WWE न्यूज़: दिनभर की बड़ी खबरें- 5 जनवरी, 2019

Enter caption

WWE Royal Rumble मैच को लेकर फेमस सुपरस्टार के नाम की घोषणा

WWE रॉयल रंबल 2019 में हिस्सा लेने वालों की सूची में फिन बैलर का नाम भी जुड़ चुका है। उन्होंने एक छोटे से वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया और उसमें अपने रॉयल रंबल मैच में भाग लेने की घोषणा की।


WWE Raw में अगले हफ्ते होगी लैजेंड की वापसी

जीन ऑकरलन के गुजर जाने के कारण WWE में हमें हल्क होगन की वापसी देखने को मिलने वाली है। कुछ समय पहले ही मंडे नाइट रॉ ने ये घोषणा की है कि होगन अपने दोस्त जीन के गुजर जाने के बाद उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए रिंग में अपनी वापसी करने वाले हैं।ऑकरलन इस महीने 2 तारीख को इस दुनिया को छोड़कर चले गए थे। वह 76 साल के थे। रिपोर्ट्स के अनुसार, उनकी मौत पिछले साल दिसंबर में लगी एक चोट के कारण हुई थी। इस चोट की वजह से उन्हें काफी समय तक अस्पताल में रहना पड़ा और यहीं पर इनकी मौत हो गई थी।होगन और ऑकरलन एक दूसरे को काफी लंबे समय से जानते हैं। दोनों की मुलाकात AWA रैसलिंग प्रमोशन में हुई थी जिसके कुछ बाद होगन ने WWE के लिए इस कंपनी को छोड़ दिया था।दोनों ने 80 के दशक में WWE को छोड़ा था जिसके बाद दोनों WCW में चले गए थे। इन दोनों की दोस्ती काफी अच्छी थी और इस कारण WWE होगन की वापसी करवा रही है।1990 के दशक में कई बार ऑकरलन ने हल्क होगन का इंटरव्यू किया था। सिर्फ होगन ही नहीं इन्होंने कई और दिग्गज रैसलर्स का भी इंटरव्यू किया है।


WWE न्यूज़: ब्रॉन स्ट्रोमैन ने बर्फ से जमी लेक में लगाई डुबकी, जुटाए हजारों डॉलर

ब्रॉन स्ट्रोमैन WWE के सबसे चर्चित रैसलरों में से एक हैं। भले ही स्ट्रोमैन हील बनें या फिर फेस, उन्हें हमेशा से ही फैंस की तरफ से जबरदस्त प्रतिक्रियाएं मिलती हैं। फिलहाल WWE के फेस रैसलर ब्रॉन स्ट्रोमैन ने एक बड़ा ही साहसिक और लोगों की मदद वाला काम किया।'मॉन्स्टर अमंग मैन' ब्रॉन स्ट्रोमैन ने अमेरिका की पाइक लेक में शुक्रवार को डुबकी लगाई। यह लेक बर्फ से पूरी तरह जमी हुई थी, इस दौरान ब्रॉन स्ट्रोमैन का कारनामा देखने के लिए बहुत सारे लोग मौजूद भी थे। ऐसा करके ब्रॉन स्ट्रोमैन ने फंड जुटाने का काम किया है। स्ट्रोमैन ने सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर के जरिए लोगों से अपील की कि वो जाकर दान करें।


WWE न्यूज़: लाइव इवेंट में कई सारे रैसलरों की मदद से जीते जॉन सीना

साल 2018 के क्रिसमस के बाद से जॉन सीना की रिंग में वापसी हो चुकी है। WWE यूनिवर्स द लीडर ऑफ सीनेशन को लाइव इवेंट्स के अलावा स्मैकडाउन लाइव में देख चुकी है। अगले हफ्ते जॉन सीना की रॉ में वापसी होने जा रही है। अभी तक एलान नहीं किया गया है कि सीना रॉ में आकर कौन सी बड़ी घोषणा करने जा रहे हैं। लेकिन इससे पहले जॉन सीना अमेरिका के कोलंबस में हुए लाइव इवेंट के दौरान नजर आए और मैच भी लड़ा।दरअसल कोलंबस में हुए लाइव इवेंट के लिए बैरन कॉर्बिन का ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ मैच बुक किया गया था। लेकिन स्ट्रोमैन लाइव इवेंट में शामिल नहीं हो पाए और बैरन कॉर्बिन को स्ट्रोमैन के ना आने की स्थिति में विनर बना दिया गया। उसके बाद बैकस्टेज से एक रैफरी ने आकर मैच के रैफरी से बात की और फिर बताया गया कि बैरन कॉर्बिन को मैच के लिए नया प्रतिद्वंदी मिलेगा।


WWE न्यूज़: जल्द ही बदलने वाला है WWE चैंपियनशिप बेल्टों का डिजाइन

WWE के मालिक विंस मैकमैहन ने हाल ही में एलान किया है विमेंस टैग टीम टाइटल जल्द ही कंपनी में आने वाले हैं। इस वजह से अब विमेंस रैसलरों के पास दूसरी चैंपियनशिप के लिए लड़ने का मौका होगा और अच्छी स्टोरीलाइंस भी देखने को मिलेगी। हालांकि विमेंस टैग टीम टाइटल आने की वजह से WWE की कई मौजूदा चैंपियनशिप बेल्टों में बदलाव की उम्मीद जताई जा रही है।


WWE न्यूज: जल्द ही सबसे चर्चित टैग टीम को अलग करेंगे विंस मैकमैहन

विंस मैकमैहन के बारे में एक चीज बड़ी ही मशहूर है कि वो हमेशा ही अपनी मन की करते हैं। स्टोरीलाइन बनाने के मामले में वो किसी भी साथी की मदद नहीं लेते है। वो सारे फैसले खुद ही लेते हैं फिर चाहे रैंसलरो को टाइटल बैल्ट देना हो या उनका हील टर्न। स्टोरीलाइन कितनी भी बकवास क्यों ना हो पर अगर उस स्टोरी से WWE का फायदा हो रहा है, तो उसके लिए विंस उस स्टोरीलाइन का भी उपयोग कर लेंगे फर्क नहीं पड़ता है आगे क्या होगा।लेकिन अब एक चौकाने वाली खबर सामने आ रही है। इस खबर में दावा किया जा रहा है कि जल्द ही एक चर्चित टैग टीम जोड़ी को अलग किया जा सकती है। ये सुनकर तो भी काफी ज्यादा हैरान हो जाएंगे।


WWE न्यूज: रॉयल रंबल विनर और पूर्व यूएस चैंपियन को जल्द ही कंपनी से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है

WWE का बदलाव का दौर अगले कुछ समय के लिए ज़ारी रहने वाला है। इसी का एक उदाहरण हमें 24 दिसंबर की रात हुई मंडे नाईट रॉ में देखने को मिला है। विंस ने कुछ बड़े बदलाब के बारे में बोला था।लेकिन इस बदलाव के दौर में एक रैसलर कहीं न कहीं संन्यास के दलदल में धंसता ही जा रहा है। यह NXT के सबसे बड़े स्टार थे। यह कोई और नहीं बल्कि पूर्व WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन नाकामुरा हैं।आपको बता दें कि फरवरी 2019 में नाकामुरा का WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट ख़त्म होने वाला है। इसी कारण रुसेव को यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बना दिया गया है। अब देखना होगा कि क्या वो वापस से साइन करते है या नहीं।


WWE न्यूज: सैथ रॉलिंस ने अपने फ्यूचर प्लान के बारे में बड़ा खुलासा किया

पूर्व इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन सैथ रॉलिंस का जलवा इस समय रॉ में चल रहा है। टीएलसी पीपीवी में हालांकि वो डीन एंब्रोज के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप हार गए थे। इस साल रॉयल रंबल को वो अब ज्वॉइन कर सकते है। फिन बैलर और बैरन कॉर्बिन जैसे सुपरस्टार पहले से इस मैच में शामिल हो गए है।सैथ रॉलिंस अपनी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप हारने के बाद से रीमैच के लिए मैच के चक्कर में लगे है। इस हफ्ते डीन एंब्रोज ने अपोलो क्रूज के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप डिफेंड की थी। अगले हफ्ते एक बार फिर सैथ रॉलिंस रीमैच की बात करेंगे।