COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

WWE News बुलेटिन: महाबली को WWE से निकाला गया, ब्रॉन स्ट्रोमैन को मिली नई पार्टनर

1.31K   //    19 Sep 2018, 20:35 IST

WWE Mixed Match Challenge रिजल्ट्स: 18 सितंबर 2018


WWE मिक्स्ड मैच चैलेंज टूर्नामेंट का दूसरा सीजन आज से शुरु हो चुका है। पिछले सीज़न को असुका और द मिज़ की जोड़ी ने इसी साल जीता था। इस टूर्नामेंट के पहले सीज़न का आयोजन 6 महीने पहले ही किया गया था।

इस टूर्नामेंट के पहले हफ्ते के एपिसोड में ब्रॉन स्ट्रोमैन, एंबर मून का सामना केविन ओवंस और नटालिया और दूसरा मैच में एजे स्टाइल्स, शार्लेट की टक्कर जिमी उसो और उनकी पत्नी नेओमी के साथ हुई। पहले ब्रॉन स्ट्रोमैन की पार्टनर के रूप में एलेक्सा ब्लिस को चुना गया था लेकिन ब्लिस के कंधे में लगी चोट के कारण WWE ने उनका नाम शो से हटाकर एंबर मून को शो में शामिल किया।




WWE Hell in a Cell के बाद हुई Raw को लगा बड़ा झटका




WWE हैल इन ए सैल में काफी अच्छे मैच और दुश्मनी देखने को मिली थी। कंपनी को उम्मीद थी कि जिस तरह से हैल इन ए सैल गया है, उसकी वजह से रॉ को ज्यादा लोग देखेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जुलाई महीने के बाद रॉ की व्यूवरशिप सबसे कम रही। पिछले हफ्ते के मुकाबले इसमें ढाई फीसदी की गिरावट दर्ज की गई।

अंडरटेकर के आने के बाद भी रॉ की व्यूवरशिप काफी गिरी। रॉ को कुल मिलाकर 2.672 मिलियन लोगों ने देखा, जबकि पिछले हफ्ते आंकड़ा 2.740 मिलियन का रहा। रॉ में गिरावट की असली वजह स्टोरीलाइन से कहीं ज्यादा NFL के मैच और Emmy अवॉर्ड्स हैं। जिस समय रॉ शुरु हुआ था, उसी समय अमेरिका में ज्यादातर लोग अवॉर्ड शो और NFL का मैच देखने में व्यस्त थे। इस वजह से रॉ की व्यूवरशिप को भारी नुकसान उठाना पड़ा।




WWE ने भारतीय रैसलर महाबली शेरा को कंपनी से निकाला


PWInsider ने जानकारी दी है कि WWE ने भारतीय रैसलर महाबली शेरा को रिलीज़ कर दिया है। ये खबर बेहद ही चौंकाने वाली है क्योंकि शेरा को साल की शुरुआत में ही कंपनी में डेवलपमेंटल कॉन्ट्रैक्ट के तहत साइन किया था और अभी उनका NXT में भी डैब्यू नहीं हुआ था।

रिपोर्ट के अनुसार PWInsider ने काफी सारे सूत्रों से मिली जानकारी के बाद ये खबर बताई है। हालांकि WWE द्वारा अभी तक खबर की पुष्ठि नहीं की गई है। लेकिन सोशल मीडिया पर महाबली को कंपनी से निकाले जाने की चर्चा जोरों पर है। 27 साल के अमनप्रीत सिंह उर्फ महाबली शेरा के साथ WWE ने फरवरी 2018 में कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। 1 मार्च को उन्होंने NXT लाइव इवेंट के दौरान महाबली शेरा नाम से डैब्यू किया था।




क्या इस समय एजे स्टाइल्स को अपनी चैंपियनशिप ड्रॉप करना चाहिए


कई महीनों तक WWE चैंपियन रहने के बाद जिंदर महल को एजे स्टाइल्स ने हराया और वर्ल्ड चैंपियनशिप अपने नाम की। अब लगभग 1 साल हो चुके हैं और अभी भी वह WWE चैंपियन हैं।

उन्होंने अब तक जिंदर महल, केविन ओवंस और सैमी जेन, शिंस्के नाकामुरा और समोआ जो के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप डिफेंड की है। लेकिन अब सवाल आता है कि वह अपनी चैंपियनशिप कब ड्रॉप करेंगे।

जबसे WWE ने पे-पर-व्यूज के लिए रोस्टर को फिर से जुड़ा है तब से स्टाइल्स ने किसी पे-पर-व्यू को मेन इवेंट नहीं किया है। आइए जानते हैं क्या यह समय एजे स्टाइल्स की चैंपियनशिप करने का है या नहीं?




इतिहास रचने से सिर्फ 4 कदम दूर WWE SmackDown


स्मैकडाउन अब इतिहास रचने से सिर्फ 4 कदम दूर है। 16 अक्टूबर 2018 (भारत में 17 अक्टूबर ) को  स्मैकडाउन अपने 1000 एपिसोड पूरे लर लेगा ये इवेंट वॉशिंगटन के कैपिटल वन एरीना में होगा। इस हफ्ते स्मैकडाउन का 996 वां एपिसोड टेलिकास्ट हुआ।




WWE SmackDown रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 18 सितंबर 2018




WWE स्मैकडाउन का एपिसोड धमाकेदार था, हालांकि मुकाबले कम देखने को मिले लेकिन नई स्टोरीलाइन को काफी पसंद किया गया। द मिज टीवी में डेनियल ब्रायन और मिज की लड़ाई हुई।  यूएस चैंपियनशिप के लिए शिंस्के नाकामुरा ने पूर्व चैंपियनशिप के खिलाफ मैच लड़ा।   WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स का मैच एंड्राडे अल्मास के खिलाफ हुआ।

समोआ जो ने एजे स्टाइल्स पर मुकाबले के बाद अटैक किया लेकिन इस बार एजे स्टाइल्स काफा हावी दिखे। स्टाइल्स ने समोआ पर अटैक किया। जिसके बाद मजबूरन समोआ जो को क्राउड में से अपनी जान को बचाकर भागना पड़ा। वहीं फैंस की फेवरेट जोड़ी को भी अब तोड़ दिया गया है।  जबकि रिकॉर्ड ब्रेकिंग चैंपियन ने वापसी के बाद पहला मैच लड़ा और जीत दर्ज की।




चक्रवाती तूफान फ्लोरेंस की चपेट में आया WWE रैसलरों का परिवार, घरों में घुसा पानी


WWE में अमेरिका के अलग-अलग कोनों से सुपरस्टार आते हैं। WWE के पूर्व दिग्गज मैट हार्डी और रिवाइवल टीम के सदस्य स्कॉट डॉसन का परिवार बाढ़ की चपेट में आया है और उनके घरों में पानी भी घुस गया है। WWE ने अपने शो और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए ज्यादा से ज्यादा लोगों तक मदद पहुंचाने की अपील की है।





Super Show Down इवेंट में होने वाले WWE चैंपियनशिप मैच में बड़ी शर्त जोड़ी गई


आपको बता दें कि एजे स्टाइल्स की WWE चैंपियनशिप के लिए समोआ जो को 2 बार मैच मिला है। लेकिन पहले समरस्लैम में डिसक्वालीफिकेशन से जो की जीत और फिर हैल इन ए सैल में जीते हुए मैच को भी हारने के बाद जो काफी गुस्सा थे। दरअसल समरस्लैम के दौरान एजे ने जो पर चेयर से अटैक कर दिया और इस अटैक के कारण मैच समोआ जो जीते, लेकिन वो टाइटल हासिल नहीं कर पाए। हैल इन ए सैल में एजे द्वारा समोआ जो को पिन करने से पहले स्टाइल्स ने टैप आउट कर दिया था, जिसे रैफरी देख नहीं पाए और एजे को विजेता घोषित किया।

Fetching more content...