Create

WWE King of the Ring 2019 को जीतने वाले 4 अच्छे और 4 बुरे विकल्प

जीत के साथ शुरू होगी कहानी
जीत के साथ शुरू होगी कहानी

किंग ऑफ़ द रिंग टूर्नामेंट की वापसी हो रही है और कंपनी ने इसकी आधिकारिक घोषणा रॉ और स्मैकडाउन में कर दी है। एक तरफ जहाँ शो के दौरान इस टूर्नामेंट की घोषणा हुई, तो वहीँ शुक्रवार को कंपनी ने मैच और रेसलर्स की घोषणा भी कर दी। इसमें सुपरस्टार्स अपने ही शो के रेसलर्स से लड़ते हुए नज़र आएँगे। ये एक ऐसा इवेंट है जिसने स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन, ओवन हार्ट और शेमस को फायदा पहुंचाया। इस इवेंट की वापसी से ना सिर्फ उन रेसलर्स को फायदा मिलेगा जिन्हें मौके की तलाश रहती थी, बल्कि कंपनी को भी फायदा होगा।

ये भी पढ़ें: WWE में हुई अनदेखी 5 भावुक घटनाएं जिन्होंने सबकी आंखों में आंसू ला दिए

वैसे तो हर किसी के आधार पर उनका फेवरिट रेसलर ही शो का विजेता होना चाहिए, लेकिन इस आर्टिकल में हम विजेता के लिए संभावित अच्छे और बुरे नाम के बारे में बात करेंगे:

#4 अच्छा - एंड्राडे

मेक्सिकन स्टाइल
मेक्सिकन स्टाइल

अगर इनके मैच देखे जाए तो ये और इनकी मैनेजर हमेशा ये कहते हैं कि इनमें हुनर है। इस हुनर को दिखाने का इससे अच्छा मौका नहीं मिलेगा। अगर रे मिस्टीरियो के साथ उनकी लड़ाई किसी मोड़ पर नहीं पहुँचती है तो इन्हें जीतने देना एक अच्छा कदम होगा। वैसे भी ये अबतक सिर्फ दो ही बार चैंपियनशिप से जुड़े मौकों में लड़े हैं।

#4 बुरा - रिकोशे

किंग?
किंग?

अगर पुश की बात की जाए तो इन्हें पहले से ही पुश मिली हुई है। इसको ध्यान में रखते हुए ये मुमकिन है कि इन्हें ये टूर्नामेंट जीतने का मौका ना मिले। ये एक यूएस चैंपियन रह चुके हैं और इस हफ्ते रॉ में ये सैथ रॉलिंस की सहायता करने आए थे। इसकी वजह से ये मुमकिन है कि इन्हें टूर्नामेंट में जीत ना मिले।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#3 अच्छा - बडी मर्फी

सीक्रेट सुपरस्टार
सीक्रेट सुपरस्टार

इस समय बडी मर्फी को रोमन रेंस पर वार करने का ज़िम्मेदार माना जा रहा है। इन्होंने वार किया या नहीं ये देखना होगा। अगर इनका पिछला प्रदर्शन देखा जाए, खासकर इस हफ्ते स्मैकडाउन का तो ये बात तय है कि ये मेन इवेंट के योग्य हैं। इस समय इन्हें मौके नहीं मिले लेकिन अगर ये रोमन रेंस पर वार के लिए ज़िम्मेदार बताए जाते हैं और साथ ही किंग ऑफ़ द रिंग के विजेता भी तो ये काफी अच्छा होगा।

ये भी पढ़ें: WWE से जुड़े 6 विवादित फैसले जिनके बारे में विंस मैकमैहन सही थे

#3 बुरा - शेल्टन बैंजामिन

गलत चुनाव होगा
गलत चुनाव होगा

अपने दौर के ज़बरदस्त रेसलर रहे शेल्टन अब एकदम बेकार से सैगमेंट का हिस्सा हैं। वो इंटरव्यू के दौरान अजीब ही तरीके से बात करते हैं और उनका काम भी कुछ ख़ास नहीं है। अगर इस सब को देखा जाए तो ये बिल्कुल मुमकिन है कि उन्हें जीत ना दी जाए।

#2 अच्छा - अली

हाई-फ़्लाइंग
हाई-फ़्लाइंग

अगर अली को चोट ना लगी होती तो ये ही कोफ़ी किंग्सटन की जगह एलिमिनेशन चैंबर के विजेता होते। इनकी एक चोट ने कोफ़ी को बड़े और बेहतर मौके दिए जिन्होंने उनके करियर की दिशा और दशा बदल दी। अब वक़्त है कि अली को वो मौके मिलें और ये जीत उसकी शुरुआत कर सकती है। अली के रिंग में मैच और माइक पर प्रोमो अच्छे होते हैं और उन्हें ये जीत मिलनी ही चाहिए।

ये भी पढ़ें: WWE में बूगीमैन द्वारा किए गए 5 घिनौने काम

#2 बुरा - द मिज़

इनका जीतना अच्छा नहीं होगा
इनका जीतना अच्छा नहीं होगा

जब आपने बिज़नेस में एक नाम और अपने काम से पहचान बनाई हो तो ज़रूरी है कि आप दूसरों की मदद करें। मिज़ एक ऐसा नाम हैं जिन्होंने अपने काम से एक अलग पहचान बनाई है। अब वक़्त है कि वो दूसरों को मौके दें, और इसलिए इन्हें जीतना नहीं चाहिए।

#1 अच्छा- ड्रू मैकइंटायर

एक पुश की इन्हें ज़रूरत है
एक पुश की इन्हें ज़रूरत है

इस बात में कोई दोराय नहीं है कि अगर कोई ऐसा रेसलर है जो चैंपियनशिप के लिए लड़ सकता है और उसमें लड़ने का माद्दा है तो वो ड्रू मैकइंटायर हैं। इन्होने अपने काम से सबको काफी प्रभावित किया है, लेकिन जबसे ये शेन मैकमैहन के साथ आए हैं तबसे मुश्किलें बढ़ गई हैं। इन्हें वो मौके नहीं मिल रहे जिनकी ज़रूरत है, लेकिन किंग ऑफ़ द रिंग जीतकर वो ऐसा कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE न्यूज: रॉक ने अपने दादा और आंद्रे द जाइंट से जुड़ी एक तस्वीर साझा की

#1 बुरा - बैरन कॉर्बिन

इन्हें मौका देना सही नहीं
इन्हें मौका देना सही नहीं

इनके किरदार को फैंस पसंद नहीं करते भले ही कंपनी के लोग करते हों। वैसे भी इनका काम कुछ ख़ास नहीं रहा है। अगर आप चाहते हैं कि इस टूर्नामेंट से किसी का फायदा हो तो किसी ऐसे रेसलर को मौका मिलना चाहिए जिसमें हुनर है लेकिन जिसे मौके नहीं मिले। बैरन को तो यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए तीन मौके मिल चुके हैं और वो उसमें नाकामयाब रहे हैं।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment