Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE राउंड अप:द रॉक ने की जबरदस्त वापसी, लैसनर बने चैंपियन, सीना को लेकर बड़ी खबर

  • WWE में दिनभर की बड़ी खबरें जो आपको जाननी जरूरी हैं।
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:40 IST

Enter caption

फॉक्स नेटवर्क पर हुए SmackDown के पहले एपिसोड में नजर आने वाले दिग्गजों की लिस्ट

स्मैकडाउन का नया युग शुरु हो गया है। शो का आगाज विंस मैकमैहन से हुआ साथ दी स्टैफनी मैकमैहन भी वहां उनके साथ मौजूद थी। ब्लू ब्रांड अब पूरी तरह से बदल गया है। ये धमाकेदार शो लॉस एंजिल्स के स्टेपल्स सेंटर से लाइव देखने को मिला। नया अंदान और नया कलेवर देखने के साथ फैंस ने इसको पसंद किया। स्मैकडाउन का नया थीम सॉन्ग भी फैंस के सामने लॉन्च किया गया। हालांकि कमेंट्री टीम में कोरी ग्रेव्स और माइकल कोल मौजूद थे।


SmackDown में द रॉक ने जबरदस्त वापसी के साथ की फेमस सुपरस्टार की पिटाई

इस हफ्ते का डब्लू डब्लू ई (WWE) स्मैकडाउन का एपिसोड काफी ज्यादा शानदार रहा था। खास बात तो यह थी कि द रॉक इस शो में दिखाई देने वाले थे। स्मैकडाउन के FOX नेटवर्क पर डेब्यू की शुरुआत रॉ विमेंस चैंपियन बैकी लिंच ने की। द मैन ने रिंग में आकर एक छोटा प्रोमो कट किया।


लगभग 5 सेकेंड्स में चैंपियन बनने के बाद अपने पुराने दुश्मन को देख रिंग छोड़कर भागे ब्रॉक लैसनर

इस हफ्ते स्मैकडाउन का एपिसोड बहुत ज्यादा बढ़िया रहा। मेन इवेंट में कोफी किंग्सटन और ब्रॉक लैसनर के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ था। इसके अलावा हमें एक बड़े UFC सुपरस्टार का डब्लू डब्लू ई (WWE) में डेब्यू भी देखने को मिला।


SmackDown के दौरान 6 फुट 9 इंच लंबे फाइटर से उलझे ब्रॉन स्ट्रोमैन

WWE स्मैकडाउन इस बार फॉक्स स्पोर्ट्स पर पहली बार प्रसारित हुआ। इस बार शो के से फैंस को काफी ज्यादा उम्मीदें थी। इसी कड़ी में फैंस को एक बड़ा सरप्राइज देखने को मिला, जब ब्रिटिश हैवीवेट प्रोफेशेनल बॉक्सर टायसन फ्यूरी भी दर्शकों के बीच बैठे नजर आए। इस दौरान उनके और पूर्व टैग टीम चैंपियन ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच झड़प देखने को मिले। 


फॉक्स नेटवर्क पर SmackDown के पहले एपिसोड पर जॉन सीना के ना आने का बड़ा कारण सामने आया

जॉन सीना ने अपने WWE परिवार को FOX नेटवर्क पर स्मैकडाउन के पहले शो के लिए 'गुड लक' कहा। इसके अलावा सीना ने कहा कि उन्होंने फ़ास्ट एंड फ्यूरियस 9 फैमिली के बहुत कुछ सीखा है और वह शो को दूर से इंजॉय करेंगे। 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन ने द रॉक की स्मैकडाउन में वापसी को लेकर खुशी जताई। 


केविन ओवेंस ने विंस मैकमैहन के बेटे शेन को निकाला कंपनी से बाहर 

केविन ओवेंस और शेन मैकमैहन के बीच की लड़ाई इस हफ्ते स्मैकडाउन के फॉक्स पर हो रहे पहले शो में खत्म हो गयी। इस लड़ाई का अंत एक लैडर मैच के जरिये हुआ। दोनो ने मैच में एक दूसरे को बहुत चोट पहुँचाई लेकिन आखिर में ओवेंस ने लैडर पर चढ़ के ब्रीफ़केस ले लिया। इससे शेन द्वारा खुदके लिए स्मैकडाउन में रेसलर्स के मन मे बनाया हुआ खौंफ भी खत्म हो गया।


WWE न्यूज़: Hell in a Cell से पहले मिली रोमन रेंस को बड़ी जीत

इस हफ्ते की स्मैकडाउन पहली बार फॉक्स स्पोर्ट्स पर हुई। इसमें कई अच्छे मुकाबले देखने को मिले जिनमें से एक मैच था एरिक रोवन बनाम रोमन रेंस था। यह एक लंबरजेक मैच था।


WWE न्यूज़: लाइव टीवी पर पति को धोखा देने के बाद लाना की बड़ी प्रतिक्रिया आई सामने

2019 की सबसे बड़ी खबर डब्लू डब्लू ई (WWE) रॉ के एक एपिसोड में बनी जब बॉबी लैश्ले और लाना ने शो के लास्ट में एक दूसरे को किस किया। सी जे पैरी (लाना) ने अपनी नई यूट्यूब वीडियो में बॉबी लैश्ले के साथ अपनी वापसी के बारे में बताया। 


WWE न्यूज: ब्रॉन स्ट्रोमैन से पंगा लेने वाला लैजेंड बॉक्सर अगले सप्ताह Raw में आएगा नजर

स्मैकडाउन का प्रीमियर एपिसोड कई मायनों में एक यादगार इवेंट साबित हुआ है क्योंकि यहां दिग्गज सुपरस्टार्स तो मौजूद रहे ही और साथ ही साथ डब्लू डब्लू ई (WWE) यूनिवर्स से बाहर की हस्तियां भी मौजूद रहीं। इस बात में कोई संदेह नहीं कि FOX पर स्मैकडाउन का डेब्यू धमाकेदार रहा और इसी दौरान एक 8 मैन टैग टीम मैच भी लड़ा गया।

Advertisement

द रॉक लेकर जॉन सीना ने दिया बड़ा बयान

इंटरव्यू के दौरान सीना ने द रॉक के बारे में कहा,"मैं कई जगहों पर द रॉक के करियर की तुलना कर सकता हूं। क्योंकि वो काफी हिम्मती इंसान मेरी तरह है। हम दोनों लगभग बराबर हैं। हम दोनों इस बात को साबित कर सकते हैं। लेकिन मैं एक बात और भी जानता हूं कि अगर आप किसी को कॉपी हो तो फिर आप उनके जैसे हो हो जाओगे।

Published 05 Oct 2019, 20:15 IST
Advertisement
Fetching more content...