Create
Notifications

4 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते RAW के जरिए इशारों-इशारों में बताई 

TLC से पहले हुआ RAW का आखिरी एपिसोड
TLC से पहले हुआ RAW का आखिरी एपिसोड
मयंक मेहता

TLC से पहले RAW का आखिरी एपिसोड अब खत्म हो गया है। WWE ने साल के आखिरी पीपीवी को बुक करने के लिए RAW में बहुत ही ज्यादा शानदार काम किया है। TLC में होने वाले मैचों को तो RAW में अच्छे से बिल्ड-अप किया ही गया और इसके साथ ही में फ्यूचर बुकिंग के हिसाब से भी RAW का एपिसोड काफी ज्यादा खास रहा।

इस हफ्ते RAW की शुरुआत एजे स्टाइल्स, द मिज और जॉन मॉरिसन ने की, तो इसके अलावा शो में कई जबरदस्त मुकाबले देखने को मिले। ब्रे वायट - रैंडी ऑर्टन ने फिर साबित किया कि माइंड गेम्स के मामले में उनसे बेहतर कोई नहीं है।

यह भी पढ़ें: 92 WWE सुपरस्टार्स और वो किन देशों से आते हैं: रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर समेत आपके पसंदीदा रेसलर किस देश के हैं?

WWE ने RAW के एपिसोड के जरिए बहुत ही शानदार काम किया है। अब बिना किसी देरी के आइए नजर डालते हैं WWE ने इस हफ्ते RAW के एपिसोड के जरिए कौन सी बातें बताने की कोशिश की:

यह भी पढ़ें: रोमन रेंस vs केविन ओवेंस के बीच होने वाले WWE TLC मैच के नियम क्या हैं और इसे किस तरह जीता जा सकता है?

#) WWE RAW में लाना को लगी चोट के मायने?

लाना ने अपने WWE करियर की सबसे बड़ी जीत इस हफ्ते RAW में दर्ज की। उन्होंने विमेंस टैग टीम चैंपियन नाया जैक्स को पिनफॉल के जरिए हराते हुए सभी को चौंका दिया। हालांकि मैच के बाद जो कुछ भी हुआ लाना उसे याद तो नहीं करना चाहेंगीं, लेकिन वो इसे कभी भूल भी नहीं पाएंगीं।

यह भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स द्वारा किए गए खतरनाक अटैक और चीटिंग से रोमन रेंस को मिली थी करियर की सबसे करारी हार

जैक्स और शायना बैजलर ने लाना के ऊपर खतरनाक तरीके से अटैक किया और उनके पैर को इस तरह निशाना बनाया कि वो TLC में होने वाले चैंपियनशिप मैच से ही बाहर हो गई हैं। ऐसा लग रहा था कि TLC में लाना WWE में अपनी पहली चैंपियनशिप जीत जाएंगीं, लेकिन उनका यह सपना अब टूट चुका है और देखना होगा कि लाना किस तरह से ठीक होकर वापसी करती हैं।

#) RAW में एजे स्टाइल्स ने दिया TLC का टीजर?

ड्रू मैकइंटायर अपनी WWE चैंपियनशिप को एजे स्टाइल्स के खिलाफ TLC मैच में डिफेंड करने वाले हैं। इससे पहले RAW में एजे स्टाल्स और ड्रू मैकइंटायर दोनों एक दूसरे के सामने आए। हालांकि स्टाइल्स ने WWE चैंपियन की बुरी हालत करते हुए TLC पीपीवी का एक टीजर दिखा दिया।

स्टाइल्स ने RAW में मैकइंटायर के ऊपर लैडर, टेबल और चेयर से तो अटैक किया ही और साथ ही में अपने प्रतिद्वंदी को फिनोमिनल फोरआर्म मूव भी लगाया। RAW में जिस तरह का हाल WWE चैंपियन का हुआ, उससे एक बात तो साफ है कि TLC पीपीवी में दोनों सुपरस्टार्स के बीच एक एक्शन-पैक मैच देखने को मिलने वाला है।

#) RAW में बॉबी लैश्ले और रिडल दोनों का मजबूत नजर आना?

पिछले कुछ हफ्तों से RAW में रिडल और द हर्ट बिजनेस के बीच दिलचस्प सैगमेंट देखने को मिल रहे हैं। ऐसे कयास भी लगाए जा रहे हैं जल्द ही बॉबी लैश्ले और रिडल के बीच यूएस चैंपियनशिप के लिए फिउड देखने को मिल सकती है। हालांकि अभी तक WWE ने TLC के लिए दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच को ऑफिशियली बुक नहीं किया है।

इस हफ्ते RAW में बॉबी लैश्ले ने सिक्स मैन टैग टीम मैच में मजबूती से अपनी टीम को जीत दिलाई, तो रिडल ने भी सिंगल्स मुकाबले में MVP को हराते हुए बड़ी जीत दर्ज की। RAW में इन दोनों सुपरस्टार्स को मजबूत दिखाने का मतलब साफ नजर आ रहा है कि जल्द ही दोनों सुपरस्टार्स के बीच चैंपियनशिप के लिए मुकाबला देखने को मिल सकता है।

#) ब्रे वायट (द फीन्ड) एक बार फिर RAW में रैंडी ऑर्टन के ऊपर भारी पड़ें?

इस हफ्ते RAW में रैंडी ऑर्टन और द फीन्ड ने फिर से दोनों के एक दूसरे के साथ माइंड गेम खेला। रैंडी ऑर्टन ने ब्रे वायट को हाइड एंड सीक गेम के लिए चैलेंज किया, जिसे ब्रे वायट ने स्वीकार भी कर लिया।

रैंडी ऑर्टन ने ब्रे वायट को बॉक्स में बंद कर दिया और इसके बाद बॉक्स को आग भी लगा दी। ऑर्टन को लगा कि उन्हें ऑर्टन से छुटकारा मिल गया है, लेकिन तभी फीन्ड बाहर आ गए और उन्होंने रैंडी ऑर्टन को मैंडिबल क्लॉ दे दिया।

पिछले दो हफ्तों से जिस तरह माइंड गेम्स के मामले में रैंडी ऑर्टन के ऊपर द फीन्ड भारी पड़ रहे हैं, उससे ऐसा लग रहा है कि TLC में होने वाले मैच का नतीजा भी इससे अलग नहीं होगा और रैंडी ऑर्टन के लिए मुश्किलें खत्म नहीं होने वाली है।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...