाम जॉन सीना - हैल इन सैल 2009

A Brutal Encounter

जॉन सीना और ऑर्टन की दुश्मनी एक समय पर WWEकी सबसे पॉपुलर राइवलरी थी। इस मैच में सीना ने ऑर्टन से सबमिट करवा लिया था। ये एक "I Quit" मैच था और बड़े ही शानदार तरिके से सीना को जीत मिलती। मगर रेफरी ने ऐसा होते हुए नहीं देखा।

मौके का फायदा उठाते हुए ऑर्टन ने सीना को अपना फिनिशर दिया और मैच जीत लिया।

#5 रैंडी ऑर्टन बनाम शेमस - हैल इन ए सैल 2010

A hard-hitting encounter

शेमस और रैंडी ऑर्टन ने 2010 में WWE चैंपियनशिप के लिए एक दूसरे के खिलाफ मैच लड़ा था। मैच का अंत ऑर्टन द्वारा दी गयी RKO के साथ हुआ। वह इस मैच को जीत गए और अपना टाइटल रिटेन भी कर लिया। ये शेमस का पहला और आखिरी हैल इन ए सैल मैच है।

ये भी पढ़ें- WWE सुपरस्टार्स की हाइट (155cm से 221cm ): ब्रॉक लैसनर, ड्रू मैकइंटायर और जॉन सीना समेत आपके पसंदीदा रेसलर कितने लंबे हैं ?

#4 मार्क हेनरी बनाम रैंडी ऑर्टन - हैल इन ए सैल 2011

The

पिछले दो मुकाबलों में ऑर्टन को सामने से रेसलर्स ने चैलेंज किया था मगर इस मैच में वो चैलेंजर थे। नाईट ऑफ़ चैंपियंस में हेनरी ने ऑर्टन को WWE चैंपियनशिप के लिए हरा दिया था। ऑर्टन ने हैल इन ए सैल में रीमैच माँगा मगर जीत नहीं पाए।

#3 डेनियल ब्रायन बनाम रैंडी ऑर्टन - हैल इन ए सैल 2013

Plenty of Drama [Photo credit: WWE.com]

डेनियल ब्रायन के लिए ये साल काफी अच्छा रहा था। वह फैंस के पसंदीदा रेसलर बनते जा रहे थे। मैच में शॉन माइकल्स स्पेशल गेस्ट रेफरी के तौर पर नज़र आए। ब्रायन ने पुरे मैच अपनी पकड़ बनाई हुई थी मगर आखिर में ट्रिपल एच रिंग में आ रहे थे और डेनियल ने ऊपर हमला कर दिया।

अपने दोस्त को ब्रायन के पिटते देख, माइकल्स ने स्वीट चिन म्यूजिक का इस्तेमाल किया और ऑर्टन को जीत मिल गई।

#2 जॉन सीना बनाम रैंडी ऑर्टन - हैल इन ए सैल 2014

Battle for supremacy

मैच में टाइटल डिफेंड नहीं किया जा रहा था। मगर विजेता को ब्रॉक लैसनर को WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने का मौका मिलता। सीना जानते थे वह आसानी से ऑर्टन के खिलाफ जीत दर्ज नहीं कर पाएंगे इसलिए आखिर में उन्होंने सुपर एट्टीट्यूड एडजस्टमेंट का इस्तेमाल करते हुए जीत दर्ज की।

#1 रैंडी ऑर्टन बनाम जैफ हार्डी - हैल इन ए सैल 2018

Blood feud [Pc: Pinterest]

ये मैच काफी शानदार रहा। मैच में एक स्पॉट ऐसा भी आया जब ऑर्टन ने हार्डी के कानों में स्क्रूड्राइवर घुसा दिया था। आखिर में हार्डी केज की सीलिंग पर चढ़कर नीचे कूद गए मगर आखिरी समय पर ऑर्टन टेबल से हट गए। उसके बाद उन्होंने जैफ को पिन करके जीत दर्ज की।

Edited by Ishaan Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now