WWE Raw: अपोलो क्रूज के US चैंपियन बनने की 4 सबसे बड़ी वजह

अपोलो क्रूज
अपोलो क्रूज

इस हफ्ते हुए WWE रॉ के एपिसोड में अपोलो क्रूज (Apollo Crews) ने एंड्राडे (Andrade) को हराकर यूनाइटेड स्टेट (US) चैंपियनशिप अपने नाम कर ली। अपोलो क्रूज ने ऐसे समय पर टाइटल अपने नाम किया है जब लग रहा था कि एंड्राडे के अलावा इस टाइटल को कोई भी सुपरस्टार्स नहीं जीत पाएगा।

ये भी पढ़ें: WWE सुपरस्टार रोमन रेंस से जुड़ी 5 बैकस्टेज कहानियां जो आपको जरूर जाननी चाहिए

रॉ में मिली इस जीत के बाद अपोलो क्रूज काफी खुश नज़र आए और उनका कहना था कि अब वह कह सकते हैं कि उन्होंने आखिरकार WWE में अपना पहला टाइटल जीत लिया है। हालांकि हैरानी की बात यह है कि WWE रोस्टर का लंबे समय से हिस्सा रहे अपोलो को टाइटल जीतने में इतना लंबा इंतजार क्यों करना पड़ा।

विंस मैकमैहन ने आखिर ऐसा क्या देखा जो उन्हें अपोलो को इस समय यूनाइटेड स्टेट चैंपियन बनाना पड़ा। इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं अपोलो क्रूज के यूएस चैंपियन बनने की 4 सबसे बड़ी वजह पर।

4.निराशा को ईनाम में बदलने के लिए

एंड्राडे के कारण अपोलो क्रूज चोटिल हो गए थे जिसके चलते उन्हें मनी इन द बैंक लैडर मुकाबले से हटना पड़ा। फैंस इस बात से काफी निराश थे कि अपोलो जैसे प्रतिभाशाली सुपरस्टार को एक तो मौके काफी कम मिलते हैं और जब मिलते हैं तो वह चोटिल हो जाते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 रियल लाइफ WWE कपल जिन्होंने कभी एक स्टोरीलाइन में साथ काम नहीं किया

ऐसे में WWE ने सही समय पर अपोलो क्रूज को चैंपियन बनाने का फैसला किया। इससे न केवल फैंस में निराशा खत्म हो गई होगी बल्कि सुपरस्टार अपोलो को भी टाइटल जीतने के रूप में ईनाम मिल गया।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जो रियल लाइफ में ट्रिपल एच के दोस्त हैं और 3 जिन्हें वह पसंद नहीं करते हैं

3. अपोलो क्रूज की जीत का जश्न WWE के लाइव क्राउड ने मनाया

अपोलो क्रूज ने जब एंड्राडे को हराकर WWE यूएस टाइटल पर कब्जा किया तब उनकी जीत का जश्न मनाने के लिए वहां क्राउड मौजूद था। अपोलो के लिए यह पल कितना खास होगा यह शायद उनसे बेहतर कोई नहीं बता सकता है।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जो रियल लाइफ में ब्रॉक लैसनर के दोस्त हैं और 3 जिन्हें वह नापसंद करते हैं

ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि अपोलो काफी लकी है कि उनकी जीत में क्राउड मौजूद था क्योंकि रेसलमेनिया जैसे ग्रैंड इवेंट में क्राउड मौजूद नहीं था। आपको बता दें कि इस हफ्ते WWE ने NXT सुपरस्टार्स को लाइव क्राउड के रूप में इस्तेमाल किया।

2. अपोलो क्रूज WWE रॉ और स्मैकडाउन दोनों जगह टाइटल डिफेंड कर सकते हैं

WWE के ब्रांड टू ब्रांड इनविटेशनल रूल के तहत एक ब्रांड का सुपरस्टार दूसरे ब्रांड में नजर सकता है। ऐसे में अपोलो क्रूज के पास यह मौका रहेगा कि वह अपना टाइटल रॉ और स्मैकडाउन दोनों जगहों में से किसी एक जगह डिफेंड कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 18 सुपरस्टार्स जिनकी शादी WWE में साथी रेसलर्स से हुई

रॉ में उनके लिए सैथ रॉलिंस और उनके टीम मेंबर और स्मैकडाउन में शेमस और किंग कॉर्बिन उनके लिए अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं।

1.WWE में अपोलो क्रूज की जीत के बाद एंड्राडे को टैग टीम डिवीजन में जाने का मौका मिल गया है

एंड्राडे पिछले काफी समय से WWE यूएस चैंपियन थे और ऐसे में उनके लिए सिंगल्स के रूप में मुकाबला करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं था। अब जब वह टाइटल हार चुके हैं तो उनके पास यह मौका है कि वह WWE टैग टीम डिवीजन में आसानी से जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जिनका विलन बनने के बाद करियर हिट हो गया

हमारे ख्याल से वह एंजल गार्जा के साथ संभावित रूप से टीम बना सकते हैं। सिंगल्स के रूप में अपोलो और टैग टीम के रूप में एंड्राडे ज्यादा अच्छा काम कर सकते हैं।

Quick Links

Edited by Ankit
App download animated image Get the free App now