COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

WWE राउंड अप: जॉन सीनो के लेकर बहुत बड़ी खबर,ब्रॉक लैसनर ने बनाया रिकॉर्ड

ANALYST
न्यूज़
1.48K   //    28 Sep 2018, 21:02 IST

<p>



साल 2012 में जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर के बीच हुई हाथापाई ने बड़ा रिकॉर्ड बनाया

WWE में बहुत सारे मौके आ चुके हैं, जब रिंग के अंदर 2 रैसलरों की लड़ाई छुड़वाने के लिए पूरे रोस्टर को बाहर आना पड़ा। ब्रॉक लैसनर के साथ ऐसा कई बार हो चुका है, जब उनकी लड़ाई के दौरान बीच-बचाव करने के लिए रैसलर आए।जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर के बीच रिंग के अंदर साल 2012 में हुई जबरदस्त हाथापाई की वीडियो ने बड़ा कारनामा कर दिया है। सीना और लैसनर की इस वीडियो को यूट्यूब पर 100 मिलियन बार देखा जा चुका है। WWE के यूट्यूब पेज की ये पहली वीडियो है, जिसने 100 मिलियन व्यूज़ के आंकड़े को पार किया है।


जॉन सीना ने अपने काम से ब्रेक लेने की ओर इशारा किया

16 बार के WWE चैंपियन जॉन सीना सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट को लेकर हमेशा चर्चा में बने रहते हैं। वो अपने अकाउंट्स पर कुछ ऐसे मैसेज या फोटो शेयर करते हैं, जोकि कई बार फैंस के सिर के ऊपर से चले जाते हैं। सीना ने हाल ही में ट्विटर पर एक मैसेज शेयर किया, जिसको पढ़कर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि मानो सीना ब्रेक लेने के बारे में बात कर रहे हों।


डीन एम्ब्रोज़ की पत्नी रैने यंग के साथ मिलकर टीम बनाना चाहते हैं उनके दुश्मन

WWE नेटवर्क पर इन दिनों मिक्स्ड मैच चैलेंज टूर्नामेंट चल रहा है। इस टूर्नामेंट में मेल और फीमेल रैसलर टीम बनाकर मैच लड़ टूर्नामेंट जीतने की कोशिश में लगे हुए हैं। कंपनी द्वारा टूर्नामेंट के लिए बड़े सुपरस्टार्स की 10 अलग-अलग टीमें बनाई हैं, जिसमें कुल 20 सुपरस्टार्स शामिल हैं।हाल ही में रॉ टैग टीम चैंपियन डॉल्फ जिगलर ने ट्विटर पर सवाल पूछने को लेकर एक पोस्ट किया। एक फैन ने डॉल्फ जिगलर से सवाल किया कि अगर उन्हें मिक्स्ड मैच चैलेंज के लिए टीम बनाने का मौका मिले, तो किस सुपरस्टार के साथ टीम बनाएंगे।


WWE ने SmackDown इतिहास के 15 सबसे अच्छे मैचों की लिस्ट जारी की

जल्द ही WWE के दूसरे सबसे खास वीकली शो स्मैकडाउन के 1000 एपिसोड पूरे होने वाले हैं। WWE इस मौके को खास बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ने वाली। जैसे रॉ की 25वीं सालगिरह का जश्न धूमधाम से मनाया गया था, वैसा ही जश्न स्मैकडाउन के 1000वें एपिसोड के दौरान मनाया जाएगा।स्मैकडाउन का पहला एपिसोड 29 अप्रैल 1999 को ऑन एयर किया गया था। तभी से ये WWE का अहम वीकली शो बना हुआ है। स्मैकडाउन का 1000वां एपिसोड 16 अक्टूबर को अमेरिका के वॉशिंगटन से लाइव आएगा। WWE इस मौके पर कई सारे लैजेंड्स को वापिस लेकर जरूर आएगा, ताकि दुनिया भर के फैंस का ध्यान खींचा जा सके। अभी इस शो के लिए अंडरटेकर, एजे स्टाइल्स, डेनियल ब्रायन, नाकामुरा, समोआ जो, द मिज़, शार्लेट, बैकी लिंच, असुका, द न्यू डे जैसे सुपरस्टार को एडवर्टाइज़ किया गया है।

क्या आप जानते हैं: WWE का वो लैजेंड जो एक बार में 126 बीयर पी गया

आंद्रे द जाइंट का नाम हर रैसलिंग फैन जानता है। जाइंट अपने रैसलिंग स्टाइल से कहीं ज्यादा अपनी हाइट (7 फुट 4 इंच) और वजन (करीब 230 किलो) की वजह से फेमस हुए। 70 और 80 के दशक में जाइंट WWF में करीब 15 साल तक एक भी मैच नहीं हारे थे, जोकि एक रिकॉर्ड है। उनके 15 साल तक अजेय रहने के रिकॉर्ड को रैसलमेनिया 3 में हल्क होगन ने तोड़ा था।


WWE सुपर शो डाउन के वेन्यू मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड से जुड़ी तमाम जानकारियां 

6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के ऐतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में WWE का सुपर शो डाउन इवेंट होगा। WWE ने इसकी पूरी तैयारी कर चुका है। मंच भी सज चुका है और रैसलर्स भी तैयार है। इस इवेंट में WWE के कई बड़े दिग्गज हिस्सा लेंगे।एक लाख की क्षमता वाले मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में फैंस को WWE के बड़े सितारों के साथ दिग्गजों के मैच भी देखने को मिलेंगे। 

WWE ने शॉन माइकल्स के लिए एक बड़े मैच का प्लान तैयार किया?

अफवाहें ये सामने आ रही है कि सऊदी अरब में होने वाले क्राउन ज्वैल में एक और मैच के लिए शॉन माइकल्स की वापसी हो सकती है। WWE एक बड़े मैच की तैयारी शॉन माइकल्स के लिए प्लान कर रहा है।शॉन माइकल्स की रैसलिंग की दुनिया में बड़ा नाम है। रैसलमेनिया 26 के बाद उन्होंने प्रोफेशनल रैसलिंग से रिटायरमेंट ले लिया। यहां अंडरटेकर ने उन्हें हराया था। पिछले महीने रिंग में अंडरटेकर के साथ उनकी बातचीत भी हुई है। इसका ये मतलब लगाया जा रहा है कि उनके लिए एक बडा़ मैच और बन सकता है।

Topics you might be interested in:
ANALYST
Fetching more content...